पीलीभीत से गाजियाबाद तक बदलेंगे चेहरे! बीजेपी की लिस्ट में यूपी से चौंकाने वाले नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2171980

पीलीभीत से गाजियाबाद तक बदलेंगे चेहरे! बीजेपी की लिस्ट में यूपी से चौंकाने वाले नाम

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट आज यानी रविवार (24 मार्च, 2024) को दोपहर बाद आ सकती है. यूपी की तीन सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो सकता है.

 

 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) की सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस ने शनिवार को अपने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.बीजेपी ने पहले ही 51 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. पीएम मोदी की अगुआई में हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में शनिवार को देर शाम यूपी की शेष बची 24 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आज सिर्फ यूपी की तीन सीटों के प्रत्याशी घोषित करेगी. भाजपा मुरादाबाद, सहारनपुर और पीलीभीत लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी, दोपहर 12 बजे के बाद बीजेपी की लिस्ट आएगी.

चरणबद्ध तरीके से जारी होगी लिस्ट

 सूत्रों के मुताबिक सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तो तय हो गए हैं, लेकिन इसे चरणबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि बैठक में हुई निर्णय के मुताबिक रविवार को सिर्फ पहले चरण की शेष बची 3 सीटों पीलीभीत, मुरादाबाद और सहारनपुर सीट (Pilibhit, Moradabad and Saharanpur seats) के उम्मीदवारों की ही सूची जारी हो सकती है.

कट सकता है कुछ सांसदों का टिकट
सूत्रों का कहना है कि बीजेपी कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है.  पहली सूची में बीजेपी ने 51 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. पहले की लिस्ट में 44 के टिकट बरकरार रखे गए थे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी के कई दिग्गजों का टिकट कट सकता है. ग़ाज़ियाबाद से जनरल वीके सिंह का टिकट कट सकता है, बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त,हाथरस से राजवीर दिलेर, पीलीभीत से वरूण गांधी,प्रयागराज से रीता बहुगुणा,जयपुर से रामचरण बोहरा का टिकट कट सकता है, गंगानगर से निहाल चंद का टिकट कट सकता है,बंदायू से संघमित्रा का टिकट कट सकता है.

 

पहले चरण में प्रदेश के कुल 8 लोकसभा सीटों पर मतदान 
पहले चरण में प्रदेश के 8 लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. ये सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद,बिजनौर, नगीना,  रामपुर और पीलीभीत है. पहले चरण के लिए वोट डालने की तारीख पास है लेकिन अभी तक बीजेपी ने इनमें से केवल पांच सीटों के ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है.  सूत्रों के मुताबिक सीईसी की बैठक में सबसे ज्यादा माथापच्ची पीलीभीत सीट (pilibhit lok sabha seat) पर प्रत्याशी तय करने को लेकर हुई. यहां से वरुण गांधी सांसद हैं और उनका टिकट काटकर किसी नए चेहरे को उतारे जाने की चर्चा है.

 

कानपुर में क्या ब्राह्मणों की होगी लड़ाई, कांग्रेस के दांव का बीजेपी कैसे करेगी मुकाबला

बसपा ने श्रावस्‍ती के सांसद राम शिरोमणि वर्मा को दिखाया बाहर का रास्‍ता, भाई को भी किया पार्टी से निष्कासित

Trending news