UP LIVE Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहाई रद्द, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा फैसला!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2048779

UP LIVE Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहाई रद्द, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा फैसला!

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

08 January 2024
18:50 PM

रामलला की नगर शोभा यात्रा रद्द, सुरक्षा कारणों से लिया गया बड़ा फैसला 

अयोध्या : रामलला की नगर शोभा यात्रा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दी गई है. बता दें कि 17 जनवरी को राम पथ पर रामलला की शोभायात्रा निकाली जानी थी. नगर भ्रमण कर के बाद प्रतिमा को राम मंदिर में स्थापित किया जाना था. 

18:42 PM

जाजी नेशनल पार्क टाईगर रिजर्व के अधिकारियों से भरी कार नहर में गिरी, चार की मौत  

हरिद्वार : वीरभद्र चीला शक्ति नहर पर बड़ा हादसा हो गया. राजाजी नेशनल पार्क टाईगर रिजर्व के अधिकारियों से भरी सरकारी गाड़ी चीला शक्ति नहर में जा गिरी. इसमें वन रेंजर और डिप्‍टी रेंजर सहित 4 लोगों की मौत हो गई. महिला वार्डन सहित दो लापता हैं.  

18:33 PM

वीरभद्र चीला शक्ति नहर में गिरी सरकारी कार, दो अधिकारी लापता 

हरिद्वार : वीरभद्र चीला शक्ति नहर पर बड़ा हादसा हो गया. राजाजी नेशनल पार्क टाईगर रिजर्व के अधिकारियों से भरी सरकारी गाड़ी चीला शक्ति नहर में जा गिरी. हादसे में आधा दर्जन से अधिक अधिकारी मौजूद थे. रेस्क्यू टीम ने लगभग छह लोगों को बाहर निकाल एम्स में भर्ती कराया. वहीं, दो लोगों की तलाश की जा रही है. 

18:24 PM

 

Prayagraj news: माफिया अतीक के बेटे अली के करीबी फैजान अहमद की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज
 
Prayagraj news: प्रयागराज माफिया अतीक के बेटे अली के करीबी फैजान अहमद से जुड़ी ख़बर सामने आई है. दरअसल रंगदारी मांगने के मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है.  जिला जज संतोष राय की कोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है. अपराधिक इतिहास के आधार पर कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से इंकार  किया है. करैली थाने में फैजान अहमद के खिलाफ  रंगदारी का मुकदमा दर्ज है.
15:13 PM

Saharanpur: सहारनपुर जिला मुख्यालय से दो बाबुओं को एंटीकरप्शन अधिकारियों ने रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार 

Saharanpur: सहारनपुर जिला मुख्यालय से दो बाबुओं को एंटीकरप्शन अधिकारियों ने रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार किया गया है.  ऋषि पाल निवासी तारपुर थाना कोतवाली देहात अमीन अध्यापति अधिकारी कलेक्ट्रेट सहारनपुर दूसरा सुमित कुमार कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार किया गया है. शिकायत देव कमल तितरो बेर खेड़ी हिंदूका ने की थी. पेड़ कटवाने के ऐवज में 86000 की मांग की गई कंप्यूटर ऑपरेटर ने पैसे लिए रिशिपाल को दे दिए. 15 हज़ार की रिश्वत लेते समय किया  गया  गिरफ्तार. 

14:43 PM
Kanpur news: सड़क किनारे स्कूटी खड़ी करके ट्रेन के आगे कूदा युवक 
 
Kanpur news: सड़क किनारे स्कूटी खड़ी करके ट्रेन के आगे युवक कूद गया. ट्रेन से कटकर युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर मिली एक्टिवा विनय गुप्ता के नाम पर रजिस्टर्ड है.  सीसामऊ थाना क्षेत्र के जरीब चौकी क्रासिंग की घटना है.
13:49 PM
13:33 PM
13:16 PM
13:15 PM
13:14 PM
12:11 PM
11:38 AM

SC on Bilkis Bano Gangrape Case
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहाई रद्द कर दी है. अब 11 दोषियों को फिर से जेल में जाना होगा.

