Uttarakhand Tunnel Collapse Live Update: शाम तक तक बाहर निकल सकते है सभी श्रमिक, दिल्ली से आयी ऑगर मशीन
Advertisement

Uttarakhand Tunnel Collapse Live Update: शाम तक तक बाहर निकल सकते है सभी श्रमिक, दिल्ली से आयी ऑगर मशीन

IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के बनाए गए 50 वें शतक पर उन्हें भी सीएम योगी ने बधाई दी.

UP LIVE News
LIVE Blog

IND vs NZ: बुधवार को वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने  न्यूजीलैंड को 70 रन से मात दी और फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की इस जीत पर  बधाई दी है. 

 

16 November 2023
18:12 PM
दिल्‍ली दौरे पर सीएम योगी, मुख्‍यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय व्‍यापार मेले में की शिरकत 
 
UP News: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दिल्‍ली दौरे पर हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को दिल्ली के प्रगति मैदान पहुंचे. यहां अंतरराष्ट्रीय व्‍यापार मेले में शिरकत की. मुख्‍यमंत्री ने यूपी पवेलियन का जायजा भी लिया. 14 से 27 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला चलेगा.
17:33 PM

देहरादून में 20 करोड़ का हीरा लूटने वाला मास्‍टरमाइंड गिरफ्तार 

देहरादून: देहरादून में 20 करोड़ का हीरा लूटने वाले मास्‍टरमाइंड को वैशाली से गिरफ्तार कर लिया गया है. देहरादून पुलिस और पटना एसटीएफ ने मास्टरमाइंड विशाल को वैशाली जिले के सराय थाने से गिरफ्तार किया है. वहीं उसके दूसरे साथी को बिदुपुर से गिरफ्तार किया गया है. 

16:59 PM

माफ‍िया अतीक अहमद का एक और करीबी गिरफ्तार 

प्रयागराज: माफिया अतीक के करीबी अब्बास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति से तार जुड़े होने पर अब्‍बास को टास्‍क फोर्स ने गिरफ्तार किया है. 

16:13 PM

आयुष्‍मान कार्ड बनाने में यूपी अव्‍वल

लखनऊ: आयुष्मान कार्ड बनाने में उत्तर प्रदेश ने इतिहास रच दिया है. देश में सर्वाधिक 4 करोड़ से अधिक आयुष्‍मान कार्ड यूपी में बनाए गए हैं. वहीं, दूसरे स्‍थान पर मध्य प्रदेश दूसरे और तीसरे स्‍थान पर छत्तीसगढ़ रहा. 

16:10 PM

एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ीं, आरोपी राहुल 24 घंटे की रिमांड पर 

एल्विश यादव मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है. पुलिस को राहुल से पूछताछ के लिए 24 घंटे की रिमांड मिल गई है. अब नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांपों का जहर दिए जाने के मामले में सवाल करेगी.  

15:22 PM
उत्‍तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए मलबे में ड्रिलिंग शुरू 
 
उत्‍तरकाशी: उत्‍तरकाशी में टनल में फंसे 40 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए ऑगर मशीन ने ड्रिलिंग शुरू कर दी गई. 6 मीटर लंबे एक पाइप की ड्रिलिंग पूरी हो गई है. दूसरे पाइप की ड्रिलिंग जारी है.
15:13 PM

एलडीए वीसी ने सुनीं प्राधिकरण संबंधी समस्‍याएं

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण में प्राधिकरण दिवस पर समस्‍याओं का निस्‍तारण किया गया. इस दौरान एलडीए वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे. 

