UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: पीडीएम मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से महिला पटेल को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232204

UP Lok Sabha Election 2024 Live Updates: पीडीएम मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से महिला पटेल को टिकट

Lok Sabha Election 3 may 2024 Live: मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ की संभल और बरेली में रैली होगी. जबकि राहुल गांधी के रायबरेली और किशोरी लाल शर्मा के अमेठी से नामांकन की तैयारी है. बृजभूषण के बेटे करण भूषण कैसरगंज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. 

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  शुक्रवार को संभल, और बरेली के दौरे पर होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 3 मई को संभल दौरे पर रहेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कन्नौज से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव कन्नौज दौरे पर रहेंगे. राहुल गांधी अमेठी नहीं रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे. देश की सबसे हॉट सीट में शुमार अमेठी और रायबरेली के सियासी रण में कांग्रेस के दावेदार का इंतजार शुक्रवार को खत्म हो गया. राहुल दोपहर में नामांकन करेंगे. आज नामांकन का आखिरी दिन है. इस दिन को लेकर अमेठी प्रशासन सतर्क है और रूट डायवर्जन लागू रहेगा.

 

 

 

 

 

03 May 2024
17:37 PM
16:58 PM

UP Lok Sabha Election 2024:  आगरा में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका जूता 

UP Lok Sabha Election 2024: आगरा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया है. भीड़ से आए शख्स ने किया हमला. स्वामी प्रसाद मौर्य पर यह हमला उनकी एक सभा के दौरान किया गया. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

16:20 PM

UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती का 4 मई को आगरा दौरा

UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती 4 मई को आगरा में करेंगी जनसभा को संबोधित. ये जनसभा आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित होगी. 

 

15:22 PM

बसपा सुप्रीमो मायावती कल आगरा में करेंगी बड़ी रैली 

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती 4 मई को आगरा में बड़ी रैली करने जा रही हैं. आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में होने वाली रैली को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. 

15:12 PM

कैसरगंज से सपा प्रत्‍याशी भगत राम मिश्रा ने किया नामांकन 

गोंडा : कैसरगंज लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी भगत राम मिश्रा ने नामांकन कर दिया है. भगत राम मिश्रा के नामांकन के दौरान पांच प्रस्तावक मौजूद रहे. 

 

15:03 PM

पीडीएम ने तीन और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की 

प्रयागराज : पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी के पीडीएम मोर्चा ने तीन प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. झांसी से चंदन सिंह पटेल को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, बांदा से प्रमोद कुमार यादव और फूलपुर से महिमा पटेल को टिकट दिया है. 

14:14 PM

अफजाल अंसारी चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं-13 मई को होगा फैसला

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर हाईकोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई. राज्य सरकार ने अफजाल की सजा बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील. गैंगस्टर मामले में राज्य सरकार ने अफजाल की सजा बढ़ाने के लिए अपील दाखिल की. अफजाल अंसारी ने सजा को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील. अब 13 मई को मामले में हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने अफजाल की सजा पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट को सुनवाई का निर्देश दिया है. गैंगस्टर मामले में गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने अफजाल को 4 साल की सजा सुनाई है।

14:12 PM

Kaiserganj Lok Sabha Election Live: कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह का नामांकन 

कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी ने करण भूषण सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन. शुभ अभिजीत मुहूर्त में करण भूषण सिंह ने नामांकन किया. करण भूषण सिंह के नामांकन के दौरान बड़े भाई विधायक प्रतीक भूषण सिंह सहित अन्य लोग रहे मौजूद. बेटे करण भूषण सिंह के नामांकन से पिता बृजभूषण शरण सिंह ने दूरी बनाई. रघुकुल विद्यापीठ में आयोजित नामांकन सभा में बैठे रहे बृजभूषण शरण सिंह।

11:27 AM

UP Lok Sabha Election LIVE: अमेठी में किशोरी लाल शर्मा के नामांकन में जाएंगी प्रियंका

प्रियंका गांधी पहले अमेठी में K L Sharma के नॉमिनेशन के लिए जाएंगी. उसके बाद प्रियंका रायबरेली जाएंगी. राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और तेलंगाना के मुख्यमंत्री भी  रायबरेली जाएंगी.

11:19 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  नामांकन से पहले राहुल करेंगे हवन पूजन
रायबरेली में राहुल गांधी का आज नामांकन है. नामांकन से पहले यहां के केंद्रीय कार्यालय में जहाँ इंदिरा गांधी से सोनिया गांधी तक हवन पूजन करते थे. वहीं राहुल गांधी हवन पूजन कर एक रोड शो करते हुए नामांकन स्थल पहुंचेंगे. 

10:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का अम्बेडकरनगर दौरा रद्द
अम्बेडकरनगर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का अम्बेडकरनगर दौरा रद्द,,अब उनके स्थान पर आज आएंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बीजेपी प्रत्याशी रितेश पाण्डेय के नामांकन जनसभा को भूपेंद्र चौधरी करेंगे सम्बोधित,, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद भी जनसभा को करेंगे सम्बोधित, 2:15 बजे सीडीओ आवास के सामने मैदान में उतरेगा भूपेंद्र चौधरी का उड़न खटोला,, बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी रितेश पाण्डेय करेंगे नामांकन.

10:30 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: नामांकन से पहले पूजा करेंगे केएल शर्मा
अमेठी में केएल शर्मा नामांकन से पहले पूजा अर्चना करेंगें उनके साथ प्रियांका गांधी भी रहेंगी. 

10:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  कांग्रेस को सता रहा डर - साक्षी महाराज
उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि कांग्रेस को डर लग रहा है इसलिए इतनी देर से उम्मीदवार का ऐलान किया. जिस तरह अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया. इस तरह रायबरेली से भी राहुल गांधी की हार तय है. सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि सोनिया गांधी भी डर की वजह से रायबरेली को छोड़कर चली गई थी..साथ ही साक्षी महाराज ने कहा कि उनकी जीत की हैट्रिक लगना तय है.

10:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर निशाना
कमल की बयार है 2024 में मोदी जी की सुनामी चल रही है इस बार हम 80 सीटे जीतेंगे सबकी हवा खराब है अखिलेश राहुल और उनका पूरा कुनबा हारेगा राहुल और प्रियंका का आतंरिक युद्ध है इसलिए राहुल प्रियंका को चुनाव नही लड़ने दे रहे हैं

 

10:26 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा
प्रियंका गांधी पहले अमेठी में केएल शर्मा के नॉमिनेशन के लिए जाएँगी. उसके बाद प्रियंका रायबरेली जाएँगी राहुल गांधी, सोनिया गांधी,मल्लिकार्जुन खरगे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री जाएंगे रायबरेली. 

 

09:58 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी पहुंचे राहुल गांधी
रायबरेली से नामांकन करने से पहले राहुल गांधी अमेठी पहुंचे हैं. यहां उनके साथ प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और रॉबर्ट वॉड्रा मौजूद हैं. 

 

09:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी-रायबरेली सीट से बड़ी खबर
रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी
अमेठी से केएल शर्मा कांग्रेस उम्मीदवार

08:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी पर डिप्टी सीएम का बयान
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "रायबरेली अमेठी प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा जीतेगी। राहुल गांधी अमेठी से पलायन करके वायनाड गए। उत्तर प्रदेश की जनता रायबरेली जनता समझ चुकी है ये रणछोड़ दास लोग हैं। ऐसे लोगों को रायबरेली की जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी। रायबरेली अमेठी सहित सभी सीटों पर भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी।"

08:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी रायबरेली सीट से करेंगे नामांकन
केएल शर्मा अमेठी सीट से भरेंगे पर्चा
राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे पर बोले अजय राय

08:59 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: सोनिया गांधी,प्रियंका गांधी राहुल गांधी फुरसतगंज करीब 10 बजे तक पहुंचेंगे
सोनिया गांधी,प्रियंका गांधी राहुल गांधी फुरसतगंज करीब 10 बजे तक पहुंचेंगे
08:58 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: समाजवादी पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से भगत राम मिश्रा को टिकट दिया है। वह पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के भाई हैं और पेशे से अधिवक्ता हैं। सपा के सूत्रों ने टिकट दिए जाने की पुष्टि की है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है.
08:58 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी क़रीब 7.30 बजे दिल्ली से अमेठी के लिए निकलेंगे फुर्सतगंज एयरपोर्ट पर क़रीब 9.30 बजे पहुँचेंगे
08:57 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: यूपी- कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशियों के बारे में सपा को सूचित किया. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली में सपा के स्थानीय पदाधिकारियों को नामांकन में शामिल होने का न्योता दिया राहुल गांधी अमेठी नहीं, रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे
08:22 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: Cpi के बड़े नेता अतुल कुमार अंजान का निधन अतुल कुमार अंजान कैंसर रोग से पीड़ित थे तड़के लखनऊ में हुई मृत्यु
08:17 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:अमेठी में गांधी परिवार के रोड शो में 1500 लोगों के शामिल होने की अमेठी प्रशासन ने अनुमति दी

08:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी के नामांकन से सारे जरूरी पेपर लेकर कनिष्क सिंह लखनऊ एयरपोर्ट पहुँचे. लखनऊ एयरपोर्ट से कनिष्क सिंह, सुप्रिया श्रीनेत और आराधना मिश्रा मोना फुरसरतगंज एयरपोर्ट के लिए रवाना.

07:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. दिनेश प्रताप सिंह इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद रह चुकीं सोनिया गांधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.

