Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में टूटा बर्फ का पहाड़, केदारनाथ बद्रीनाथ समेत कई हाईवे पर आवाजाही ठप
Advertisement

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में टूटा बर्फ का पहाड़, केदारनाथ बद्रीनाथ समेत कई हाईवे पर आवाजाही ठप

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है. मौसम के हालात देखते हुए सावधान रहने की जरूरत है. प्रदेश के चमोली जिले में बर्फबारी के कारण  बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से आगे बंद हो गया है. 

Uttarakhand Weather
Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है. मौसम के हालात देखते हुए सावधान रहने की जरूरत है. प्रदेश के चमोली जिले में बर्फबारी के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से आगे बंद हो गया है. इतना ही नहीं केदारनाथ मार्म भी चोपता के पास बंद हो गया है. बात अगर नीति मार्ग की करें तो यह भई गमशाली में बंद हो गया है. आलम ये है कि जोशीमठ - औली मार्ग भी भारी बर्फबारी के चलते बंद हैं. ये सभी रास्ते बंद होने की वजह से स्थानीय निवासियों के साथ- साथ बाहर से यहां आने वालें पर्यटकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौमस का मिजाज इस कदर बिगड़ा है कि बर्फबारी से चमोली में 65 गाँवों भी पूरी तरह प्रभावित हुए हैं.
 
कल भी था मौसम खराब
बताते चलें की कल भी कुछ ऐसा ही महौल था. उत्तरकाशी में कल से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ़बारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हुई थी जिसके कारण बर्फबारी से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुखी टॉप से आगे बन्द हो गया था. साथ ही साथ यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राड़ी टॉप में बंद हो गया था. मौसम के देखते हुए जिला प्रशासन ने आम लोगों सुरक्षित आवागमन करने की अपील थी. जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्र राड़ी टॉप,चौरंगीखाल,गंगनानी,सुखीटॉप,गंगोत्री,यमुनोत्री,सांकरी जमकर बर्फ़बारी हुई है. बर्फबारी से मोरी और भटवाड़ी क्षेत्र की 11 KV की विधुत लाइन क्षतिग्रस्त होने से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 
 

Trending news