ट्विन टॉवर की तरह ही गिराई जाएगी एक और 10 मंजिला इमारत, जानिए क्‍या है इसके पीछे की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1884734

ट्विन टॉवर की तरह ही गिराई जाएगी एक और 10 मंजिला इमारत, जानिए क्‍या है इसके पीछे की वजह

UP News : करीब एक साल पहले नोएडा के सेक्टर 93 A में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर्स को 28 अगस्त, 2022 को गिराया गया था. आपको याद होगा कि कैसे 32 मंजिला टावर को बारूद में विस्फोट करके कुछ ही सेकंड में जमींदोज कर दिया गया था. अब कुछ इसी तरह एक और अपार्टमेंट को गिराने की तैयारी है. 

 

ट्विन टॉवर की तरह ही गिराई जाएगी एक और 10 मंजिला इमारत, जानिए क्‍या है इसके पीछे की वजह

UP News : नोएडा के ट्विन टॉवर की तरह ही एक और अवैध अपार्टमेंट को गिराने की तैयारी है. साल 2010 में दिल्‍ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा बनकर तैयार किया गया सिगनेचर व्‍यू अपार्टमेंट को ध्‍वस्‍त किया जाएगा. बता दें कि पिछले साल 28 अगस्त, 2022 को नोएडा सेक्‍टर 93 A में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर्स को विस्‍फोट कर कुछ ही सेकंड में गिरा दिया गया था. 

2010 में बनकर तैयार हुआ था अपार्टमेंट 
दरअसल, डीडीए की ओर से साल 2010 में दिल्‍ली के मुखर्जी नगर में सिगनेचर व्‍यू नाम का अपार्टमेंट बनाया गया था. अपार्टमेंट के कई टॉवरों को  असुरक्षित करार दिया गया था. इसके बाद इसकी जांच आईआईटी दिल्‍ली को सौंपी गई. 

12 टॉवर असुरक्षित पाए गए 
आईआईटी दिल्‍ली ने अपनी जांच में सिगनेचर व्‍यू अपार्टमेंट के 12 टॉवरों को असुरक्षित करार दिया है. डीडीए के मुताबिक, जैसे ही ट्विन टॉवर की तरह ही  सिगनेचर के 12 टॉवरों को गिराया जाएगा. डीडीए के मुताबिक, जो कंपनी इन टॉवरों को गिराएगी, वही कंपनी नए फ्लैट भी बनाएगी. इसके लिए 3 साल का समय दिया जाएगा. 

रहने वालों की ओर से नहीं दिया गया NOC
डीडीए के अधिकारियों के मुताबिक, इन टॉवरों को नियंत्रित विस्‍फोट से ही गिराना एकमात्र बेहतर तरीका है. हालांकि, अभी डीडीए को सिगनेचर व्‍यू अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों की ओर से एनओसी नहीं दिया गया है. माना जा रहा है कि एनओसी मिलने के बाद ही टावरों को गिराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

खाली करने के लिए दिया गया समय 
बता दें कि सिगनेचर व्‍यू अपार्टमेंट बनने के कुछ ही दिन बाद जर्जर होने लगा था. इस अपार्टमेंट के 12 टावरों में लगभग 336 फ्लैट बनाए गए थे. सभी लोगों को फ्लैट खाली करने के लिए 2 महीने का समय दिया गया है. 

Atal Awasiya Vidyalaya: यहां देखिए कैसा है अटल आवासीय विद्यालय, जिसका PM Modi करेंगे वर्चुअली उद्घाटन

Trending news