Diwali 2023: दीपावली के पहले उत्तराखंड में लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री करेंगे बड़ी घोषणा
Advertisement

Diwali 2023: दीपावली के पहले उत्तराखंड में लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री करेंगे बड़ी घोषणा

Dhirendra Krishna Shastri Divya Darbar : पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार देवभूमि उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है. माना जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा के दिव्‍य दरबार में दूर-दूर से लाखों भक्‍त आएंगे, इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

Pandit Dhirendra Krishna Shastri

Bageshwar Baba in Uttarakhand : बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार देवभूमि उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है. माना जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा के दिव्‍य दरबार में दूर-दूर से लाखों भक्‍त आएंगे, इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. धीरेंद्र शास्त्री यहां पौड़ी जिले में देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की याद में एक भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे.

सीडीएस बिपिन रावत की याद में भव्‍य मंदिर का निर्माण 
जानकारी के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार देहरादून के महाराणा प्रताप स्‍पोर्ट्स कालेज रायपुर में दो नवंबर से लगने जा रहा है. बताया गया कि देश के पहले चीफ ऑफ आर्मी स्‍टाफ जनरल (CDS) बिपिन रावत की याद में पौड़ी जिले के द्वारीखाल विकासखंड के विरमोली गांव में काठमांडू की तर्ज पर पशुपति नाथ भगवान का भव्‍य मंदिर बनाया जा रहा है. 

नेपाल से लाई जाएगी भगवान पशुपति नाथ की मूर्ति 
बागेश्‍वर बाबा मंदिर निर्माण की घोषणा भी करेंगे. दिव्‍य दरबार का आयोजन श्री पशुपति नाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से किया जा रहा है. ट्रस्ट की ओर से बताया गया कि विरमोली गांव में भव्‍य मंदिर के अलावा एक सैनिक स्‍कूल भी बनाया जा रहा है. इस मंदिर में भगवान पशुपति नाथ की मूर्ति स्‍थापित की जाएगी, जो नेपाल से लाई जाएगी. धीरेंद्र शास्‍त्री इस मूर्ति की स्‍थापना करेंगे. 

भव्‍य सनातन यात्रा निकाली जाएगी  
बता दें कि तीन दिवसीय दिव्‍य दरबार की अनुमति जिला प्रशासन की ओर से भी मिल गई है. इसके बाद ट्रस्ट की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है. दो नवंबर को रायपुर में भव्‍य सनातन यात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान दिव्‍य दरबार का भी आयोजन किया जाएगा. 

Paper Queen के नाम से मशहूर है देवभूमि की ये कलाकार, अखबार से बनाती है 53 तरह के कपड़े

Trending news