 

11:27 AM

उत्तराखंड में जल्द लागू होगी योग नीति
देहरादून: प्रदेश में जल्द लागू होगी योग नीति. कैबिनेट में सरकार लेकर आएगी योग नीति. आयुष विभाग ने प्रदेश में योग नीति को लागू करने के लिए तैयार किया ड्राफ्ट. आम लोगों के सुझाव के आधार पर तैयार किया गया है ड्राफ्ट. उत्तराखंड को योग डेस्टिनेशन बनाने के लिए तैयार की गई है योग नीति. योग नीति के तहत योग, नेचुरोपैथी व अन्य क्षेत्र में रोजगार के सृजित होंगे अवसर. योग केंद्र के लिए 50% की मिल सकती है सब्सिडी. 

 

10:40 AM
राजनीति छोड़ विकास को स्वीकार करें
अयोध्या: राम मंदिर निर्माण पर इकबाल अंसारी का बयान. राजनीति छोड़ विकास को स्वीकार करें -राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन जिस मुस्लिम की आस्था हो दीप जलाएं. इकबाल
10:39 AM
आज आधे दिन बंद रहेगा राम मंदिर निर्माण कार्य
अयोध्या: राम मंदिर निर्माण कार्य आज से आधा दिन बंद रहेगा निर्माण कार्य. रात में ही होगा निर्माण कार्य. 15 जनवरी से बंद होगा निर्माण कार्य.
09:27 AM

लखनऊ: 15 जनवरी को BSP लॉन्च करेगी बहन जी एप,बीएसपी अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन पर लॉन्चिंग,पीएम नरेंद्र मोदी के 'नमो' एप की तर्ज पर बनी एप,युवाओं को एप के जरिए पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य.

08:47 AM

लखनऊ: सिटी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे दिव्यांग 80 प्रतिशत दिव्यांगता पर सहायक की भी अनुमति,यात्रा के लिए यूडीआईडी कार्ड होना जरूरी,दिव्यांग कार्मिकों को वाहन भत्ता भी देने का निर्देश,पदोन्नति में आरक्षण नियमों के पालन के निर्देश,शासन ने विभागों को दिए ज़रूरी दिशा निर्देश.

08:40 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: लखनऊ यूपी में बनेंगे 100 बाढ़ शरणालय योगी सरकार बाढ़ से प्रभावित होने वाले 18 जिलों में बनाएगी 100 स्थाई शरणालय स्थाई शरणालय के लिए यूपी सरकार खर्च करेगी 622 करोड रुपए बाढ़ के दौरान 3000 से अधिक लोगों को स्थाई रूप से आश्रय देने की होगी व्यवस्था अमरोहा, आजमगढ़, बाराबंकी, बिजनौर, बदायूं में शरणालय फर्रुखाबाद, गोंडा, हरदोई, कन्नौज, कासगंज में बनेंगे शरणालय खीरी, कुशीनगर, मऊ, मेरठ, मुजफ्फरनगर में बनेंगे शरणालय शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव में बनेंगे शरणालय बाढ़ से 18 जिलों के 702 गांवों के करीब 2 लाख लोग होते हैं प्रभावित तीन चरणों में होगा 100 स्थाई संग्रहालय का निर्माण सबसे पहले अति संवेदनशील 10 जिलों में बनाए जाएंगे शरणालय दूसरे और तीसरे चरण में 45-45 स्थलों पर बनेंगे शरणालय 3000 वर्ग मीटर क्षेत्र में दो मंजिला बनेंगे शरणालय.

08:26 AM

Ghaziabad Road Accident: गाजियाबाद में भीषण सड़क हादसा
गाजियाबाद:
गाजियाबाद में सड़क हादसे में 2 सिपाहियों की मौत से हड़कंप मच  गया. बताया जा रहा है कि एक सिपाही दिल्ली पुलिस का है तो वहीं दूसरा यूपी पुलिस का सिपाही है. जय ओम शर्मा दिल्ली पुलिस का सिपाही है, वहीं जयवीर सिंह राघव की पहचान गाजियाबाद पुलिस लाइन में तैनात सिपाही के तौर पर की गई है. दोनों की तैनाती बिल्डर निखिल चौधरी की सुरक्षा में की गई थी. इंदिरापुरम के वसुंधरा फ्लाईओवर पर देर रात दुर्घटना हुई. इनोवा कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई जिनमें इन दो सिपाही की मौत हो गई और कार सवार अन्य दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. (UP Police)