14:31 PM

Lucknow News: राजस्थान के चुनावी रण में सीएम योगी
बूंदी में सीएम योगी ने की जनसभा
कांग्रेस ने मंदिर तुड़वाकर ढांचा दिया-सीएम

14:30 PM

Lucknow News: लखनऊ-मदरसा बोर्ड के चेयररमैन ने सीएम योगी को लिखा पत्र

मदरसों की मान्यता के विषय पर सीएम योगी को पत्र

 चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने लिखा पत्र

पत्र में यूपी के मदरसों के सर्वे का किया ज़िक्र

14:26 PM

Lucknow News:तारा शक्ति केंद्रों का शुभारंभ
लखनऊ -सरोजनीनगर में निराश्रित महिलाओं के लिए तारा शक्ति केंद्र राजेश्वर सिंह 5 नए तारा शक्ति केंद्रों का शुभारंभ करेंगे. तारा शक्ति केंद्र में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाता है. 1500 से अधिक महिलाओं को रोजगार-स्वरोजगार मिला. 500 से अधिक महिलाओं को सिलाई मशीनें प्रदान की गईं. 100 तारा शक्ति केंद्रों को मोटराइज्ड सिलाई मशीनें मिलेंगी.  1 बजे सरोजनीनगर विधायक कार्यालय के पास कार्यक्रम.

 

14:13 PM

UttarKashi Tunnel Accident: जारी है जिंदगी की जंग 

टनल में रहने वाले मजदूरों के साख बातचीत 

14:06 PM

UP News Live: एक्ट्रेस आकांक्षा की सुसाइड का केस 

मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह जेल से रिहा 

7 महीने बाद जेल से रिहा हुआ समर 

13:48 PM

Hearing held at Shri Krishna: श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर हुई सुनवाई 
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित 
कोर्ट कमिश्नर और ASI से सर्वे की मांग
मुस्लिम पक्ष पर सबूत मिटाने का आरोप

13:44 PM

प्रयागराज: मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद से जुड़ी बड़ी ख़बर, शाही ईदगाह परिसर का कोर्ट कमीशन कराए जाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई पूरी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित किया, हिंदू पक्ष की तरफ से शाही ईदगाह परिसर का कोर्ट कमीशन के जरिए सर्वे कराए जाने की मांग की गई है, हाईकोर्ट में करीब तीन घंटे तक चली सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है, साथ ही मथुरा में चल रहे सभी 16 मामलों की हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई भी आज शुरू हो गई है।

13:28 PM

UttarKashi Tunnel Accident: टनल में रेस्क्यू का काम लगातार जारी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा है कि टनल में रेस्क्यू का काम लगातार जारी है उम्मीद है कि अगले कुछ घंटे में काफी मलबा हटाया जा सकेगा. जो लोग अंदर फंसे हुए हैं उन्हें पानी आक्सीजन और भोजन भी समय समय पर पहुंचाया जा रहा है। अलग-अलग एजेंसीज के तकनीकी विशेषज्ञ इस काम में लगे हुए हैं.

13:16 PM

 

Varanasi News: वाराणसी-भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के सुसाइड का मामला
मामले में मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह जेल से हुए रिहा.
7 महीने बाद जेल से रिहा हुए सिंगर समर सिंह.
जेल के बाहर समर्थकों ने समर सिंह का किया स्वागत. 
समर्थकों के बीच मुंह छुपाते दिखे सिंगर समर सिंह.
पिछले दिनों हाईकोर्ट ने जमानत की याचिका पर लगाई थी मुहर.
आकांक्षा दुबे के सुसाइड मामले में मुख्य आरोपी थे समर सिंह. 
26 मार्च को होटल के कमरे में लटकता हुआ मिला था एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे का शव.
पुलिस ने समर सिंह को 6 अप्रैल को गाजियाबाद से किया था गिरफ्तार.

13:12 PM

दून पुलिस की रेड: देहरादून रिलायंस ज्वेलरी घटना से संबंधित गैंग के बिहार स्थित (hideout कंट्रोल हाउस) पर दून पुलिस की रेड. घटना मे शामिल अभियुक्तों के मिले महत्वपूर्ण सबूत. गैंग के सदस्य olx से खरीदते है ज्यादातर घटना करने के लिए गाड़ियां. गैंग के सदस्य ज्यादातर घटनाओं में करते हैं पोर्टेबल सिग्नल जैमर का इस्तेमाल. दून पुलिस द्वारा घटनाओं में शामिल अभियुक्तों को फंडिंग करने वाला संदिग्ध शातिर और षड्यंत्र में शामिल सहित दो अभियुक्त गिरफ्तार. अ न्य अभियुक्तों सहित कई दून पुलिस के रडार पर. बिहार में पूछताछ जारी अलग अलग टीमों की मध्यप्रदेश,बिहार में ताबड़तोड़ दबिश जारी.

