बघेल, गहलोत और कमलनाथ तीनों क्लीन बोल्ड, हाईकमान को दुलारों पर आंख मूंदकर भरोसा करना क्यों पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1991752

बघेल, गहलोत और कमलनाथ तीनों क्लीन बोल्ड, हाईकमान को दुलारों पर आंख मूंदकर भरोसा करना क्यों पड़ा भारी

Assembly Election Results 2023 : कांग्रेस की तरफ से मध्‍य प्रदेश में सबसे बड़ा चेहरा कमलनाथ, छत्‍तीसगढ़ में भूपेश बघेल और राजस्‍थान में अशोक गहलोत शीर्ष नेताओं की उम्‍मीदों पर खड़े उतर नहीं पाए. इन राज्‍यों में कांग्रेस के तीनों बड़े चेहरे पूरी तरह से फेल नजर आए. 

बघेल, गहलोत और कमलनाथ तीनों क्लीन बोल्ड, हाईकमान को दुलारों पर आंख मूंदकर भरोसा करना क्यों पड़ा भारी

Assembly Election Results 2023 : मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में हुए विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में तीनों राज्‍यों में भाजपा बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस की तरफ से मध्‍य प्रदेश में सबसे बड़ा चेहरा कमलनाथ, छत्‍तीसगढ़ में भूपेश बघेल और राजस्‍थान में अशोक गहलोत शीर्ष नेताओं की उम्‍मीदों पर खड़े उतर नहीं पाए. इन राज्‍यों में कांग्रेस के तीनों बड़े चेहरे पूरी तरह से फेल नजर आए. 

कमलनाथ 
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस की तरफ से छिंदवाड़ा सीट से चुनाव मैदान में थे. उनके सामने भाजपा से विवेक बंटी साहू चुनाव मैदान में थे. आधे राउंड तक कमलनाथ भाजपा प्रत्‍याशी विवेक बंटी साहू से 17 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस से दीपक सक्‍सेना ने जीत दर्ज की थी. 

भूपेश बघेल 
छत्‍तीसगढ़ के पाटन विधानसभा सीट से चाचा-भतीजे आमने सामने हैं. यहां कांग्रेस भूपेश बघेल तो भाजपा से उनके भतीजे विजय बघेल चुनाव मैदान में हैं. यहां से भाजपा प्रत्‍याशी विजय बघेल आगे चल रहे हैं. पाटन सीट से भूपेश बघेल पहली बार साल 1993 में चुनाव लड़े. तब वह पहली बार यहीं से विधायक बने थे. इस सीट से वह पांच बार विधायक रह चुके हैं. 

अशोक गहलोत 
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. वह 25 सालों से विधायक हैं. इस सीट पर वह अजेय रहे हैं. इस बार भाजपा प्रत्‍याशी प्रोफेसर डॉ. महेंद्र राठौर उन्‍हें टक्‍कर दे रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस ने अब तक 9 बार जीत दर्ज की है, जब कि दो बार भाजपा ने जीत दर्ज की है.  

Watch: तेलंगाना में धमाकेदार जीत की ओर कांग्रेस, कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के होर्डिंग को दूध से नहलाया

Trending news