कुशीनगर में सपा नेता चला रहा था जाली नोटों का कारखाना, लाखों की नकली करेंसी का जखीरा मिला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2443388

कुशीनगर में सपा नेता चला रहा था जाली नोटों का कारखाना, लाखों की नकली करेंसी का जखीरा मिला

Kushinagar News : कुशीनगर पुलिस ने जाली नोट का गोरखधंधा करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय का खुलासा कर 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों से लाखों की जाली करेंसी के अलावा भारी मात्रा में हथियार और लग्जरी गाड़ियां भी बरामद हुई हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि जाली नोटों का ये कारोबार कथित रुप से सपा नेता मोहम्मद रफीक खान उर्फ बबलू की सरपरस्ती में चल रहा था.

कुशीनगर में सपा नेता चला रहा था जाली नोटों का कारखाना, लाखों की नकली करेंसी का जखीरा मिला

कुशीनगर/प्रमोद कुमार गौड़: कुशीनगर पुलिस ने जाली नोट का कारोबार करने वाले एक बड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने 10 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से भारी मात्रा में नकली नोट और हथियार बरामद किए हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तों से क्या-क्या मिला
पुलिस ने जानकारी दी कि गिरोह के पास से 5 लाख 62 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं, साथ ही 3 हजार नेपाली मुद्रा और 1 लाख 10 हजार भारतीय रुपये भी जब्त किए गए हैं. इसके अलावा, बदमाशों के पास से 4 सुतली बम, 10 देशी तमंचे, 30 जिंदा कारतूस और 12 फायर किए गए कारतूस भी मिले हैं. 

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 13 मोबाइल, 26 सिम कार्ड, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम कार्ड, 8 लैपटॉप और 2 लक्जरी गाड़ियां भी जब्त की गई हैं. यह गिरोह नेपाल के रास्ते जाली नोटों की तस्करी करता था और इसके पीछे कथित रूप से सपा नेता मोहम्मद रफीक खान उर्फ बबलू का नाम सामने आया है. रफीक खान समाजवादी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव है, बताया जा रहा है कि जाली नोटों का यह गोरखधंधा उसी की सरपरस्ती में चल रहा था.

ये भी पढ़ें: स्कूली बच्चों ने टीवी सीरियल देख बुनी किडनैपिंग की कहानी, पर एक चूक भारी पड़ी, पुलिस ने कर दिया खुलासा

5 थानों की पुलिस ने मिलकर की कार्रवाई
इस पूरे ऑपरेशन को एसपी संतोष मिश्रा की अगुवाई में 5 थानों की पुलिस टीम ने अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक कुशीनगर क्षेत्र नेपाल की सीमा के पास ही है इसलिए अक्सर यहां स्मगलिंग और ऐसी ही घटनाएं सामने आती रहती हैं.   

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से जाली नोटों के कारोबार पर लगाम लगाने में मदद मिली है और यह क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gorakhpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी देखें:  मुरादाबाद में दो गुटों के झगड़े में चले देसी बम, सामने आया दिल दहला देने वाला CCTV Video

Trending news