 

07:26 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:गढ़' से किसकी उम्मीदवारी ?
रायबरेली से नामांकन कर सकते हैं राहुल गांधी
अमेठी से के एल शर्मा को मिलेगा मौका- सूत्र

 

07:15 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार 3 मई को आगरा के प्रवास पर रहेंगे. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक दोपहर 12:30 बजे कमलावती मैरिज होम, जगरन आगरा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगें. तथा सायं 6 बजे होटल डबलट्री हिल्टन, आगरा में आयोजित आगरा एवं फतेहपुर सीकरी लोकसभा की संगठनात्मक बैठक को सम्बोधित करेंगे.

 

07:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव: BSP ने 12 वीं लिस्ट जारी की
इलाहाबाद से रमेश सिंह पटेल को टिकट
भदोही से हरिशंकर सिंह को टिकट
वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट

07:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार 3 मई को आगरा के प्रवास पर रहेंगे. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक दोपहर 12:30 बजे कमलावती मैरिज होम, जगरन आगरा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगें. तथा सायं 6 बजे होटल डबलट्री हिल्टन, आगरा में आयोजित आगरा एवं फतेहपुर सीकरी लोकसभा की संगठनात्मक बैठक को सम्बोधित करेंगे.

07:09 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ -प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद शुक्रवार 03 मई को प्रतापगढ़ और अम्बेडकर के प्रवास पर रहेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11 बजे विकास भवन के पास आईटीआई. प्रतापगढ में भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करेंगे. इसके पश्चात दोपहर 12:35 बजे सीडीओ आवास के सामने ग्राउण्ड अम्बेडकरनगर में भाजपा प्रत्याशी रितेश पाण्डेय के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करेंगे।

 

07:08 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 03 मई 2024 शुक्रवार को 10:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से सैफई के लिए रवाना होंगे. 11:10 बजे सैफई हवाई पट्टी पर स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. अखिलेश यादव इटावा में विभिन्न स्थानों पर जनसम्पर्क एवं सभाएं करेंगे. वे समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत के लिए मतदाताओं से सहयोग और समर्थन की अपील करेंगे।

 

07:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:अमेठी - कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस के कार्यकर्ता दिखें उत्साहित
भले ही अभी तक कांग्रेस पार्टी के द्वारा अमेठी और रायबरेली में प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है
लेकिन कांग्रेस पार्टी के द्वारा कल होने वाले नामांकन की तैयारियों को लेकर जुटे कार्यकर्ता,
कांग्रेस पार्टी पर आनी शुरू हुई होर्डिंग, राहुल गांधी के नाम से बनी होर्डिंग,
होर्डिंग में लिखा है"हाथ बदलेंगा हालात".वहीं दूसरी होर्डिंग में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की लगी फोटो,
लड़ेंगी इंडिया -जीतेंगी इंडिया लिखे बैनर में दिखा गठबंधन, कार्यालय परिसर में होर्डिंग आतें ही झूमे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता(0205ZUP_AMT_POSTER_WT_R)

 

06:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी का चुनाव लड़ना हुआ फाइनल
सूत्रों के मुताबिक़ अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी
कल दोपहर में करेंगे नामांकन
दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय

 

06:52 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कन्नौज- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कन्नौज से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव कल 3 बजकर 25 मिनट पर आएंगे कन्नौज. 3 मई को कन्नौज के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के हसेरन के रामलीला मैदान में करेंगे जनसभा. करीब सवा घंटे जनसभा स्थल पर रहने के बाद अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर द्वारा सैफई के लिए करेंगे प्रस्थान 

 

06:43 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: 3 मई को आगरा पहुंचेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा. फतेहपुर सीकरी गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में करेंगी रोड शो. दोपहर 3.15 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट पहुंचेंगी प्रियंका 4 बजे फतेहाबाद रोड पहुंच रोड शो में शामिल होंगी प्रियंका.
06:10 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार 03 मई को संभल के प्रवास पर रहेंगे
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  मोहन यादव जी दोपहर 12:10 बजे कैलादेवी माता मंदिर का मैदान,
असमोली संभल में आयोजित जनसभा को सम्बोधि करेंगे तथा इसके पश्चात् दोपहर 01:45 बजे बाबूराम सिंह इण्टर कॉलेज बबराला गुन्नौर,
संभल में आयोजित बदायूं लोकसभा की जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

 

06:10 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ - मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  शुक्रवार 03 मई को संभल, और बरेली के प्रवास पर रहेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  दोपहर 12:10 बजे कैलादेवी माता मंदिर का मैदान
असमोली संभल में आयोजित जनसभा को सम्बोधि करेंगे तथा इसके पश्चात् दोपहर 01:45 बजे बाबूराम सिंह इण्टर कॉलेज बबराला गुन्नौर
संभल में आयोजित बदायूं लोकसभा की जनसभा को सम्बोधित करेंगे। तत्पश्चात् दोपहर 03ः35 बजे रामलीला ग्राउण्ड फरीदपुर, आंवला
बरेली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

 

Trending news