UP News Live: यूपी में 23 सीटों पर सियासी तस्वीर साफ, यादव महाकुंभ में आज शामिल होंगे एमपी के सीएम
Advertisement

UP News Live: यूपी में 23 सीटों पर सियासी तस्वीर साफ, यादव महाकुंभ में आज शामिल होंगे एमपी के सीएम

UP News Live: उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार जल्द ही होने वाला है और इसमें ओपी राजभर और बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान समेत कई नए चेहरे को जगह दी जा सकती है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एक महीने में दूसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाएंगे. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 03 March 2024 उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP News Live Update
LIVE Blog

UP News Live: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से कई तरह की रणनीति पर काम किया जा रहा है. इसी रणनीति में पार्टी की ओर से एक मुख्य फोकस योगी कैबिनेट विस्तार पर भी है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एक महीने में दूसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में जल्दी ही योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है जिसमें कई नए चेहरों को जगह दी जा सकती है. (Uttar Pradesh Live News 03 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

03 March 2024
17:42 PM

एमपी के सीएम मोहन यादव ने सपा पर साधा निशाना 

लखनऊ : मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री मोहन यादव यूपी दौरे पर हैं. लखनऊ पहुंचे मध्‍य प्रदेश के सीएम ने सपा पर जमकर निशाना साधा. 

17:17 PM

भाजपा डूबती जहाज, पवन सिंह के चुनाव न लड़ने पर बोले कांग्रेस नेता 

प्रयागराज : भोजपुरी गायक पवन सिंह के चुनाव नहीं लड़ने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बयान दिया है. कांग्रेस राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने बीजेपी को डूबता जहाज बताया. उन्‍होंने कहा कि जहाज जब डूबने लगता है तो उसमें कोई सवार नहीं होना चाहता. सिर्फ पवन सिंह ही नहीं मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी बीजेपी से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. 

15:54 PM

 

Lalitpur News: प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर जान आत्महत्या

Lalitpur News:  प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर जान आत्महत्या कर ली है. मौत की खबर पाकर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया है. वहीं मामले की जांच शुरू कर दी है. 

15:19 PM

UP News Live: सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा की बिहार-यूपी ठान ले तो बीजेपी का सुपड़ा साफ होगा

UP News Live: सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा की बिहार-यूपी ठान ले तो बीजेपी का सुपड़ा साफ होगा अगर उत्तर प्रदेश 80 हटाओ का नारा दे रहा है तो बिहार भी पीछे नहीं है. यहां भी 40 हटाओ का नारा है. अगर यूपी और बिहार ने ठान लिया तो इनका सूपड़ा साफ हो जायेगा.

14:56 PM

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव से पहले शहर और ग्रामीण इलाकों में मॉक ड्रिल

Prayagraj News: प्रयागराज लोकसभा चुनाव से पहले शहर और ग्रामीण इलाकों में मॉक ड्रिल, पुलिस विभाग ने शहर और ग्रामीण इलाकों में किया मॉक ड्रिल, शहर और ग्रामीण इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को परखा गया 

14:35 PM

Gorakhpur news: गोरखपुर में पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शिलान्यास किया

14:06 PM

Dehradun news: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में लिया भाग  

Dehradun news: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से पंचायती राज विभाग के अन्तर्गत सहायक लेखाकारों एवं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से चयनित ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में भाग लिया.

13:48 PM

Greater Noida: ब्लू सफायर मॉल को छत से गिरी ग्रिल 2 की मौत
 
Greater Noida:
ग्रेटर नोएडा से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां पर ब्लू सफायर नाम के मॉल में अचानक छत से ग्रिल गिरने के कारण दो लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा कि मॉल के  वाकिंग कॉमन एरिया में यह ग्रिल गिरी है. ग्रिल के मलबे की चपेट में आने के कारण दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है.  

12:53 PM

भाजपा की पहली उम्मीदवार सूची पर क्या बोले मोहन यादव
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की पहली उम्मीदवार सूची पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, 'मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज लोकसभा चुनाव को लेकर 195 सीटों पर उम्मीदवारी की घोषणा की गई. मैं अपनी ओर से सभी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं.'

