Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में यौन उत्पीड़न मामले पर बड़ी कार्रवाई, छात्रा के साथ हुई बात का ऑडियो क्लिप वायरल
Advertisement

Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में यौन उत्पीड़न मामले पर बड़ी कार्रवाई, छात्रा के साथ हुई बात का ऑडियो क्लिप वायरल

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का एक और मामला. असिस्‍टेंट प्रोफेसर का नशे केी हालात में हो रहा ऑडियो वायरल. प्रोफसर का विश्‍वविद्यालय के शैक्षणिक परिसर में भी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा.  

 Gorakhpur News

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था. विज्ञान संकाय के एक विभाग के असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद  असिस्‍टेंट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले की जांच तक अगले आदेश तक प्रोफसर को निलंबित किया गया है. इसी बीच आरोपी प्रोफेसर का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह छात्रा के साथ नशे की हालात में बातचीत कर रहा है. 

एबीवीपी के मांम पर प्रोफेसर निलंबित
बता दें आरोप लगने के बाद गुरुवार को एबीवीपी और दिशा छात्र संगठन ने गोरखपुर के विश्‍व विद्यालय मुख्‍य गेट को बंद कर आरोपी असिस्‍टेंट प्रोफेसर को बर्खास्‍त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और कुलपति प्रो. पूनम टंडन को ज्ञापन सौंपकर निष्‍पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की. इस पर कार्रवाई करते हुए कुलपति प्रो. पूनम टंडन के आदेश पर कुलसचिव ने गुरुवार को पत्र जारी किया गया. इस पत्र में बताया गया है कि यौन उत्‍पीड़न के आरोपी असिस्‍टेंट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि विश्‍वविद्यालय परिनियमावली (यथा संशोधित) के परिनियम संख्‍या 16.4 एवं उसके उपबंध (e) के प्रावधान के अंतर्गत अध्‍ययनरत छात्रा द्वारा यौन उत्‍पीड़न की जांच हेतु अगले आदेश तक तत्‍काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. साथ ही प्रोफसर का विश्‍वविद्यालय के शैक्षणिक परिसर में भी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा.  

जांच कमेटी करेगी दूध का दूध पानी का पानी
प्रोफेसर का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में प्रोफेसर शराब के नशे में लग रहा है. ऑडियो में वह बार बार छात्रा से मिलने का दबाव बना रहा है. वह यह भी कह रहा है कि कि उनके विभाग की कुछ छात्राओं ने उनके खिलाफ शिकायत भी की है. ऑडियो में प्रोफेसर की जुबान लड़खड़ा रही है. जिससे पता चलता है कि वह पूरी तरह से नशे में धुत है. प्रोफेसर बार बार छात्रा को सर्वाधिक नंबर देने के साथ कई और बातें भी कर रहा है. गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में इससे पहले भी दो और शिक्षको पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके है. इस मामले में प्रशासन ने द्वारा जांच बैठाई गई है. जाँच कमेटी ने वायरल ऑडियो को भी संज्ञान में लिया है. 

यह भी पढ़े- कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए आंदोलन की तारीख का ऐलान, देवकीनंदन ठाकुर ने अखिलेश-राहुल को भी दिया न्योता

Trending news