Uttarakhand Weather Update: देवभूमि में मूसलाधार बारिश से हाहाकार! देहरादून से नैनीताल तक जमकर बरसेंगे मेघ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2332074

Uttarakhand Weather Update: देवभूमि में मूसलाधार बारिश से हाहाकार! देहरादून से नैनीताल तक जमकर बरसेंगे मेघ

Uttarakhand Weather Forecast 12 July 2024: उत्तराखंड के 7 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है. देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले के कुछ इलाकों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है.

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Today, देहरादून: पल-पल उत्तराखंड में मौसम बदल रहा है और मॉनसून अपना कहर बरपा रहा है. कभी हल्की धूप तो कभी झमाझम बारिश कुछ लोगों के लिए राहत तो कुछ लोगों के लिए आफत बनी हुई है. पहाड़ों में मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. वज्रपात और पानी के सैलाब में डूबने से कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस बीच मौसम विभाग ने देवभूमि के 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, उनमें देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत का नाम शामिल है.

7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड के 7 जिलों में आज यानी शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले के कुछ इलाकों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते देवभूमि के सभी जिलों में कई दौर की तेज बारिश होने की संभावना है. ऐसे में संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. साथ ही मौसम विभाग ने चारधाम जाने वाले यात्रियों और भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को अधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी है.

कलसिया और देवखड़ी नाला उफान पर
पहाड़ों में हुई तेज बारिश से देर रात हल्द्वानी का कलसिया और देवखड़ी नाला उफान पर है. जिससे नाले के आसपास रहने वाले लोग डरे हुए हैं. पानी का सैलाब आने से ऐसा लगा मानो पहाड़ में कहीं बादल फट गया हो. जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नाले के आसपास रहने वाले लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. इसके अलावा देवखड़ी नाले के तेज बहाव में एक बाइक सवार बह गया. जिसकी तलाश की जा रही है, लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है.

Trending news