IND VS SA: वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का दबदबा कायम, 20 साल बाद लगातार 8वीं जीत दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1946270

IND VS SA: वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का दबदबा कायम, 20 साल बाद लगातार 8वीं जीत दर्ज

IND VS SA Match: रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया की टीमें आमने-सामने थीं. भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 327 रनों का लक्ष्‍य रखा. 

IND VS SA: वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का दबदबा कायम, 20 साल बाद लगातार 8वीं जीत दर्ज

IND VS SA Match: वर्ल्‍ड कप का 37वां मुकाबला इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच ईडन गार्डेन में खेला गया. इसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा कर दबदबा कायम रखा है. भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप के इस प्रतियोगिता में लगातार 8वीं जीत दर्ज की है. भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला.  

पहाड़ जितना बड़ा लक्ष्‍य रखा 
रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया की टीमें आमने-सामने थीं. भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 327 रनों का लक्ष्‍य रखा. 

रोहित गिल की सधी शुरुआत 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी ज्यादा आक्रामक रही. कैप्टन रोहित शर्मा ने 24 गेंदों में 40 रनों की आक्रामक पारी खेली. गिल और रोहित मिलकर पहले विकेट के लिए मात्र 5.5 ओवर में 62 रनों की साझेदारी की. विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. विराट कोहली ने 121 गेंदों पर 101 रन बनाकर 49वां शतक बनाया. 

विराट, अय्यर की शानदार साझेदारी 
एक विकेट गिरने के बाद पिच पर उतरे मध्य क्रम की रीढ़ विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली. उनका बखूबी साथ श्रेयस अय्यर ने दिया. बता दें कि अय्यर ने 77 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 134 रनों की साझेदारी की. इसके बाद सूर्यकुमार ने 22 रन बनाए. जबकि जड़ेजा ने ताबड़तोड़ 15 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 326 रनों तक पहुंचाने में काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया.

जड़ेजा शमी का कमाल 
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी. 6 रनों के स्कोर पर सिराज ने टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने 4 विकेट हासिल किए जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट हासिल किए. बता दें कि 41 रनों के स्कोर पर अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी. 

Amroha: कलाकार ने कोयले से बना दी मोहम्मद शामी की अनोखी तस्वीर, देखिए वीडियो

Trending news