Hardoi News: मंत्री के सामने खुल गई अफसरों की पोल, जनता का जबाव सुन अफसर रह गए सन्न
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1854226

Hardoi News: मंत्री के सामने खुल गई अफसरों की पोल, जनता का जबाव सुन अफसर रह गए सन्न

Nitin Agarwal News: यूपी के हरदोई बिलग्राम तहसील क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने गए मंत्री नितिन अग्रवाल के सामने ही ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की पोल खोलकर रख दी. इस चौपाल में कुछ में कुछ ऐसा हुआ कि सब सन्न रह गए. जानें क्या है पूरा मामला?

 

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई के बिलग्राम तहसील क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का आबकारी राज्य मंत्री नीतिन अग्रवाल ने जायजा लिया और बाढ़ प्रभावित लोगों से संवाद कर हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया. नीतिन अग्रवाल ने कहा इस दौरान खराब हुई फसलों का आकलन कर मुआवजे की धनराशि जल्द से जल्द प्रभावितों को उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान मंत्री के सामने ही अफसरों की पोल खुलकर तब सामने आई, जब मंत्री ने लोगों से पूछा कि क्या उन्हें उज्वला गैस का सिलेंडर मिला है तो सामूहिक रूप से आवाज आई कि नहीं मिला है. इसको लेकर मंत्री नितिन अग्रवाल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और योजनाओं का लाभ बाढ़ पीड़ितों को तत्काल दिए जाने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य कैंप पर मंत्री के पहुंचने पर लोगों ने शिकायत की कि यहां पर सिर्फ पैरासिटामोल की टैबलेट ही मिलती है अन्य जो दवाइयां हैं वो केवल आज ही आई हैं. इस पर मंत्री ने नियमित कैंप लगवाने और समुचित दवाओं की उपलब्धता के निर्देश दिए. 

खबर विस्तार से. 
बाढ़ क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा "यह हमारा बाढ़ प्रभावित इलाका है. जनपद हरदोई का और यहां बिलग्राम तहसील और सवायजपुर तहसील यह दो तहसीलें ऐसी है जहां पर जनपद हरदोई में बाढ़ का प्रकोप आता है. हर साल और हमने आज यहां पर देखा है कि सभी जनपद के अधिकारी यहां पर मौजूद हैं. बुधवार तक एक सर्वे भी किया जाएगा. टारगेट दिया है जो फसले खराब हुई है. जिनका नुकसान हुआ है और जो मकान टूटे हैं पूरा सर्वे हो जाए जिससे नुकसान का आकलन हो जाए और शासन स्तर पर सरकार द्वारा जो भी मुआवजा देना है उनको हम जल्द से जल्द मुआवजा दे सकें. लोगों को जिनके घर टूटे हैं उनको नए घर आवासों से चाहे वह प्रधानमंत्री आवास हो या मुख्यमंत्री आवास योजना से जोड़ दिया जाएगा. उनको नए आवास आवंटित किए जाएंगे और साथ ही साथ और जो कैंप्स जितने भी लगने हैं चाहे वह पेंशन के कैंप्स हो जिला पंचायत राज अधिकारी को मैंने बोला है कि वह भी कैंप्स लगवाएंगे. उज्वला योजना के अंतर्गत तमाम योजनाएं कैंप्स लगवा के जो लोग लाभान्वित हो सकते हैं उनको उन सभी को योजनाओं से जोड़ने को पंचायती राज अधिकारियों से बोला है और इधर सिंचाई विभाग के अधिकारियों से कहां है कि ऐसी कोई कार्ययोजना जरूर तैयार हो. बंधा बने जो आगे फ्यूचर में इस समस्या से कम से कम लोग लड़ सकें. यह बाढ़ की ऐसी समस्या है मुझे लगता है जितना भी हम लोग कर सकते हैं उसे योजना बनाकर तुरंत प्रभाव से लागू करें.

ये खबर भी पढ़ें- Lawyers- Police Clash: हापुड़ में पुलिसवालों और वकीलों के बीच क्यों हुई भिड़ंत,जानें पूरा मामला

मैं सरकार के हरदोई के बेटे की हैसियत से यहां पर आया हूं. सरकार के प्रतिनिधित्व के हैसियत से आया हूं. यहां के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सरकार उनके साथ में खड़ी है. सरकार की ओर से हम लोग जो भी मदद करेंगे इस क्षेत्र को अपने जनपद के इस एरिया में वह सारी मदद पहुंचाने का काम हम लोगों की जिम्मेदारी है. विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी है. 

इसी दौरान मंत्री ने ग्रामीणों से पूछा कि उज्ज्वला योजना में सभी को सिलिंडर मिल गया, तो जवाब मिला कि नहीं. इस पर उन्होंने पूछा कि डीएसओ कहां हैं, लेकिन डीएसओ मौके पर थे ही नहीं. पूर्ति निरीक्षक मौजूद थे, उन्हें निर्देश दिए गए कि तीन दिन तक शिविर लगाएं और सभी को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दें.  

Watch: Dhirendra Shastri With Elephant: धीरेंद्र शास्त्री खाली समय में ऐसे करते हैं अपना मनोरंजन, भक्तों के लिए सौगात से कम नहीं यह वीडियो

Trending news