Uttarakhand Investor Summit 2023: इन्वेस्टर समिट का आखिरी दिन आज, गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे देहरादून
Advertisement

Uttarakhand Investor Summit 2023: इन्वेस्टर समिट का आखिरी दिन आज, गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे देहरादून

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 9 December 2023:  गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी महंत दिग्विजयनाथ पार्क में मुख्यमंत्री सीएम योगी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां वो दुल्हन बनीं करीब 1500 बेटियों को अपना आशीर्वाद देंगे. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

09 December 2023
18:06 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने की गंगा आरती
गृहमंत्री अमित शाह निवेशक सम्मेलन के समापन के बाद शाम को ऋषिकेश पहुंचे. यहां उन्होंने परमार्थ निकेतन में गंगा आरती की और आशीर्वाद लिया. साथ ही संतों से भी मुलाकात की. 

16:12 PM

लखनऊ: अखिलेश यादव ने दिया 1-1 लाख का चैक
 उत्तराखंड: उत्तरकाशी टनल हादसे में जिन लोगो ने जान बचाई थी, अखिलेश यादव ने किया उनका सम्मान. भेंट कर दिया 1 -1 लाख का चेक. 

14:50 PM
अखिलेश यादव को लेकर जयंत चौधरी का बयान
जयंत चौधरी का बड़ा बयान. अखिलेश बड़े नेता है, उनपर बड़ी ज़िम्मेदारी है. सपा और रालोद में सब ठीक है. सीट शेयरिंग फॉर्मूला इंडिया गठबंधन की बैठक में तय होगा. सब साथ है. अखिलेश ने जो कांग्रेस के लिए कहा है, वो सही कहा है. जो जहां मज़बूत होगा वो वहां से लड़ेगा.
13:35 PM

समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जेबा यास्मीन ने अपने पद से दिया इस्तीफा
लखनऊ: समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जेबा यास्मीन ने अपने पद से दिया इस्तीफा. काफी समय से समाजवादी पार्टी में प्रवक्ता के पद पर काम रही थी जेबा यास्मीन ने छोड़ी पार्टी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिख कर दिया इस्तीफा. पत्र में लिखा है जेबा यास्मीन ने पार्टी के आंतरिक नीतियों औऱ परिस्थितियों से पूर्ण रूप से सहमत न होने के कारण कुछ समय से काम करने में असमर्थ हुं. इसलिए समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रही हुं. पार्टी से दिए गए पद औऱ जिम्मेदारी से खुद को मुक्त करती हूं. 

 

13:27 PM

Uttarakhand Investor Summit 2023
Uttarakhand Investor Summit 2023: इन्वेस्टर समिट का आखिरी दिन आज, गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे देहरादून

13:22 PM
लापता युवक का शव मिला
अलीगढ़ में कल शाम से लापता युवक(24वर्ष)  का शव जंगल में पड़ा मिला. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेजा, मैरिज होम में लगे सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है पुलिस, गोंडा थाना इलाके की घटना
13:02 PM

PM नरेंद्र मोदी ने विकासशील भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से किया संवाद

12:59 PM

Saharanpur News: सहारनपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 3 छात्रों की मौत, 6 लोग घायल 
सहारनपुर के थाना नंगल क्षेत्र के सर्विस रोड पर खनिज डंपर ने अनियंत्रित होकर नागल बस स्टैंड पर सड़क के किनारे लोगों को रौंद दिया. इस हादसे में दो स्कूली छात्रों समेत 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए. 

12:58 PM

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए

12:40 PM

हरदोई में गाली देने से मना करने पर दबंगों ने महिला को पीटा,आठ साल के बेटे के मुंह में डाला फेविक्विक
यूपी के हरदोई में गाली देने से मना करने पर महिला के साथ मारपीट और उसके 8 साल के बेटे के मुंह में फेविक्विक डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि महिला को दबंग गाली दे रहे थे जिसका महिला ने विरोध किया तो दबंगों ने उसकी पिटाई कर दी. महिला के बेटे के चिल्लाने पर दबंगों ने उसके मुंह में फेविक्विक डाल दिया और मौके से फरार हो गए. महिला ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां उसका उपचार किया गया. 

