New Year Celebration: नए साल के जश्न पर उत्तराखंड में खूब छलके जाम...30 करोड़ की शराब गटक गए पर्यटक और स्थानीय लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2039605

New Year Celebration: नए साल के जश्न पर उत्तराखंड में खूब छलके जाम...30 करोड़ की शराब गटक गए पर्यटक और स्थानीय लोग

Uttarakhand News: नए साल के जश्न पर उत्तराखंड करीब 30 करोड़ रुपये की शराब पी गए. यह आंकड़ा केवल अंग्रेजी शराब की बिक्री का बताया जा रहा है.

New Year Celebration uttarakhand

Uttarakhand News: साल 2024 के स्वागत में उत्तराखंड (Uttarakhand) में आए सैलानी और स्थानीय लोग करीब 30 करोड़ रुपये की शराब पी गए.  इस दौरान वन डे बार लाइसेंस भी खूब बांटे गए. आबकारी विभाग ने पूरे 10 दिनों तक अनुमति के लिए पोर्टल को 24 घंटे चालू रखा था. इस दौरान कुल 329 वन डे बार लाइसेंस स्वीकृत किए गए.  इससे आबकारी विभाग की भी खूब चांदी हुई.  सबसे ज्यादा बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में 208 लोगों को और नैनीताल में 82 वन डे बार लाइसेंस बांटे गए. यह आंकड़ा केवल अंग्रेजी शराब की बिक्री का बताया जा रहा है.

सबसे ज्याद बार लाइसेंस देहरादून को
आबकारी विभाग 20 से 31 दिसंबर तक 24 घंटे खुला रहा. सबसे ज्यादा बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में 208 लोगों को दिए गए. दरअसल, उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थलों पर नए साल 2024 के स्वागत के लिए अलग-अलग तैयारियां की गईं थीं.  होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट आदि सभी जगह अच्छी खासी बुकिंग थी. उत्तराखंड में नए साल का जश्न मनाने के लिए दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के लोगों ने यहां का रुख किया था. आबकारी विभाग ने भी इस मौके को भुनाने की 10 दिन पहले से ही तैयारियां कर रखी थी. वैसे आम तौर पर वन डे बार लाइसेंस पर पाबंदी लगी हुई थी. लेकिन, खास मौकों के लिए यह जारी रहा.  नए साल की पूर्व संध्या से पहले भी कारोबारियों ने खूब वनडे बार लाइसेंस लिए.

प्रदेश भर में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री
आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक प्रदेश में कुल 329 वन डे बार लाइसेंस दिए गए. इनमें देहरादून में 208, नैनीताल में 82, हरिद्वार में 5, अल्मोड़ा में 8, पौड़ी में 13, टिहरी में 10 वन डे बार की अनुमति दी गई.  इससे आबकारी विभाग की इनकम में भी अच्छा खासा इजाफा हुआ. अनुमान के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर ही प्रदेश भर में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई. 

यूपी में खूब पी गई शराब
यूपी में शराब के शौकीनों ने नए साल पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. यूपी के लोगों ने नए साल पर जमकर शराब और  बीयर पी. दो दिनों के अंदर 30 और 31 दिसंबर को करीब 700 करोड़ रुपये की शराब और वीयर की बोतलें खाली कीं, जबकि सामान्य दिनों में 150 करोड़ रुपये की बिक्री होती है. राजधानी लखनऊ में इन दो दिनों में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई. आबकारी विभाग ने क्रिसमस और नए साल के मौके पर शराब और  बीयर की दुकानों  को एक घंटे अतिरिक्त खोलने की अनुमति दी थी. यानी दुकानें रात 11 बजे तक खोली गईं.

UP IPS Transfer: यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती?

UP Petrol Diesel Price: ड्राइवर्स की हड़ताल से क्या यूपी में हो रही पेट्रोल-डीजल की दिक्कत? जानें आपके शहर में क्या भाव मिल रहा तेल

Febuary 2024 Vrat Tyohar: फरवरी में आ रहे हैं कई व्रत-त्योहार, जानें बसंत पंचमी समेत पूरे महीने का कैलेंडर

 

 

 

Trending news