 

13:10 PM

UttarKashi Tunnel Accident: उत्तरकाशी अपडेट
सिलक्यारा टनल अपडेट केंद्रीय नागर विमानन, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (रिटा.) वीके सिंह आज सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण करने पहुंचे. रेस्क्यू अभियान का निरीक्षण व समीक्षा करने के बादअपराह्न 1.30 बजे यहां से वापस स्यालना होते हुए हेलीकॉप्टर से जौलग्रांट एयर पोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे.

12:59 PM

UttarKashi Tunnel Accident:उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू को लेकर सीएम पुष्कर धामी का बयान 
अब दूसरी हेवी मशीन से टनल खोलने का काम शुरू हो चुका है.  1 घंटे में 5 मीटर तक मलबा हटाया जा चुका है.  उम्मीद है अगले कुछ घंटों में काफी मलबा हटाया जा सकेगा.  वायु सेना की मदद से कल ही मशीन पहुंच गई थी.  केंद्र की कई टीमें के समन्वय से कार्य हो रहा है जो लोग फंसे हैं उन्हें जल्द से जल्द निकालने पर कार्य किया जा रहा है. मुख्य सचिव और DGP भी उत्तरकाशी में मौजूद हैं.

12:58 PM

UP News Live: स्वामी प्रसाद मौर्य ने की थी ये टिप्पणी
रामचरितमानस से जुड़े प्रकरण के बाद अब स्वामी प्रसाद मौर्य की बड़े वर्ग की आस्था पर चोट पहुंचाने वाली एक टिप्पणी देवी लक्ष्मी पर आई.  मौर्य ने रविवार को दीपावली के मौके पर अपनी पत्नी की पूजा की और सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर उसकी तस्वीरें डालीं. उन्होंने कहा, ‘अगर आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपनी घरवाली की पूजा और सम्मान करें जो सही मायने में देवी है, जो आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान और देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है।’ दीपावली पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया था कि - पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग और देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट और पीठ ही होती है. चार हाथ, आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ और हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती हैं? अगर लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपनी घरवाली की पूजा और सम्मान करें, जो सही मायने में देवी है. जो आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खानपान और देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है.’

12:58 PM

UP Politics: समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी पर की गई विवादित टिप्पणी कर सुर्खियों में हैं. स्वामी के बयान की निंदा राजनीति से लेकर सड़कों पर भी हो रही है.  भाजपा इनके जरिए सपा पर हमलावर है तो खुद सपा के नेता भी इनको लेकर अब सवाल उठा रहे हैं.  विरोधी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से स्वामी प्रसादी मौर्य  (Swami Prasad Maurya) के बयान पर रुख साफ करने का दबाव बना रहे हैं. हिन्दू धार्मिक ग्रंथ और देवी देवताओं पर की गई टिप्पणी से सपाई खेमे में नाराजगी है. स्वामी का विरोध किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), स्वामी पर पार्टी स्तर पर करवाई की जा सकती है.

 

12:56 PM

Lucknow News: 2024:कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में महत्तवपूर्ण बैठक 
लोकसभा तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में महत्तवपूर्ण बैठक आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में दोपहर 2 बजे से होगी बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व राष्ट्रीय, प्रदेश पदाधिकारी होंगे शामिल लोकसभा चुनाव के तैयारी पर होगी चर्चा,बैठक में संगठन की मजबूती और बूथ पर पार्टी के एजेंडे को लेकर बनेगी रणनीति

10:28 AM

Firozabad Accident: फिरोजाबाद में हुए सड़क हादसे में हुई जनहानि पर मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

Firozabad Accident: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद फिरोजाबाद में हुए सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

10:26 AM

Uttarkashi: टनल में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू कार्य के लिए नई ऑगर मशीन, शाम तक निकाले जा सकते हैं बाहर 

Uttarkashi: अभी रेस्क्यू कार्य नहीं किया गया शुरू. अब कुछ देर बाद टनल में फसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए ऑगर मशीन के जरिये ह्यूम पाइप बिछाने का कार्य किया जाएगा शुरू. सब कुछ ठीक ठाक रहा तो देर शाम तक टनल में फंसे सभी मजदूरों को निकाला जाएगा बाहर.