12:32 PM

वाराणसी से उम्मीदवार बनाए जाने पर पीएम मोदी बोले- भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा कि - 'मैं भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं और मुझ पर निरंतर विश्वास करने के लिए करोड़ों निस्वार्थ पार्टी कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं. मैं तीसरी बार काशी की अपनी बहनों और भाइयों की सेवा करने के लिए उत्सुक हूं. 2014 में मैं लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ काशी गया था. पिछले दस वर्षों में हमने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और एक बेहतर काशी की दिशा में काम किया है. ये प्रयास और भी अधिक जोश के साथ जारी रहेंगे. मैं काशी के लोगों का उनके आशीर्वाद के लिए विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. 

 

12:23 PM
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बिहार दौरा
अखिलेश यादव पटना के लिए रवाना. जनविश्वास महारैली में होंगे शामिल.
12:05 PM
लखनऊ यादव वोटर्स को साधने की बीजेपी की कवायद
यादव महाकुंभ का आयोजन श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मुख्य पक्षकार मनीष यादव द्वारा किया जा रहा. लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटी. यूपी में यादव वोटर्स को साधेगी बीजेपी. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव यादव समाज के महाकुंभ को संबोधित करेंगे. यूपी की कई सीटों पर यादव वोटर्स निर्णायक भूमिका में रहते हैं. इस आयोजन में अलग-अलग जिलों से यादव समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे. लखनऊ के बिजनौर रोड स्थित गुडौरा मैदान में होगा आयोजन.
11:34 AM

सीएम मोहन यादव का कार्यक्रम
सीएम सुबह 11 बजे भोपाल से रवाना होंगे
दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे
दोपहर 12.15 बजे गुदौरा मैदान पर यादव महाकुंभ में होंगे शामिल
दोपहर 1 बजे होगा मुख्यमंत्री का भाषण होगा
शाम 05.30 बजे के बाद सीएम भोपाल पहुंचेंगे

11:33 AM

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की बैठक
लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पर मोहन यादव करेंगे बैठक. दोपहर 3 बजे बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक

10:52 AM

UP News Live: डॉ. अलका राय सुभासपा में शामिल
मुख्तार अंसारी की करीबी हैं डॉ. अलका राय
बाराबंकी के एंबुलेंस घोटाले में आया था नाम
ओपी राजभर ने अलका राय को कराया शामिल

10:39 AM

UP News Live:लोकसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट 
कहां-कहां होगा कड़ा मुकाबला ? 
वाराणसी में नरेंद्र मोदी Vs सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल 

10:38 AM
UP News Live:लखनऊ -गाजीपुर को लेकर बीजेपी का सस्पेंस बरकरार -सपा ने अफजाल अंसारी को दिया है टिकट -बीजेपी से टिकट के तौर पर मनोज सिन्हा के नाम की चर्चा -सुभासपा से जुड़कर बृजेश सिंह को भी बनाया जा सकता है प्रत्याशी..सूत्र -स्थानीय नेता विजय मिश्र के नाम पर भी चर्चा..सूत्र
 
09:59 AM
UP News Live: देहरादून उत्तराखंड में भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी की तेज भाजपा तीन लोकसभा सीटों पर घोषित कर चुकी है प्रत्याशी पौड़ी और हरिद्वार सीट पर जल्द घोषित हो सकते हैं प्रत्याशी टिहरी माला राज्य लक्ष्मी शाह ,नैनीताल से अजय भट्ट ,अल्मोड़ा से अजय टम्टा को भाजपा ने बनाया है अपना प्रत्याशी
09:40 AM

UP News Live: सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर 
निषाद पार्टी को नहीं मिलेगी कोई सीट 
संजय निषाद के बेटे को BJP ने दिया टिकट 
RLD को 2, सुभासपा को 1 सीट 

 

