Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आफत की बारिश जारी! 23-24 अगस्त को कई जिलों में रेड अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1835454

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आफत की बारिश जारी! 23-24 अगस्त को कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 23 और 24 अगस्त को कुछ जिलों में भारी बारिश की आशंका के चलते रेड अलर्ट जारी किया है. राजधारी देहरादून और टिहरी जनपद के में आज स्कूलों, कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी घोषित की गई है. 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है. भारी बारिश के चलते प्रदेश में जनजीवन प्रभावित हो रहा है. नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. नाले भी उफान पर हैं. भूस्खलन के चलते कई जगहों पर सड़कें बाधित हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेशवासियों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. विभाग ने अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में सावधानी बरतने को कहा है. 

इन जिलों में जारी येलो और ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि अन्य जिलों में येलो अलर्ट है. वहीं 23 और 24 अगस्त को प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अनुसार हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

स्कूलों में छुट्टी घोषित 
मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून ने भारी बारिश के चलते राजधानी के स्कूलों में अवकाश घोषित करने के आदेश दिए हैं. 
मंगलाव को कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. इसके साथ ही आंगनबाड़ी और प्ले स्कूलों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही टिहरी में चंबा, कीर्ति नगर, देवप्रयाग, जौनपुर और नरेंद्र नगर ब्लॉक क्षेत्र में भी आज स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी है. 

देशभर में कैसा रहेगा मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है. उत्तर पश्चिम भारत और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की उम्मीद है. 

UP Weather: धूप तो कहीं बारिश! यूपी के इन जिलों में बरसेंगे बदरा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

 

Trending news