Hardoi News: हरदोई में लाल खून का काला कारोबार, 7000 रुपये में बेचा नकली खून
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2475349

Hardoi News: हरदोई में लाल खून का काला कारोबार, 7000 रुपये में बेचा नकली खून

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के हरदोई से मानवता को शर्मसार करने की खबर सामने आई है. जहां खून की कमी वाले मरीज के तीमारदार को नकली खून दे दिया गया. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Crime News

Hardoi News/आशीष द्विवेदी: उत्तर प्रदेश के हरदोई से मानवता को शर्मसार करने की खबर सामने आई है. जहां सात हजार रुपये लेने के बाद भी मरीज के तीमारदार को नकली खून दे दिया गया. दरअसल, जब यहां मरीज को ब्लड चढ़ाने की जरूरत हुई तो परिजन भटक रहे थे. इसी बीच मेडिकल कॉलेज के बाहर एक व्यक्ति मिला. जिसने 7 हजार रुपये में खून दिलाने की बात की. लेकिन जो खून उसने दिलाया वह नकली निकला. यही नहीं ब्लड पैक के ऊपर लगी स्लिप और डॉक्टर के नकली सिग्नेचर भी निकले हैं. अब इस पूरे मामले की जांच स्वास्थ्य महकमा कराने में जुट गया है. हालांकि इसके पीछे एक बड़ा सिंडिकेट भी हो सकता है.

चंद पैसों के लिए खिलवाड़
हरदोई में नकली खून बेचकर चंद पैसों के लालच में लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज को एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी. तो उसने ब्लड के लिए अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से बात की. तो उन्होंने एक नर्सिंग होम से ब्लड लाकर 7 हजार में दे दिया. मरीज के परिजन ब्लड लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे. डॉक्टर से ब्लड चढ़ाने के लिए कहा. लेकिन रात होने के चलते डॉक्टर ने ब्लड चढ़ाने के लिए मना कर दिया. उसके बाद ब्लड के पैकेट को ब्लड बैंक में रखने को कह दिया.

सुबह चेक करने पर पता चला
सुबह जब परिजन ब्लड बैंक पहुंचे और कर्मचारियों से ब्लड मांगा. तो वहां मौजूद कर्मचारियों ने ब्लड देने के लिए जैसे ही उसको चेक किया तो उस ब्लड पर लगी पर्ची फर्जी निकली. यहां तक कि डॉक्टर के सिग्नेचर भी फर्जी निकले. खून की जांच करने में उसके अंदर होमोग्लोबिन की मात्रा बिल्कुल कम निकली. 

मामले में एफआईआर करवाई गई
पूरे मामले को लेकर ब्लड बैंक के प्रभारी डॉक्टर पवन कुमार ने बताया कि जब जांच पड़ताल की गई तो पाया गया की ब्लड सही नहीं है. उसमें हेरफेर किया गया है. जो पर्ची ब्लड बैंक की वह भी उससे मैच नहीं की है. इस प्रकरण को लेकर सीएमएस डॉक्टर जेके वर्मा ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है. अब इस पूरे मामले की एफआईआर कराई जा रही है. जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे. उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी. इस तरह का खेल करने वालों को किसी भी प्रकार से बख्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें - रामगोपाल की बॉडी से पहले बर्बरता, नुकीली चीजों से गोदा फिर...पीएम रिपोर्ट से खुलासा

यह भी पढ़ें - बाराबंकी में होने से बचा बहराइच कांड, मूर्ति विसर्जन जुलूस में बनी टकराव की नौबत

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news