Uttarkashi Tunnel: उत्तराखंड कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, सुरंग से मजदूर निकालने वाले रैट होल माइनर्स को देंगे अपनी सैलरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1987669

Uttarkashi Tunnel: उत्तराखंड कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, सुरंग से मजदूर निकालने वाले रैट होल माइनर्स को देंगे अपनी सैलरी

Uttarkashi Tunnel: सिलक्यारा की सुरंग से 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालना सच में किसी चुनौती से कम नहीं था. ऐसे में कांग्रेस विधायकों ने इन सभी के लिए प्रेस कांफ्रेंस कर तय किया है एक खास तोहफा.

Congress will give1month salary to rescue workers and rat hole miners

देहरादून : सिलक्यारा सुरंग हादसे में श्रमिकों को निकालना सच में किसी चुनौती से कम नहीं था. टनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रैट होल माइनर्स और बचाव कार्य में लगे सभी कर्मियों को कांग्रेस विधायक एक-एक महीने का वेतन पारितोषिक के रूप में देंगे. सभी को सम्मानित भी करेंगे. यह फैसला हाल ही में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में लिया गया है. 
                                         
प्रदेश की आपदा प्रबंधन की परीक्षा 
सिलक्यारा की सुरंग से 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालना देश के श्रमिकों की कार्यकुशलता और देशवासियों की जान बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालने के जज्बे से संभव हुआ है. इन 16 रातों और 17 दिनों में देश और प्रदेश की आपदा प्रबंधन की परीक्षा हो रही थी. हर देशवासी प्रार्थना कर रहा था कि किसी तरह सुरंग में फंसे मजदूर सुरक्षित बाहर आ जाएं. 

रैट माइनर्स को प्रोत्साहन राशि देंगे
हरीश रावत कांग्रेस के वरिष्ट नेता,विधायक और पूर्व विधायक अपनी निधि से रैट माइनर्स को प्रोत्साहन राशि देंगे. साथ ही श्रमिकों के आत्मविश्वास , इंजिनर्स , विशेषज्ञ, एक्सपोर्ट और रैट माइनर्स को धन्यवाद करेंगे.  कांग्रेस वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने यह सुझाव दिया है. 

प्रतिष्ठित संगठनों के पांच प्लान
सिलक्यारा हादसे से यह भी पता चल गया है, कि सरकार और आपदा प्रबंधन कर रहे प्रतिष्ठित संगठनों के पांच प्लान, भारी मशीनरी और करोड़ों रुपयों से जो काम नहीं हो पाया. उस मिशन में अंतिम सफलता रैट होल माइनर्स और साधारण तकनीकी के कार्मिकों के कारण मिली है. इन सभी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर अपने साथी मजदूरों की जान बचाई है.

Watch: अखिलेश यादव ने सरकार पर किए तीखे वार, कहा- पैसा होने के बाद भी नहीं हो रहा काम

 

Trending news