12:32 PM
Akhilesh Yadav and Jayant Chaudhary: जयंत चौधरी के चलते अखिलेश यादव ने बदला प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय? 
लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी आज लखनऊ में होंगे. अखिलेश यादव को भी आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी, लेकिन उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदल दिया है. अब वह शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस बीच जयंत चौधरी पत्रकारों से बातचीत करेंगे. अखिलेश और जयंत चौधरी के बीच में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. दोनों लखनऊ में रहकर भी एक-दूसरे से आज नहीं मिलेंगे. इससे साफ है कि सपा और रलोद के गठबंधन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. माना जा रहा है कि अखिलेश ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय इसलिए स्थगित किया है कि पहले वह देख लें जयंत चौधरी क्या बोलेंगे..
12:10 PM
रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण होगा शुरू
अयोध्या: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में धन्नीपुर मस्जिद का निर्माण शुरू होगा. मस्जिदे अयोध्या के नाम से धन्नीपुर में मस्जिद बनाई जाएगी. 300 करोड़ की योजना से मस्जिद के साथ कम्युनिटी किचन अस्पताल और रिसर्च सेंटर बनेगा. इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्य अरशद अफजल का बयान है कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद फरवरी से निर्माण का काम शुरू करेंगे. 
12:00 PM

पीएम मोदी का 17 दिसंबर को वाराणसी दौरा 
पीएम मोदी 17 दिसंबर को शाम करीब चार बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग ही नदेसर स्थित छोटी कटिंग मेमोरियल के मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. यहां से वे नमो घाट पर जाएंगे और काशी तमिल संगमम का विधिवत उद्घाटन करेंगे. यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के बाद पीएम बरेका में रात्रि प्रवास करेंगे. 

11:26 AM

उत्तराखंड GIS 2023: मंत्री रेखा आर्य से EXCLUSIVE बातचीत

11:15 AM

उत्तराखंड GIS 2023 का दूसरा और आखिरी दिन, होंगे 6 सत्र

10:56 AM

अमेठी में 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म 
अमेठी: अमेठी में 8 वर्षीय नाबालिग मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ. बच्ची की नाजुक हालत देखते हुए जिला अस्पताल से लखनऊ स्थित हायर सेंटर रेफर किया गया. मामले की जानकारी होने पर इलाके मे हड़कंप मच गया. नाबालिग बच्ची के साथ दुराचार करने वाला 25 वर्षीय युवक करीबी रिश्तेदार बताया जा रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जांच और विधिक कार्यवाही में जुट गई है. आरोपी अमेठी थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है. मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है. 

10:32 AM
बदायूं: असलहाधारी डकैतों ने मकान पर बोला धावा, मकान मालिक को मारी गोली 
आधा दर्जन असलहाधारी डकैतों ने दो मकानों पर धावा बोल दिया. मकान स्वामी ने टोका तो गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल मकान मालिक ध्यानपाल कश्यप को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस अज्ञात डकैतों की तलाश में जुटी है. मामला उसहैत थाना इलाके के बारीखेडा गांव का है.
10:00 AM

IMA Passing Out Parade 2023: IMA में आज पासिंग आउट परेड,देश को मिलेंगे 343 सैन्य अफसर 

09:54 AM

UKGIS 2023: गृह मंत्री के दौरे के चलते रूट रहेगा डायवर्ट
उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आज आखिरी दिन है. आज गृह मंत्री अमित शाह समापन सत्र में शामिल होंगे. अमित शाह के परमार्थ निकेतन दौरे के चलते जानकी सेतु पुल आम आदमी के लिए आज प्रतिबंध रहेगा. एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि शनिवार को 13:15 बजे से 19:00 बजे तक जानकी पुल आने-जाने वाले सभी वाहनों एवं पैदल यात्रियों के लिये पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. परमार्थ निकेतन परिसर व परमार्थ निकेतन आरती स्थल भी इस दौरान पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. पैदल यात्रियों के आवागमन के लिये रामझूला पुल खुला रहेगा. इस दौरान वाहनों की आवाजाही हेतु गरुड़चट्टी पुल का प्रयोग किया जाएगा. रामझूला-लक्ष्मणझूला की तरफ जो लोग आरती में शामिल होना चाहते हैं, वे सभी लोग गीता भवन या वानप्रस्थ भवन की आरती या अन्य आरती स्थलों में शामिल हो सकते हैं. 

