NDA संग जाने को तैयार पल्लवी पटेल ने अखिलेश पर जमकर निकाली भड़ास, गठबंधन पर दिखायाआईना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2168560

NDA संग जाने को तैयार पल्लवी पटेल ने अखिलेश पर जमकर निकाली भड़ास, गठबंधन पर दिखायाआईना

UP lok sabha Election 2024:सपा और अपना दल (कमेरावादी) के बीच मनमुटाव कोई नई बात नहीं है. हाल के राज्यसभा चुनावों के दौरान दोनों दलों के बीच मतभेद उभर कर सामने आया था. 

UP Loksabha Chunav 2024

विशाल सिंह/लखनऊ: सपा से गठबंधन टूटने के बाद सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अखिलेश यादव ने जो कहा उसका अपना दल में स्वागत है. इंडिया एलायंस अब ये निश्चित करे कि हम उनका हिस्सा हैं या नहीं. पल्लवी ने पीसी में कहा कि इंडिया एलायंस ने बिहार में नीतिश जी के साथ किया है वही यूपी में अखिलेश यादव ने किया है. 

 हमें राजनीति करनी है-पल्लवी

पल्लवी पटेल एनडीए में जा सकती है. ऐसा इशारा उन्होंने आज की प्रेस वार्ता में दिया. उन्होंने कहा कि एनडीए से ऑफर आया तो सोचेंगे हमें राजनीति करनी है. पल्लवी ने कहा कि मैं अपना दल गठबंधन की विधायक हूं. सपा, एनडीए अपने घटक दलों के साथ क्या करता है ये उनकी जिम्मेदारी है. हमने गठबंधन धर्म का पालन किया है. प्रेशर की राजनीति अपना दल नहीं करता. पीडीए के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है.2017 में 47 विधायक थे जब 34 प्रतिशत हुए तो सोच रहे आपके वोटर हैं. पीडीए न बिखरा है न ही बिखरेगा. पल्लवी ने कहा कि एनडीए से ऑफर आया तो सोचेंगे हमे राजनीति करनी है.

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और पल्लवी पटेल की 'अपना दल कैमरावादी' के बीच गठबंधन टूट गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कमेरावादी से गठबंधन खत्म होने की बात कही है. अपना दल कैमरावादी के साथ गठबंधन के खत्म होने पर अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन विधानसभा चुनाव 2022 के लिए था 2024 का नहीं है.

गौतमबुद्ध नगर में सपा प्रत्‍याशी को भारी पड़ा अपना स्‍वागत कराना, नोएडा पुलिस की FIR के बाद बुरे फंसे

करीब एक दर्जन सीट से लड़ सकती है पार्टी चुनाव 
गठबंधन टूटने के बाद अपना दल कमेरवादी यूपी की एक दर्जन के करीब सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है. अभी तक तीन सीटों का  ऐलान किया है. कुर्मी वोट बाहुल्य इलाकों से प्रत्याशी उतार सकती है. फूलपुर, मिर्जापुर,कौशाम्बी के अलावा प्रतापगढ़, बांदा,भदोही,प्रयागराज, वाराणसी,चंदौली, राबर्ट्सगंज,समेत एक दर्जन सीट पर चुनावा लड़ा सकती है.

अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर सकती पल्लवी
सपा से गठबंधन टूटने के बाद अपना दल (कमेरावादी) के साथ पार्टी 3 सीटों पर चुनाव लड़ने की प्लानिंग कर रही हैं. पहली सीट कौशांबी दूसरी मिर्जापुर और तीसरी फुलपूर से मैदान में उम्मीदवार उतार सकती हैं. मिर्जापुर लोकसभा सीट से पल्लवी पटेल अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर सकती हैं. फूलपुर लोकसभा सीट से कृष्णा पटेल के चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर सकती हैं. सपा के चिन्ह से पल्लवी पटेल ने 2022 में विधानसभा का चुनाव जीता था. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराकर पल्लवी पटेल विधायक बनीं. अगर मिर्जापुर से पल्लवी पटेल अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करती हैं तो ये उनकी बहन अनुप्रिया पटेल के रास्ते में कांटे बोने जैसा होगा. अगर ऐसा हुआ तो यो मिर्जापुर की पॉलिटिक्स रोचक हो जाएगी.

इन तीन सीटों पर पल्लवी पटेल ने किया था ऐलान
अभी हाल में ही अपना दल (कमेरावादी) की कार्यवाहक अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने अपनी पसंद की तीन लोकसभा सीटों -फूलपुर,मिर्ज़ापुर और कौशांबी से अपनी पार्टी के प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया था. इसके बाद सपा ने राजेंद्र बिंद को मिर्जापुर से अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी. वहीं, पल्लवी पटेल ने कहा कि पार्टी ने महीनों पहले ही फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना रूख सपा को बताया था.  हालांकि, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले को लेकर अपना दल के खेमे से कोई औपचारिक सूचना नहीं प्राप्त हुई.

2019 में कांग्रेस के साथ था गठबंधन
2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पल्लवी पटेल के अपना दल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था.  फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल चुनाव लड़े थे और हार गए थे.

Lok sabha chunav 2024: लोकसभा के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने भी ठोकी ताल, चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

राजा भैया की पार्टी कौशांबी सीट से लड़ सकती है चुनाव, राज्य सभा में समर्थन का मिल सकता है इनाम

Trending news