09:24 AM

UP News Live: लोकसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट 
पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम 
यूपी के 51 उम्मीदवारों का हुआ ऐलान 
पहली लिस्ट में 34 मंत्रियों के नाम शामिल 

09:21 AM

Lucknow News Live: भाजपा सूत्रों के मुताबिक निषाद पार्टी को नहीं मिलेगी कोई सीट निषाद पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को भाजपा ने संत कबीर नगर से बनाया है प्रत्याशी. गठबंधन की 5 सीटों में से रालोद को दो अपना दल एस को दो और सुभासपा को एक सीट मिलेगी. रालोद को बागपत और बिजनौर सीट दिए जाने की चर्चा अपना दल एस के खाते में आ सकती है मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज की सीट.

 

09:12 AM

UP News Live: एमपी के सीएम मोहन यादव का यूपी दौरा 
लखनऊ में 'यादव महाकुंभ' में होंगे शामिल 
गुडौरा मैदान में 'यादव महाकुंभ' का आयोजन 
यादव समाज के लोगों को करेंगे संबोधित

09:11 AM

UP News Live: सपा ने MLC के लिए घोषित किए प्रत्याशी 
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को टिकट 
गुड्डू जमाली को सपा ने दिया टिकट 
बसपा छोड़ सपा में आए थे गुड्डू जमाली 

 

08:46 AM

UP News Live: सपा ने MLC के लिए घोषित किए प्रत्याशी 
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को टिकट 
गुड्डू जमाली को सपा ने दिया टिकट 
बसपा छोड़ सपा में आए थे गुड्डू जमाली 

08:28 AM

Sitapur News: BJP विधायक ज्ञान तिवारी पहुंचे जनता के बीच SDM सहित अधिकारियों की लगाई क्लास
मत्स्य विभाग द्वारा किए गए पट्टे को निरस्त करने के लिए डीएम को लिखा पत्र.SDM बिसवां की ग्रामीणों के सामने बीजेपी विधायक ने लगाई क्लास. सीएम ने अजयपुर झील को दिया चार करोड रुपए सौंदरीकरण के लिए। MLA बोले SDM साहब मुकदमा लिखना है तो ज्ञान तिवारी पर लिख दो सब पर लिख दो बुजुर्गों का अपमान होगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

08:28 AM

Sitapur News: BJP विधायक ज्ञान तिवारी पहुंचे जनता के बीच SDM सहित अधिकारियों की लगाई क्लास
मत्स्य विभाग द्वारा किए गए पट्टे को निरस्त करने के लिए डीएम को लिखा पत्र.SDM बिसवां की ग्रामीणों के सामने बीजेपी विधायक ने लगाई क्लास. सीएम ने अजयपुर झील को दिया चार करोड रुपए सौंदरीकरण के लिए। MLA बोले SDM साहब मुकदमा लिखना है तो ज्ञान तिवारी पर लिख दो सब पर लिख दो बुजुर्गों का अपमान होगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

08:12 AM
UP News Live: यादव महाकुंभ में शामिल होने UP जाएंगे CM मोहन या....
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एक महीने में दूसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाएं. 3 मार्च को लखनऊ में यादव महाकुंभ के आयोजन में सीएम डॉ. मोहन यादव मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. लखनऊ के बिजनौर रोड स्थित गुडौरा मैदान पर आयोजित यादव महाकुंभ में शामिल होंगे। इस दौरान यूपी के अलग-अलग जिलों से आए यादव समाज के लोगों को संबोधित करेंगे।
08:10 AM
UP Politics News Live: लखनऊ विधान परिषद की 13 सीटों के लिए बीजेपी ने तय किए संभावित दावेदार एक-एक सीट के लिए तीन-तीन नाम का पैनल बनाया गया 9 सीटों के लिए तय किए गए 39 दावेदार एक सीट पर कैबिनेट मंत्री और अपना दल एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल को मिल सकता है टिकट मौजूदा एमएलसी और प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, पूर्व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, विद्यासागर सोनकर को किया जा सकता है रिपीट प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर, संतोष सिंह, दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संजय राय का नाम भी चर्चा में
08:04 AM