 

09:38 AM

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम की झांकी बनाने का काम जारी

08:57 AM

उत्तर प्रदेश में यातायात पुलिस के 2287 रिक्त पदों पर तैनाती होगी सभी कमिश्नरेट और एडीजी जोन से मुख्य आरक्षी और आरक्षी मांगे गए हैं मुख्य आरक्षी के सौ, आरक्षी के 2187 रिक्त पदों पर तैनाती होनी है इनका चयन ज्येष्ठता के आधार पर किया जाएगा कर्मियों के चयन के दौरान उनके ओवरवेट नहीं होने का खास ध्यान रखने को कहा गया है.

08:54 AM

गोरखपुर: सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आयेंगे आज सुबह 11 बजे महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे सीएम योगी 15 सौ गरीब बेटियो को सीएम योगी देंगे आशीर्वाद आपको बता दे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत प्रति विवाह 51 हजार रुपए खर्च करती है सरकार इसमें से 35 हजार रुपए कन्या के बैंक खाते में भेज दी जाती है।साथ ही 10 हजार रुपए उपहार तथा शेष राशि व्यवस्थागत खर्चों के मद में है। आज ही 12:30 बजे से मुख्यमंत्री महादेव झारखंडी के पास विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनेंगे। कार्यक्रम स्थल पर पीएम स्वनिधि योजना, आयुष्मान योजना, पीएम उज्जवला योजना और आधार अपडेट के कैंप के साथ पांच अन्य कल्याणकारी योजनाओं के विभागों के कैंप भी लगाए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के नए स्वीकृत आवासों का सांकेतिक भूमि पूजन भी करेंगे।

08:52 AM

UP ASP Transfer: उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर पुलिस अफसरों के तबादले हो गए हैं. योगी सरकार ने शनिवार को 42 अपर पुलिस अधीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिए.  यूपी पुलिस मुख्यालय ने तबादला आदेश भी जारी कर दिया है.

08:18 AM

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने बीते दिन शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया है जिसके बाद उन शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है जो अपने अंतर जनपदीय तबादले का इंतजार कर रहे हैं. दरअसल जूनियर बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादला नीति पर लखनऊ पीठ द्वारा मुहर लगा दी गई.

08:00 AM

लखनऊ: करोड़ों रुपये की ठगी कर भागी अनी बुलियन कंपनी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में 23 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज किया गया इस मामले में कंपनी के 12 लोगों को नामजद किया गया इटावा के पक्का तालाब बजरिया निवासी अशोक कुमार सिंह आर्य ने गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया कि उनकी पत्नी नीता की मौसेरी बहन आईएफएस निहारिका सिंह के पति अजीत कुमार गुप्ता अनी बुलियन कंपनी चलाते थे.

07:59 AM

देहरादून भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड आज देश सेवा के लिए 343 युवा अफसर हुए तैयार, 12 मित्र राष्टों के 29 कैडेटेड भी होंगे पास आउट, जैंटलमैन कैडेट की पासिंग आउट परेड, सुबह 8:30 बजे आई एम ए में होगी पासिंग आउट परेड.

07:27 AM

देहरादून पीओपी अपडेट श्रीलंका के CDS डाक्टर शिवेंद्र सिल्वा परेड के रिव्युइंग आफिसर भारतीय सैनिक अकादमी की पासिंग आउट परेड में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के 48 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे अफसर उत्तराखंड के 42 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे अफसर राजस्थान के 34 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे अफसर महाराष्ट्र के 28 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे अफसर बिहार के 27 जैंटलमैन कैडेट बनेंगे अफसर.

07:26 AM

UP LIVE News: गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी महंत दिग्विजयनाथ पार्क में मुख्यमंत्री सीएम योगी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां वो दुल्हन बनीं करीब 1500 बेटियों को अपना आशीर्वाद देंगे.

07:26 AM

Uttarakhand Global Investors Summit Live: देहरादून उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का समापन आज आज इन्वेस्टर सम्मिट में 8 सत्र होंगे पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन, इंफ्रास्ट्रक्चर विकास , वन एवं संबंधित सेक्टर, स्टार्टअप आयुष एवं वेलनेस, सहकारिता एवं खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश, की संभावनाओं पर चर्चा होगी समापन सत्र में गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह समापन सत्र में संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी समापन सत्र में संबोधित करेंगे मुख्य सचिव डाक्टर एस एस संधू भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे NSE के CEO आशीष कुमार भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे मदर डेरी के एमडी मनीष बंदलीस, रसना के चेयरमैन पिरुज खंबाटा , डेनमार्क के राजदूत एच ई फ्रेड्डी स्वाने भी मौजूद रहेंगे.

Trending news