Kanpur news: इरफान सोलंकी केस में बड़ा अपडेट, अब इस दिन सुनाई जाएगी सजा, ये हुआ था मामला
Advertisement

Kanpur news: इरफान सोलंकी केस में बड़ा अपडेट, अब इस दिन सुनाई जाएगी सजा, ये हुआ था मामला

Kanpur news: कानपुर जेल में बंद विधायक इरफआन सोलंकी पर गुरुवार को आने वाला कोर्ट का फैसला टल गया है. एमपीएमएलए कोर्ट ने अगली सुनवाई की तरीख 19 मार्च तय की है. 

 Kanpur news

Kanpur news: कानपुर जेल में बंद विधायक इरफआन सोलंकी पर गुरुवार को आने वाला कोर्ट का फैसला टल गया है. इरफान सोलंकी कानपुर की सीसीमऊ सीट से सपा के विधायक है. एमपीएमएलए कोर्ट ने अगली सुनवाई की तरीख 19 मार्च तय की है. इरफान सोलंकी पर साल 2022 में एक महिला का घर जलाने का आरोप है. इनकी पेशी वीडियोक्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. अब 19 मार्च को होने वाली पेशी लिए कोर्ट ने इरफान सोलंकी को तलब किया है.  

दरअसल इन पर एक महिला की झोपड़ी में आग लगाने का केस चल रहा है. ये मामला 2022 का है. इसी केस में गुरुवार को एमपीएमएलए सेशन कोर्ट से फैसला आने की पूरी संभावना थी.  मामले में 12 आरोपितों में से विधायक, उनके भाई समेत पांच आरोपियों पर फैसला सुनाया जा सकता है. डीजीसी क्रिमिनल दिलीप अवस्थी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने पहले विधायक इरफान सोलंकी और रिजवान सोलंकी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें गवाही और बहस पूरी हो चुकी है.

क्या था मामला
जाजमऊ में नजीर फातिमा के प्लाट में बनी झोपड़ी में आरोपी यानी की सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान सोलंकी कब्जा करना चहाते है. नजीर फातिमा ने 8 नवम्बर 2022  दोनों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी. नजीर फातिमा ने बातया कि 7  नवम्बर की रात उनका पूरा परिवार किसी के निकाह में गया हुआ था. तभी मौका पाकर इरफान और उनके भाई ने झोपड़ी में आग लगा दी. जिससे गृहस्थी का सारा सामान खाक हो गया था. इसमें धारा 147, 436, 506, 327, 427, 386, 504, 106 बी की रिपोर्ट जाजमऊ थाने में दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़े-  CAA के बाद जुमे की पहली नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, होली और रमजान को लेकर पुलिस का स्पेशल प्लान

Trending news