Uttarakhand Toppers List: कौन हैं उत्तराखंड बोर्ड की टॉपर प्रियांशी रावत, 500 में 500 अंक लाकर बनाया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228720

Uttarakhand Toppers List: कौन हैं उत्तराखंड बोर्ड की टॉपर प्रियांशी रावत, 500 में 500 अंक लाकर बनाया रिकॉर्ड

UBSE Result 2024: देवभूमि उत्तराखंड के शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का परिणाम आज जारी कर दिया है. परिणामों के अनुसार 10वीं में पिथौरागढ़ की रहने वाली प्रियांशी रावत ने प्रदेश में टॉप किया है.

Uttarakhand Toppers List

UBSE Result 2024:  उत्तराखंड विदयालयी शिक्षा परिषद रामनगर ( नैनीताल ) द्वारा जारी 10वीं कक्षा के परिणाम में देवभूमि के पिथौरागढ़ जिले की गंगोलीहाट की रहने वाली प्रियांशी रावत ने इतिहास बनाते हुए 500/500 अंक प्राप्त किए हैं. प्रियांशी रावत हाईस्कूल में साधना पब्लिक स्कूल, बेरीनाग की छात्रा हैं. रिजल्ट जारी करते हुए उत्तराखंड बोर्ड के सभापति महावीर सिंह रावत ने बताया कि इस वर्ष 10वीं कक्षा में कुल 1,15,666 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें से 89.14 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं.

एयरफोर्स अधिकारी बनने का है सपना
उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल टॉपर प्रियांशी रावत का लक्ष्य एयरफोर्स में अधिकारी बनने का है. प्रियांशी ने बताया कि वह प्रतिदिन 3 से 4 घंटे नियमित पढ़ाई करती हैं. उन्होंने बताया कि उनको मेरिट में आने का पूरा विश्वास था. लेकिन आज जब उन्हें 500 में 500 अंक मिले तो वह चकित रह गईं.

प्रियांशी के पिता हैं पूर्व सैनिक
प्रियांशी की इस सफलता के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है. आपको बता दें उनके पिता राजेश रावत पूर्व सैनिक हैं. वहीं माता रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल में शिक्षिका हैं.

रंगमंच में बन चुकी हैं श्रीराम
बेरीनाग की रामलीला में जब महिलाओं को भी पात्र निभाने का मौका मिला तो सबसे पहले प्रियांशी ने भगवान श्रीराम के पात्र की भूमिका निभाई थी. प्रियांशी रावत का परिवार मूल रूप से गनाईंगंगोली तहसील के वैशाली गांव का रहने वाला है. वर्तमान में अब परिवार बेरीनाग में रहता है.

 

और पढ़ें  -  उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, 10वीं में प्रियांशी रावत और 12वीं में पीयूष और कंचन जोशी ने किया टॉप

और पढ़ें  -  पीयूष कोहलिया और कंचन जोशी ने किया टॉप, उत्तराखंड बोर्ड 2024 का रिजल्ट जारी  

Trending news