यूपी पुलिस कांस्‍टेबल पेपर लीक में एक और आरोपी गिरफ्तार, पेपर आउट के बाद भाग गया था बिहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2157016

यूपी पुलिस कांस्‍टेबल पेपर लीक में एक और आरोपी गिरफ्तार, पेपर आउट के बाद भाग गया था बिहार

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के तार शुरू से ही बिहार से जुड़े थे. इसके चलते लगातार दबिश दी जा रही है. इसी क्रम में रंजन कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है. 

फाइल फोटो

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार का एक्‍शन जारी है. गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने एक और आरोपी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया. यूपी एसटीएफ की टीम ने बिहार के रोहतास जिला निवासी रंजन कुमार यादव को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि रंजन कुमार का हाथ पेपर आउट कराने में था. पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है. 

लगातार टीमें दे रही थीं दबिश 
यूपी एसटीएफ के मुताबिक, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के तार शुरू से ही बिहार से जुड़े थे. इसके चलते लगातार दबिश दी जा रही है. इसी क्रम में रंजन कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले यूपी एसटीएफ ने मास्‍टरमाइंड महेंद्र शर्मा को हरियाणा के जींद से गिरफ्तार किया था. महेंद्र शर्मा ने पूछताछ में बताया है कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का पेपर 16 फरवरी को ही गुरुग्राम के रिसॉर्ट में आउट हो गया था. एसटीएफ ने महेंद्र शर्मा के पास से पेपर और उत्‍तर कुंजी बरामद कर लिया है. 

पेपर और उत्‍तर कुंजी बरामद 
बता दें कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में आयोजित की गई थी. 18 फरवरी की दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर आउट हो गया था. बताया गया कि पेपर लीक करने में महेंद्र शर्मा को मुख्‍य आरोपी बनाया गया था. उसे पकड़ने के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगाई गई थीं. एसटीएफ ने महेंद्र शर्मा को पिल्लुखेडा रेलवे फाटक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बेसमेंट में बनी दुकान से गिरफ्तार कर लिया. 

दो दिन पहले ही मिल गया था पेपर 
पूछताछ में महेंद्र शर्मा ने बताया कि 18 फरवरी का पेपर उसे दो दिन पहले 16 फरवरी को उसके रिसॉर्ट में पहुंच गया था. 16 फरवरी को रिसॉर्ट में करीब एक हजार अभ्‍यर्थियों को पेपर की उत्‍तर कुंजी पढ़ाने की बात भी सामने आई है. महेंद्र शर्मा ने बताया कि दिल्‍ली पुलिस में तैनात विक्रम उसे रिसॉर्ट ले गया था. महेंद्र पूर्व में मेरठ से गिरफ्तार हो चुके आरोपितों के संपर्क में था. 

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर दो दिन पहले ही हो गया था आउट, गुरुग्राम के रिसॉर्ट का, 1000 अभ्‍यर्थियों को मिला था पेपर
 

Trending news