Lok Sabha Elections Live: संभल में साइकिल पर गली गली चाय पत्ती बेचने से चाय उद्योगपति और रियल स्टेट कारोबारी तक का सफर तय करने वाले परमेश्वर लाल सैनी पर 2 वार हारने के बावजूद वीजेपी ने तीसरी बार फिर इसलिए लगाया दांव। 2019 में सपा सांसद बर्क से डेढ़ लाख मतों से हार के बावजूद 483180 रिकार्ड मत लेकर वी जे पी का जनाधार बढ़ाने में रहे थे सफल। जबकि 2014 के चुनाव में वीजेपी से जीते सत्यपाल सैनी को मिले थे सिर्फ 360242 वोट.

07:57 AM

Lok Sabha Elections Live: लखनऊ विधान परिषद की 13 सीटों के लिए बीजेपी ने तय किए संभावित दावेदार एक-एक सीट के लिए तीन-तीन नाम का पैनल बनाया गया 9 सीटों के लिए तय किए गए 39 दावेदार एक सीट पर कैबिनेट मंत्री और अपना दल एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल को मिल सकता है टिकट मौजूदा एमएलसी और प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, पूर्व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, विद्यासागर सोनकर को किया जा सकता है रिपीट प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर, संतोष सिंह, दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संजय राय का नाम भी चर्चा में.

07:51 AM

Lok Sabha Elections Live: यूपी की 23 लोकसभा सीटों की राजनीतिक लड़ाई हुई साफ भाजपा और सपा ने 23 सीटों पर घोषित किए अपने अपने प्रत्याशी लखनऊ में राजनाथ सिंह और सपा के रविदास मल्होत्रा के बीच होगी टक्कर मोहनलालगंज सीट पर कौशल किशोर और सपा के आरके चौधरी होंगे आमने-सामने बस्ती में मौजूदा सांसद हरीश द्विवेदी के सामने ताल ठोकेंगे.

07:51 AM

Lok Sabha Elections Live: लखनऊ कांग्रेस की परंपरागत रायबरेली सीट पर प्रत्याशी घोषित करने का इंतजार कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद भाजपा खोलेगी अपने पत्ते.

07:30 AM

Yogi Cabinet Expansion Live: मंत्रिमंडल विस्तार अब आज की जगह 5 मार्च को हो सकता है सूत्र.

06:33 AM

Lok Sabha Elections Live: लखनऊ कांग्रेस की परंपरागत रायबरेली सीट पर प्रत्याशी घोषित करने का इंतजार कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद भाजपा खोलेगी अपने पत्ते.

06:33 AM

Lok Sabha Elections Live: Akhilesh Yadav ने कहा- भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सासंदों के ख़िलाफ़ चल रही हवा से वाक़िफ़ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे।भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है.

06:17 AM

Lok Sabha Elections Live: Akhilesh Yadav ने X पर कहा- भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ़ है बाकी पर भाजपा साफ है। पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण ख़ुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे. जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे.

06:16 AM

Lok Sabha Elections Live: ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को बीजेपी गठबंधन में एक सीट दी गई। सूत्रों के मुताबिक़ सुभासपा को घोसी लोकसभा सीट दी गई है.

06:14 AM

Yogi Cabinet Expansion Live: ऐसा कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार जल्द ही होने वाला है और इसमें ओपी राजभर और बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान समेत कई नए चेहरे को जगह दी जा सकती है. जयंत चौधरी की पार्टी के एक नेता को भी यूपी कैबिनेट में स्थान देने की चर्चा है.

06:13 AM

Yogi Cabinet Expansion Live: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से कई तरह की रणनीति पर काम किया जा रहा है. इसी रणनीति में पार्टी की ओर से एक मुख्य फोकस योगी कैबिनेट विस्तार पर भी है. रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में जल्दी ही योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है जिसमें कई नए चेहरों को जगह दी जा सकती है.

Trending news