गाजियाबाद में नाबालिग का ऑनलाइन धर्म परिवर्तन! 5 वक्‍त घर से बाहर जाने लगा तो खुला राज
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1718495

गाजियाबाद में नाबालिग का ऑनलाइन धर्म परिवर्तन! 5 वक्‍त घर से बाहर जाने लगा तो खुला राज

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. आरोप है कि मुंबई में रहने वाले किसी युवक ने बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया है. पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर...

Ghaziabad CONVERSION CASE

Ghaziabad Conversion: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऑनलाइन धर्म परिवर्तन का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. आरोप है कि नाबालिग बच्चे को बहला-फुसलाकर मुंबई में रहने वाले किसी युवक ने धर्म परिवर्तन कराया है. मामला गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके का है. फिलहाल पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में जांच-पड़ताल की जा रही है. 

क्या है पूरा मामला? 
गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके का है. जानकारी के मुताबिक, 2 साल पूर्व नाबालिग ऑनलाइन कंप्यूटर गेम का सामान खरीदते हुए मुंबई के रहने वाले युवक के संपर्क में आया था. दोनों में बातचीत होने लगी. युवक नाबालिग को व्हाट्सएप और ई-मेल से धार्मिक सामग्री भेजने लगा. ऐसे धीरे-धीरे कर नाबालिग का ब्रेनवाश कर दिया गया. पिता के मुताबिक, इनके बेटे के हाव-भाव में काफी परिवर्तन आने लगा. वह दिन में पांच बार बहाने से घर से बाहर जाने लगा.

इस पर परिजनों को शक हुआ. इसी बीच एक दिन पिता ने बेटे का पीछा किया. जिसपर नाबालिग गाजियाबाद की सेक्टर 23 मस्जिद में नमाज पढ़ने जाते हुए नजर आया. पूछताछ में बेटे ने बताया कि वह धर्म बदल चुका है. अगर उसे घर से निकाला जाता है तो मस्जिद में रख लिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाबालिग जैन समुदाय से है. उसके पिता को नाबालिग के मोबाइल और लैपटॉप में दूसरे धर्म की सामग्री मिली है. 

एसीपी ने क्या कहा? 
शिकायत में परिजनों ने नाबालिग को देश विरोधी गतिविधियों में लगाए जाने की आशंका जताई है. माना जा रहा है कि धर्म परिवर्तन की घटना में अंतरराष्ट्रीय गिरोह भी शामिल हो सकता है. वहीं, एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि ऑनलाइन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. शिकायत के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में आगे विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news