कानपुर के कारोबारी के घर मिला करोड़ों का खजाना, सीक्रेट रूम में था बेशुमार सोना चांदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1907491

कानपुर के कारोबारी के घर मिला करोड़ों का खजाना, सीक्रेट रूम में था बेशुमार सोना चांदी

Kanpur IT Raid : कानपुर में पिछले दिनों मयूर ग्रुप के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड की थी. इस दौरान सोना चांदी और कैश जिस सीक्रेट रूम में रखा गया था, उसकी तस्वीर सामने आई है. 

कानपुर के कारोबारी के घर मिला करोड़ों का खजाना, सीक्रेट रूम में था बेशुमार सोना चांदी

प्रभात अवस्थी/कानपुर : यूपी के कानपुर में पिछले दिनों मयूर ग्रुप पर हुई छापेमारी की तस्वीरें सामने आई  हैं. सीक्रेट रूम की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि सीक्रेट रूम में ही कैश और गोल्ड छिपाकर रखा गया था. आलीशान कमरे में बना रखा था खुफिया रूम. चाबी लगा स्लाइड करने पर रूम नजर आया. चाबी गमले में छिपाकर रखी गईं थी.

कमरे की दीवार में शीशे के डिजाइन में जब लगाई चाभी तो सीक्रेट रूम नजर आया. सीक्रेट रूम से 12 किलो सोना (8 करोड़), 4.5 करोड़ कैश बरामद,करोड़ों की टैक्स चोरी के दस्तावेज, करोड़ों के कच्चे बिल मिले है. पिछले दिनों सिविल लाइन के गंगा अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 402 को अधिकारियों ने सील कर दिया था.

दो दिन पहले कानपुर में मयूर ग्रुप के 35 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमार कार्रवाई हुई. छापेमारी करने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों की फौज उतर गई. 20 घंटे से अधिक समय तक मयूर ग्रुप के ठिकानों पर लगातार छापा मारा गया. 
 यह भी पढ़ें: Deoria News: देवरिया में आरोपियों के घर की पैमाइश होते ही सपाइयों का हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठी

35 ठिकाने पर कार्रवाई

इस पूछताछ में घर के नौकरों को भी शामिल किया गया है. नौकरों को घर से जाने नहीं दिया गया. इनकम टैक्स के अफसरों को नौकरों से बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. बताया जाता है कि मयूर ग्रुप ने वनस्पति तेल, रियल एस्टेट सेक्टर में अरबों रुपये निवेश कर रखा है. मयूर ग्रुप के ठिकानों पर की गई छापेमारी में लैपटॉप, पेन ड्राइव, दस्तावेज जब्त किए गए हैं. आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. सिविल लाइन, शक्करपट्टी रनिया फैक्ट्री समेत 20 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी अभी खत्म नहीं हुई है.

Assembly Elections 2023: चुनाव की तारीखों का हो गया ऐलान, यहां जानिए कब कहां होगी वोटिंग

Trending news