Deoria News: प्रेम यादव को घर पर बुलाकर किसने मारा?, देवरिया में अखिलेश यादव के बयान से गरमाई सियासत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1917437

Deoria News: प्रेम यादव को घर पर बुलाकर किसने मारा?, देवरिया में अखिलेश यादव के बयान से गरमाई सियासत

Akhilesh Yadav in Deoria: अखिलेश यादव के फतेहपुर आने को लेकर गांव में बिना पुलिस की अनुमति के एंट्री पर रोक लगाई गई है. रविवार को एसपी संकल्प शर्मा ने गांव के हर मोड़ पर पुलिस की बैरिकेडिंग के साथ ही ड्यूटी का जायजा के लिया

SP Chief Akhilesh Yadav in Deoria

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को देवरिया पहुंचे. जहां वह दो अक्टूबर को जमीनी विवाद में हुए हत्याकांड में पीड़ित दोनों पक्षों के परिजनों के घर पहुंचे. सबसे पहले अखिलेश यादव सत्य प्रकाश दुबे के घर पहुंचे और मृतकों को श्रद्धांजलि दी. अखिलेश यादव को सत्य प्रकाश दुबे के घर पर कोई नहीं मिला.  अखिलेश यादव के आने से पहले सत्य प्रकाश दुबे के लड़के देवेश ने अपना एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें वो अखिलेश यादव से नहीं मिलने की बात कह रहा है. सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश ने वीडियो ने कहा कि वो अखिलेश यादव से नहीं मिलना कहता, क्योंकि जब उनकी सरकार थी तभी से उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा था.

 

 

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज यानी सोमवार को देवरिया पहुंचे थे. फतेहपुर गांव में जाकर अखिलेश यादव सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव व सत्यप्रकाश दूबे के घर गए और घटनास्थल का जायजा लिया. 

अखिलेश यादव ने सोमवार को देवरिया पहुंचकर फतेहपुर गांव में हुए सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित सत्यप्रकाश दूबे के परिवार से मिलने गए थे. नरसंहार में मारे गए दूबे परिवार के पांचों मृतकों की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की और फिर घर के अंदर पहुंचे जहां बिखरे सामान देख वो हैरान रह गए. 

परिवार को सांत्वना 
देवरिया में दोनों पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सुबह ही रवाना हो गए थे. कुछ दिन पहले देवरिया में दो परिवारों की आपसी रंजिश में छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी, उसके बाद से लगातार राजनेताओं का देवरिया जाना जारी है. अखिलेश यादव लखनऊ एयरपोर्ट से अपने विमान के जरिए गोरखपुर पहुंचेंगे और फिर गोरखपुर से सड़क के जरिए देवरिया पहुंचे.इसके बाद दोनों परिवार के लोगों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी.

पुलिस और पीएसी की तैनाती
पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आगमन को लेकर रविवार की शाम से ही गांव के चप्पे-चप्पे पर सख्त पहरा लगाया गया था ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. अखिलेश यादव के फतेहपुर आने को लेकर गांव में बिना पुलिस की अनुमति के ही एंट्री पर रोक लगाई गई है. सुरक्षा के मद्देमजर गांव के हर मोड़ पर पुलिस की बैरिकेडिंग की गई है. पुलिस और पीएसी की तैनाती रुद्रपुर-देवरिया रोड से बैरियाघाट होते हुए गांव में जाने वाले पांच मोड़ों पर की गई है. गांव के पूर्वी व दक्षिणी छोर से गाड़ियों का आने जाने पर आज रोक लगाई गई है. गांव में उत्तर से जाने वाले रास्तों पर कड़ी पहरेदारी की गई है. पीएसी की गश्त गांव के खेतों की पगडंडियों पर कराई जा रही है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार शाम को देवरिया पहुंचे. उन्होंने सत्यप्रकाश दुबे और प्रेम यादव के घर जाकर श्रद्धांजलि दी. हालांकि दुबे के घर में अखिलेश को कोई नहीं मिला और उनके बेटे ने भी सपा प्रमुख से मिलने से इनकार कर दिया.

अखिलेश यादव ने देवरिया में मुलाकात के बाद कहा कि मैं डीएम की बात मानता हूं कि यह हत्या बदले की आग में हुई है. अखिलेश ने कहा कि प्रेम यादव की जान अगर नहीं जाती, तो किसी की जान नहीं  जाती. उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आखिर सरकार क्यों इस बात को छुपाना चाहती है कि प्रेम यादव को बुलाकर क्यों और किसने मारा? आप बताइए क्या सुल्तानपुर में एक ब्राह्मण डॉक्टर को ड्रिल से नहीं मार दिया, क्या उनके परिवार के बच्चों को आपने गले लगाया?" वो परिवार नहीं मिलना चाहता वो उसकी भावना है, हो सकता है उसके बेटे की भावना ना भी हो, कुछ नेता है जो उसको समझा रहे होंगे. जब बुलडोजर से किसी की मां बेटी को जला दिया गया आप उस परिवार से मिलने नहीं गए, उस बेटे को सरकार ने ठंड में नंगा किया था, मैं तो कहता हूं उस बेटे से क्यों नहीं मिलते हो जाकर. मैं आर्थिक सहायता इस परिवार की और अगर वो परिवार कहेगा तो उस परिवार की भी करूंगा. 

और पढ़ें-  UP Power Corporation: बिजली उपभोक्ता खुद ही जनरेट कर पाएंगी बिल, इस नए ऐप से सारे झंझट होंगे दूर

और पढ़ें- UP Weather News: आज बदल जाएगा यूपी का मौसम, गरज चमक के साथ तेज बारिश का कई जिलों में अलर्ट

Akhilesh Yadav in Deoria: प्रेम यादव की जान न जाती तो कोई मासूम न मारा जाता, देवरिया में ये क्या बोल गए अखिलेश

Trending news