Ghaziabad: तंत्र-मंत्र के नाम पर बीमार लोगों का कराता था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने मौलवी को किया गिरफ्तार
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978206

Ghaziabad: तंत्र-मंत्र के नाम पर बीमार लोगों का कराता था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने मौलवी को किया गिरफ्तार

 Ghaziabad conversion Case: गाजियाबाद पुलिस ने तंत्र-मंत्र के सहारे धर्म परिवर्तन कराने वाले मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला....

 Ghaziabad conversion Case

Ghaziabad Conversion Case: देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबद जिले में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि मौलवी तंत्र-मंत्र के नाम पर एक महिला को इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा था. इस मामले की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी. 

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक, महिला के बेटे अक्षय श्रीवास्तव ने मौलवी सरफराज के खिलाफ नंदग्राम थाने में मुकदमा दर्ज कराया था.  अक्षय ने शिकायत में बताया कि उसकी मां मीनू (45) को 2017 से कुछ मानसिक और शारीरिक परेशानी हो रही थी. कुछ परिचित लोगों की सलाह मानकर वह मौलवी के पास पहुंचीं. मौलवी ने झाड़-फूंक से इलाज शुरू कर दिया. शिकायत में अक्षय ने बताया कि कुछ दिनों बाद मौलवी ने उनकी मां से कहा कि अगर वह अपना धर्म परिवर्तन कर ले तो उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे. धीरे-धीरे उनकी मां के स्वभाव में परिवर्तन आने लगा. उन्होंने बताया कि मौलवी के सुझाव के बाद, उनकी मां ने अपने घर से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें हटा दीं. इसके साथ ही अपने बच्चों और अन्य सदस्यों को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया.  

एसीपी ने दिया बयान 
अपर पुलिस उपायुक्त (एसीपी) नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि मौलवी सरफराज को शुक्रवार को मोरटी गांव के तिराहा से गिरफ्तार कर लिया गया. सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान सरफराज ने पुलिस को बताया कि वह पिछले आठ साल से इलाके में झाड़ फूंक का काम कर रहा था. बीमार लोगों को बुरी आत्माओं से बचाने के लिए इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित करता था. 

Hathras News: तीन फेरे लेने के बाद दुल्हन ने सुनाया फैसला, 'इस दुल्हे से नहीं करुंगी शादी' जानें पूरा मामला 

Loksabha Chunav 2024: सुभासपा से चुनाव लड़ सकते हैं बाहुबली बृजेश सिंह, ओपी राजभर ने दिया बड़ा संकेत

Trending news