हिन्दू युवक की लाश को पुलिस ने कब्र में दफनाया, बवाल हुआ तो पुलिस पोस्टमार्टम का बनाया बहाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2136431

हिन्दू युवक की लाश को पुलिस ने कब्र में दफनाया, बवाल हुआ तो पुलिस पोस्टमार्टम का बनाया बहाना


Roorkee News: रुड़की में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है यहां पर एक गुमशदगी दर्ज होने पर 
लापता युवक के शव को पुलिस ने दूसरे धर्म के रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया. इसके बाद परिजनों ने हंगामा किया. शव कब्र से बाहर निकालकर...

Roorkee news

Roorkee News: उत्तराखंड के रुड़की में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक लापता युवक की गुमशुदगी दर्ज होने के वावजूद शव लावारिस समझकर दूसरे धर्म के रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने जमकर हंगामा किया. पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकलवाया और फिर अंतिम संस्कार के लिए सोलानी नदी शमशान घाट लाया गया.

रुड़की की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के आदर्शनगर निवासी 21 साल का युवक शिवम 13 फरवरी को लापता हो गया था. परिजनों ने युवक की तलाश शुरू की इसके साथ ही सूचना पुलिस को दी. वहीं मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने 15 फरवरी को गुमशुदगी दर्ज की. परिजनों के अनुसार इसके बावजूद पुलिस ने कोई खास कार्रवाई नही की. 17 फरवरी को मंगलौर पुलिस को एक शव आसफनगर स्थित झाल से मिला. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया और फिर रुड़की ईदगाह स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया.

वहीं गुरुवार को जब परिजन सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचे और युवक को तलाश करने की मांग की.  पुलिस ने लावारिस शव के फोटो को परिजन को दिखाए. फोटो के आधार पर शव की शिनाख्त की गई तो शव शिवम का था. परिजनों के द्वारा शिनाख्त किए जाने के बाद शव को कब्र से बाहर निकलवाया गया. इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए सोलानी नदी शमशान घाट लाया गया.

वहीं परिजनों ने पुलिस पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. वहीं मौके पर पहुँचे तहसीलदार दयाराम ने कहा कि परिजनों के आरोपों के आधार पर मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं एसपी देहात का कहना है कि पूरे मामले की जाँच कर मामला स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Haldwani News: हल्द्वानी हिंसा में 5 महिलाएं गिरफ्तार, बुर्का पहन बरसाएं थे पत्थर, कुल 89 उपद्रवी सलाखों के पीछे

Trending news