BJP Candidate list: रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटा, इलाहाबाद सीट से बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार
Advertisement

BJP Candidate list: रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटा, इलाहाबाद सीट से बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार

BJP Candidate list: भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी का ऐलान हो चुका है. भाजपा ने यहां से सिटिंग सांसद रीता बहुगुणा जोशी  का टिकट काट दिया है. 

BJP Candidate list: रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटा, इलाहाबाद सीट से बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार

BJP Candidate list: भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी का ऐलान हो चुका है. भाजपा ने यहां से सिटिंग सांसद रीता बहुगुणा जोशी  का टिकट काट दिया है. उनकी जगह नीरज त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटने की चर्चा लंबे समय से चल रही थी. लिस्ट जारी होने के बाद इस पर मुहर लग गई है. 

कौन हैं बीजेपी प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी?
पूर्व सांसद रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटकर बीजेपी ने यहां से नीरज त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. नीरज त्रिपाठी पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे हैं. वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडिशनल एडवोकेट जनरल हैं. वह पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. टिकट मिलने के बाद उनके आवास पर बधाई देने के लिए समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि यहां की जनता उनको आशीर्वाद जरूर देगी. 

इलाहाबाद संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद जी मीडिया से बातचीत करते हुए नीरज त्रिपाठी ने कहा है कि पिता जी की विरासत को वह आगे बढ़ाने का काम करेंगे, पिता पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी ने जिस तरह से प्रयागराज में विकास को लेकर कार्य किए हैं उसी को वह आगे बढ़ाने का काम करेंगे। नीरज त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन पर जो भरोसा जताया है उसको सही साबित करने के लिए वह कार्य करेंगे.

नीरज त्रिपाठी ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास कार्य हो रहें हैं , उसी विकास कार्य को आगे बढ़ाना उनका लक्ष्य होगा. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि इलाहाबाद संसदीय सीट पर कमल खिलाना उनका लक्ष्य है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि उनके सामने किसी तरह की कोई चुनौती नहीं है.

बता दें कि नीरज त्रिपाठी पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे हैं. नीरज त्रिपाठी इलाहाबाद हाईकोर्ट में पिछले कई सालों से वकालत कर रहे हैं. मौजूदा समय में नीरज त्रिपाठी राज्य सरकार की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपर महाधिवक्ता के तौर पर नियुक्त हैं. नीरज त्रिपाठी के लिए सियासत नई नहीं है. 

उनके पिता पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी प्रयागराज के शहर दक्षिणी विधानसभा से कई बार विधायक रहे हैं. केशरीनाथ त्रिपाठी विधानसभा के अध्यक्ष भी रहें हैं. जुलाई 2014 से 2019 तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल भी रहें हैं. केशरी नाथ त्रिपाठी यूपी के कद्दावर राजनेता के साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के काबिल वकीलों में गिने जाते थे. 8 जनवरी 2023 को लंबी बीमारी के बाद केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन हो गया था.

2019 में जीती थीं रीता बहुगुणा जोशी
2019 लोकसभा चुनाव में रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी के टिकट पर लड़ी थीं. उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राजेंद्र सिंह पटेल को हराया था. रीता बहुगुणा जोशी करीब 24 साल तक कांग्रेस में रहीं. वह  2012 और 2017 में लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं. वह 1995 से 2000 तक इलाहाबाद की मेयर भी रह चुकी हैं. 

उज्जवल रमण को कांग्रेस दे सकती है टिकट 
बता दें कि सपा और कांग्रेस गठबंधन कोटे से प्रयागराज सीट कांग्रेस के खाते में गई है. इस सीट से अभी कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस सीट से सपा के दिग्गज नेता और पूर्व रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल सिंह का नाम आगे चल रहा है. हाल ही में वह कांग्रेस में शामिल हुए थे. माना जा रहा है कि इलाहाबाद सीट से कांग्रेस उनको उम्मीदवार बना सकती है. 

यह भी पढ़ें - BJP Candidate list: गाजीपुर से बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार, पारस नाथ राय को मिला टिकट

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी उम्मीदवारों की नई लिस्ट में फूलपुर का नाम, प्रवीण पटेल मिला को लोकसभा का टिकट

यह भी पढ़ें - UP Lok Sabha Elections 2024: बलिया से पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को टिकट मिला, UP में 7 सीटों पर नाम फाइनल

यह भी पढ़ें - BJP Candidate list: बीजेपी ने कौशांबी से घोषित किया उम्मीदवार, विनोद सोनकर को मिला टिकट

यह भी पढ़ें - BJP Candidate list: रीता बहुगुणा जोशी का टिकट कटा, इलाहाबाद सीट से बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी उम्मीदवारों की नई लिस्ट, मैनपुरी सीट से जयवीर सिंह की डिंपल यादव से सीधी टक्कर

 

 

Trending news