दिल्ली में बनवाई स्क्वॉड्रन लीडर की यूनिफॉर्म और 200 युवाओं को वायुसेना भर्ती के नाम पर चूना लगाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1973344

दिल्ली में बनवाई स्क्वॉड्रन लीडर की यूनिफॉर्म और 200 युवाओं को वायुसेना भर्ती के नाम पर चूना लगाया

Kanpur News: खुद को वायुसेना का अफसर बताकर करीब 150 से 200 युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. महाठग के खिलाफ लखनऊ, कानपुर समेत आधा दर्जन शहरों में मामले दर्ज हैं.

Fake Squadron Leader Rahul Rajpoot

Kanpur News: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने युवाओं को वायुसेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी स्क्वाड्रन लीडर को गिरफ्तार किया है. खुद को वायुसेना का अफसर बताकर महाठग ने करीब 150 से 200 युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है. महाठग के खिलाफ लखनऊ, कानपुर समेत आधा दर्जन शहरों में मामला दर्ज किया गया है. वायुसेना इंटेलिजेंस और एसटीएफ ने झकरकटी बस स्‍टैंड से महाठग को गिरफ्तार किया है. 

दिल्‍ली में पिता के साथ रहता था 
एडीसीपी लखन ने बताया कि उन्‍नाव के अजगैन का रहने वाला राहुल राजपूत अपने पिता के साथ उत्‍तम नगर नई दिल्‍ली में रह रहा था. राहुल कैंट एरिया के आसपास ही रहता था. इतना ही नहीं राहुल ने वायुसेना अधिकारियों की रैंक और पोस्‍ट व उनकी वर्दी के बारे में जानकारी हासिल कर लिया. 

इन शहरों में ठगी के मामले दर्ज 
एडीसीपी लखन के मुताबिक, राहुल राजपूत के खिलाफ दिल्‍ली, कानपुर, उन्‍नाव, लखनऊ समेत कई अन्‍य जिलों में ठगी के मामले दर्ज थे. पूछताछ में राहुल राजपूत ने बताया कि अब तक उसने 150 से 200 लोगों को नौकरी के नाम पर ठगी की है. बताया गया कि फर्जी वायु सेना अफसर बनकर राहुल खुद छात्रों का इंटरव्‍यू लेता था. इसके अलावा कई लोगों को फर्जी मेडिकल प्रमाणपत्र भी दे दिया था. 

ये बरामद हुआ 
पूछताछ में पता चला है कि राहुल इंटर तक की पढ़ाई की है. इसके बाद कम्‍प्‍यूटर और लैपटॉप की रिपेयरिंग करने का काम सीखने लगा. राहुल राजपूत के पास से एक वायु सेना का पहचानपत्र, पांच अलग-अलग अभ्‍यर्थियों के पहचान पत्र, कूटरचित पहचान पत्र, दो आधार कार्ड, वायुसेना के रबर स्‍टाम्‍प, शपथ पत्र, मेडिकल प्रमाणपत्र और पासपोर्ट साइज फोटो आदि. यूपी एसटीएफ का कहना है कि राहुल राजपूत से पूछताछ की जा रही है. पता लगया जा रहा है कि उसके साथ और कौन-कौन शामिल था. 

Watch: कैसे हुई थी लखनऊ ACP के बेटे की मौत, सामने आया CCTV वीडियो

Trending news