Ghaziabad Elevated Road: गाजियाबाद का एलिवेटेड रोड का नाम अब 'श्रीराम सेतु', नगर निगम में प्रस्ताव पास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2112334

Ghaziabad Elevated Road: गाजियाबाद का एलिवेटेड रोड का नाम अब 'श्रीराम सेतु', नगर निगम में प्रस्ताव पास

Ghaziabad Elevated Road: गाजियाबाद का एलिवेटेड रोड अब 'श्रीराम सेतु' नाम से जाना जाएगा. नगर निगम में इसको लेकर प्रस्ताव भी पास हो गया है. 

Ghaziabad Elevated Road

Ghaziabad News: गाजियाबाद में जल्द ही आप 'श्रीराम सेतु' पर सफर कर सकेंगे. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. जिसे आप पहले एलिवेटेड रोड (Ghaziabad Elevated Road) के नाम से जानते थे, जल्द ही वह श्रीराम सेतु के नाम से जाना जाएगा. नगर निगम की आज हुई कार्यकारिणी बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है. जिसके बाद सर्वसम्मति से एलिवेटेड रोड का नाम बदलकर रामसेतु रखने पर मुहर लग गई है. शीघ्र यह प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा. हरी झंडी मिलते ही इसका नाम रामसेतु कर दिया जाएगा. 

सपा कार्यकाल में हुई थी शुरुआत
एलिवेटेड रोड का निर्माण समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में 2014 में शुरू किया गया था, लेकिन इसका उद्घाटन भाजपा शासन काल में 2017 में किया गया था. एलिवेटेड रोड यूपी बॉर्डर से राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ती है, जो कि 10 किलोमीटर के करीब का मार्ग पड़ता है. यह करीब 1247 करोड़ की लागत से बना है. 6 लेन का यह रास्ता गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को जाम से बचाने में मदद करता है. रोज करीब हजारों लोग इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं. काफी समय से गाजियाबाद में नाम परिवर्तन की मांग की जा रही थी. 

श्रीराम की लगेगी मूर्ति
गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि उनके द्वारा आज यह प्रस्ताव नगर निगम के बोर्ड में रखा गया था, जिसे सर्व सम्मति से पास किया गया है. पहले इस रोड का कोई नाम नहीं था, लोग इसे एलिवेटिड रोड के नाम से पहचानते थे. इसके नामकरण के बाद श्री राम सेतु के नाम से जाना जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रास्ते पर श्री राम सेतु के नाम से एक पत्थर और बोर्ड भी लगाया जायेगा. इसके साथ ही नगर निगम द्वारा भगवान श्री राम की एक मूर्ति भी लगवाई जायेगी. मेयर के मुताबिक, गाजियाबाद के लोग इस फैसले से बेहद खुश हैं. 

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी की सीट तय, कांग्रेस ने दिए इस सीट से लड़ने के संकेत-सूत्र 

Trending news