09:56 AM

Elvish yadav: एल्विश कनेक्शन को लेकर तफ़्तीश तेज़, मुख्य आरोपी राहुल की पुलिस को मिली रिमांड

Elvish yadav: एल्विश कनेक्शन को लेकर तफ़्तीश तेज़, मुख्य आरोपी राहुल की पुलिस को मिली रिमांड, 24 घंटे की मिली रिमांड, आज 12 बजे से शुरू होगी रिमांड, राहुल की निशानदेही पर बरामद नीली डायरी को लेकर भी होगी पूछताछ, पुलिस ने नीली डायरी की जांच के लिए 2 टीमों का गठन भी किया था.

09:17 AM

Firozabad Accident: शादी वाले घर में पसरा मातम, छोटी सी चूक से हुई तीन लोगों की मौत

Firozabad Accident: हाईवे पर दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. ओवरटेक करने के प्रयास में ट्रक में मारी टक्कर फिर कार ने कुचला. बाइकसवार युवक हेलमेट नहीं लगाए थे. कार सवार मौके से फरार हो गया है. पुलिस को तीनों मृत अवस्था में मिले है. 

08:38 AM
Lucknow: ग्निवीर भर्ती रैली 
लखनऊ: लखनऊ में अग्निवीर भर्ती रैली आज से होगी 16 से 22 नवम्बर तक चलेगी अग्निवीर भर्ती रैली. जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, स्टोर क्लर्क की भर्ती होगी 13 जिलों के 11 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल.
08:32 AM

Lucknow News: लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्मृति में आज होगा मुशायरा. अखिलेश यादव करेंगे शिरकत. मुशायरे से नेता जी के विचारों का चुनावी प्रवाह करने की योजना.

08:05 AM

लखनऊ: अखिलेश यादव आज सामाजिक न्याय यात्राको हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे जातिगत जनगणना, लोकतंत्र बचाओ एवं संविधान बचाओ जागरूकता संदेश की यात्रा को रवाना करेंगे अखिलेश, शाम पांच बजे दिखाएंगे हरी झंडी.

 

07:37 AM

लखनऊ: त्योहार पर आबकारी मालामाल, यूपी के मयखाने हुए गुलजार. यूपी में छः दिनों में बिकी 1400 करोड़ की शराब -लखनऊ में 60 करोड़ का राजस्व मिला.

07:24 AM

बिजनौर: बदमाशों ने घर मे घुस कर मचाया तांडव. कारोबारी के घर मे घुस कर 5 बदमाशों ने डाली डकैती. पांचों बदमाशों ने व्यापारी की पत्नी से किया जबरन बलात्कार. व्यापारी की पत्नी को बदमाशों ने सिगरेट से दागा. बदमाश 25 तोले सोने व दो किलो चांदी, डेढ़ लाख नकदी लूट के हुए फरार. नगीना देहात थाने के रायपुर सादात इलाके का मामला। एसपी ने घटना स्थल का लिया जायजा। लापरवाही बरतने पर नगीना देहात एसओ को एसपी ने किया सस्पेंड.

07:23 AM

इटावा: इटावा सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर हमसफ़र ट्रैन में लगी भीषण आग आग लगने से धू धू कर जली ट्रैन नई दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रैन कई लोगो के घायल होने की ख़बर है आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैइटावा सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर हमसफ़र ट्रैन में लगी भीषण आग आग लगने से धू धू कर जली ट्रैन नई दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रैन कई लोगो के घायल होने की ख़बर है आलाधिकारी मौके पर पहुंचे है. ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन spl सरायभूपत स्टेशन से गुजरते समय स्टेशन मास्टर ने S1 में धुआं देखकर गाड़ी तुरंत रुकवाई. सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया. कोई घायल या हताहत नहीं है. 

Trending news