Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बारिश की चपेट में आया टपकेश्वर महादेव मंदिर, ऐसे बची सैकड़ों लोगों की जान
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बारिश की चपेट में आया टपकेश्वर महादेव मंदिर, ऐसे बची सैकड़ों लोगों की जान

Uttarakhand Rain : उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है. एक बार फिर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस बीच बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ने के दौरान टपकेश्वर महादेव मंदिर में लगभग 700 लोग फंस गए.

Uttarakhand News

देहरादून : उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश से नदियां उफान पर है. सोमवार देर रात राजधानी में भारी बारिश से सभी प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ गया. इसमें टपकेश्वर महादेव मंदिर से होकर गुजरने वाली तमसा नदी का जलस्तर भी काफी ज्यादा बढ़ गया. तमसा नदी का बहाव इतना ज्यादा था कि नदी के दूसरी ओर बने वैष्णो देवी मंदिर की पूरी दीवार टूट गई.

बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ने के दौरान टपकेश्वर महादेव मंदिर में करीब 500 से 700 लोग थे. वहीं वैष्णो देवी मंदिर में करीब 50 से 60 लोग मौजूद थे. ऐसे में वक्त रहते सभी श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकाला गया. लोगों का कहना है कि हर साल बरसात में तमसा नदी मंदिर परिक्षेत्र में बहुत नुकसान करती है. हालांकि अब नदी का जल खतरे के निशान से नीचे है लेकिन अगर भारी बारिश और होती है तो फिर नुकसान बढ़ सकता है.

ऋषिकेश में एक की मौत
ऋषिकेश में बरसाती नाले की चपेट में आने से एक युवक की डूबकर मौत हो गई. सर्चिंग के बाद एसडीआरएफ ने शव बरामद कर लिया है. हादसा ऋषिकेश के पास शिवपुरी में हुआ. भारी बारिश से बरसाती नाले के उफान पर आने से चपेट में आये एक युवक के लापता होने की घटना पर SDRF टीम द्वारा रात में सर्चिंग अभियान चलाया गयारात में सर्चिंग अभियान चलाया गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि लापता युवक ब्लू हेवन किचन में काम कर रहा था. इसी दौरान बरसाती नाले के उफान में आने पर बह गया. सुबह एसडीआरएफ ने सर्च अभियान चलाया. इसके बाद लापता युवक का शव बरामद हुआ. मृतक का नाम गौतम है जो शिवपुरी के रिजॉर्ट में काम करता था. 

यह भी पढ़ें: Azamgarh में छात्रा की सुसाइड के  बाद प्रदेश भर बवाल, कार्रवाई के विरोध में प्राइवेट स्कूल

उत्तरकाशी-यमुनोत्री नेशनल हाईवे डाबरकोट के पास बंद
उत्तरकाशी-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के पहाड़ी लैंडस्लाइड होने से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर कई वाहन फंसे हैं. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के लगातार पहाड़ी से पत्थरों की बरसात हो रही. लैंडस्लाइड होने से चारो और धूल का गुबार फैल गया है. राज्य के मौसम विभाग ने 12 अगस्त तक के लिए भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Moradabad Riot Report: सामने आया मुरादाबाद दंगे का सच, जानिए कैसे गई थी 83 लोगों की जान

Trending news