08:20 AM

अलीगढ़: अलीगढ़ में कक्षा 1 से 12 तक के समस्त बोर्ड आईसीएसई, सीबीएसई एवं मान्यता प्राप्त सभी तरह के स्कूल 10 जनवरी तक रहेंगे बंद, बढ़ती ठंड को लेकर डीएम ने की गाइडलाइन जारी, आदेश का पालन न करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ होगी कार्रवाई, डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने दिये आदेश.

08:19 AM
UP Police Recruitment: SI-ASI व कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए बंपर भर्ती
लखनऊ: यूपी पुलिस में भर्ती होना का सपना जो भी युवा देख रहे हैं उनके लिए विभाग की ओर से एक खुशखबरी है क्योंकि यूपी पुलिस में एक बार फिर से बंफर वैकेंसी निकली है. उपनिरीक्षक (एसआइ), सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ), कंप्यूटर प्रोग्रामर के साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए के 1906 पदों पर सीधी वैकेंसी के लिए ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन किया जा सकता है. यह वेबसाइट है- uppbpb.gov.in जिस पर आवेदन करने के लिए लिंक खोला जा चुका है. 
08:08 AM

UP Police Recruitment यूपी पुलिस में भर्ती होने का जो भी युवा सपना देख रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है. पहले सिपाही भर्ती के लिए निकली हजारों पदों पर वैकेंसी के बाद अब एसआइ एएसआइ (लिपिक) एएसआइ (लेखा) कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के साथ ही कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.

07:53 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: अयोध्या को जल्द मिलेगी मेमू ट्रेन की सौगात -रेल यातायात को लगेंगे पंख -लखनऊ प्रयागराज और अयोध्या के बीच चलेगी मेमू ट्रेन -मेमू ट्रेन से भक्ति यात्रा बनेगी आसान -11 जनवरी से सेवा शुरू होने के आसार.

07:52 AM

कानपुर: कानपुर जेल में तैनात एक महिला वार्डन ने रविवार को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि किसी ने उनके नाम से फोटो लगाकर पहले फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया। इसके बाद उनके नजदीकियों और गांव के लोगों को फॉलो कर लिया। फिर अश्लील फोटो लगाकर जेल वार्डन से रुपयों की मांग कर रहा है। कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। अब साइबर सेल की मदद से पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है।

07:49 AM

लखनऊ: विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी करेंगे संवाद. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, राज्यसभा सांसद डॉ दिनेश शर्मा रहेंगे मौजूद वरिष्ठ नेता नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी रहेंगे मौजूद. आज सुबह 11.30 बजे इंदिरा नगर ए ब्लॉक स्थित 'नगर निगम कन्वेंशन सेंटर" में सुनेंगे संवाद. बड़ी एलइडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का लाइव उद्बोधन सुनेंगे बीजेपी नेता. विकसित भारत संकल्प यात्रा" कार्यक्रम में शामिल होंगे डिप्टी सीएम.

07:49 AM

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड व शीतलहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने कनकनी और ठंड में इजाफा किया. लोग ठंड से कंपकंपाने पर मजबूर हुए और घरों में दुबे बैठे रहे. मौसम विभाग के किए अनुमान की बात करें तो लोगों को फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज 8 जनवरी की बात करें तो यूपी के मथुरा, आगरा और झांसी जैसे इलाकों में बारिश पड़ने और ठंड बढ़ने की संभावना है.

07:48 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: अयोध्या में अभेद्य सुरक्षा घेरा, प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में होंगे सुरक्षा के कड़े इंतेजाम -प्राण प्रतिष्ठा के दिन रूट डायवर्जन का महाप्लान तैयार -चप्पे चप्पे पर तैयार होंगे सुरक्षाकर्मी -विशेष पथ को जोड़ने वाले मार्ग पर बैरिकेटिंग रहेगी.

Trending news