UP Crime News: कीर्तन में जाकर लगा देता चूना, 10वीं फेल का फर्जी IAS बन गजब ठगी का खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2186076

UP Crime News: कीर्तन में जाकर लगा देता चूना, 10वीं फेल का फर्जी IAS बन गजब ठगी का खेल

Hapur Crime News: हापुड़ जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, यहां दसवीं फेल युवक का कारनामा जानकर दंग रह जाएंगे. आरोपी युवक सत्संग में जाकर ठगी का जाल बिछाकर लोगों को शिकार बना रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

सांकेतिक फोटो.

अभिषेक माथुर/हापुड़: यूपी के हापुड़ जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, यहां दसवीं फेल युवक का कारनामा जानकर दंग रह जाएंगे. युवक फर्जी आईएएस बनकर लोगों के साथ ठगी को अंजाम देने लगा. फर्जी आईएएस बना युवक सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को अपने चंगुल में फंसाता था और उसके बाद उनसे रुपये ऐंठता था. शिकायत मिलने पर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

हापुड़ एसपी ने बताया कि साइबर सेल में बाबूगढ़ निवासी अनिल ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उसने बताया कि इनकम टैक्स विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने आईएएस अधिकारी बनकर उससे बातचीत की और 1 लाख 45 हजार रुपये नौकरी लगवाने के नाम पर ले लिये. जब अनिल ने उससे नौकरी के संबंध में बात की, तो वह उससे बचने लगा. रुपये वापस मांगने पर भी वह आनाकानी करने लगा. 

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल की.  जिसमें सामने आया कि प्रियांश कुमार पुत्र ब्रज किशोर निवासी ग्राम कीनानगर मेरठ का रहने वाला है, जो फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर भोले-भाले लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता है. एसपी ने बताया कि प्रियांश 10वीं फेल है और वह ठगी करने के लिए जगह-जगह कीर्तन में जाता है.

प्रियांश हरि जी महाराज परमात्मा के सत्संग में गया था, यहां से उसने अनिल सहित कई लोगों के नंबर इकट्ठा कर लिये और बाद में उन्हें फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाया. एसपी ने बताया कि शातिर ठग इंस्टाग्राम और यूट्यूब से कुछ आईएएस अधिकारियों की रील और फोटो-वीडियो डाउनलोड कर अपने स्टेटस पर लगाता था. जिससे लोगों को लगे कि वह खुद भी आईएएस अधिकारी है. 

पुलिस ने शातिर ठग के पास से आईएएस अधिकारी का एक फर्जी आईकार्ड, इनकम टैक्स विभाग की कुछ रसीदें, आईफोन और 1500 रूपये बरामद किये. एसपी ने कहा कि जहां भी शातिर ठग द्वारा ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया है, उनसे संपर्क साधकर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

पत्नी-बच्चों की लाश के साथ 3 दिन मौज करता रहा बेरहम बाप, ट्रिपल मर्डर केस में खुलासा

UP News: सीनियर जज रात में बुलाता है... खुलासा करने वाली महिला जज का एक और धमाका

 

 

Trending news