ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी को लगे पंख, कंगना रनौत-अक्षय कुमार समेत 15 दिग्गज निवेशक होड़ में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1931591

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी को लगे पंख, कंगना रनौत-अक्षय कुमार समेत 15 दिग्गज निवेशक होड़ में शामिल

ग्रेटर नोएडा:  गुरुवार को होने वाली प्री बिड मीटिंग में बॉलीवुड की हस्तियों की कंपनियां भी शामिल होंगी. 

Greater Noida Film City Bollywood

ग्रेटर नोएडा:  नोएडा में बनने जा रहा है फिल्म सिटी यमुना प्रधिकरण के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए 15 कंपनियां आगे आई है. गुरुवार को होने वाली प्री बिड मीटिंग में ये कंपनियां भाग लेंगी. 
इसमे शामिल होने वाली कंपनियां अपने सुझाव और आपत्तियां दर्ज करा सकेंगी. अगर जरुरत महसूस तो प्राधिकरण इन सुझावों को टेड़र शर्तो में भी शामिल कर सकता है. सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी विकसित करने की योजना बनाई गई है. जिसमें 155 एकड़ में औद्योगिक और 75 एकड़ में वाणिज्यिक गतिविधियां होंगी.  यहां फिल्मी  गतिविधियों के अलावा विला, सर्विस अपार्टमेंट, मॉल आदि. 

 ग्लोबल टेंडर
यमुना प्रधिकरण ने सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी विकसित करने की योजना बनाई है. इसके लिए दो बार  ग्लोबल टेंडर निकाले गए. लेकिन फिल्म सिटी के विकास के लिए कोई कंपनी आगे नहीं आई. इसके बाद टेड़र शर्तो  में कई संशोधन किए गए. पहले चरण के लिए परियोजना का आकार कम किया गया. पीपीपी मॉडल पर विकसित होने वाली परियोजना का पहला चरण  230 एकड़ में विकसित होगा. 
230 एकड़ में  विकसित होगा जिसमें 155 एकड़ में औद्योगिक और 75 एकड़ में वाणिज्यिक गतिविधियां होंगी.  यहां फिल्मी गतिविधियों के अलावा विला, सर्विस अपार्टमेंट, मॉल आदि. 

कार्यक्रम कौन होगा शामिल 
प्री बिड मीटिंग में बॉलीवुड की हस्तियों की कंपनियां भी शामिल होंगी. दुबई बेस्ट मीडिया ऑपरेटर , बोनी कपूर , स्टूडियो, टी सीरीज, अक्ष्य कुमार, कंगना रनौत, और कई फिल्मी हस्तियां शामिल होंगी.

WATCH: दुर्घटना से देर भली...सड़क हादसे का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

Trending news