Budget 2023 Reaction: बजट पर मायावती-अखिलेश यादव के रिएक्शन पर भारी पड़ा योगी का ट्वीट
Advertisement

Budget 2023 Reaction: बजट पर मायावती-अखिलेश यादव के रिएक्शन पर भारी पड़ा योगी का ट्वीट

Budget 2023: आज लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2023 पेश कर दिया है. केंद्रीय बजट 2023-24 पेश होने के बाद बजट पर चर्चाएं तो शुरु हो गई हैं. आम बजट पर इन विपक्ष के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

Budget 2023-24 FM Nirmala Sitharaman

Budget 2023: लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट 2023 पेश किया. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसे अति दुखद करार दिया तो अखिलेश यादव ने लिखा कि ये बजट महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला है. लेकिन सीएम योगी आदित्यनात ने बजट की तारीफ करते हुए जो ट्वीट किया वो सब पर भारी पड़ा और ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा.  

बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट कर लिखा- 
1. देश में पहले की तरह पिछले 9 वर्षों में भी केन्द्र सरकार के बजट आते-जाते रहे, जिसमें घोषणाओं, वादों, दावों व उम्मीदों की बरसात की जाती रही, किन्तु वे सब बेमानी हो गए, जब भारत का मिडिल क्लास महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि की मार के कारण लोवर मिडिल क्लास बन गया, अति-दुखद.

2. इस वर्ष का बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं. पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती, नए वादों की फिर से झड़ी लगा देती हैं, जबकि जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता का जीवन वैसे ही दाव पर लगा रहता है, जैसे पहले था. लोग उम्मीदों के सहारे जीते हैं, लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों? 

3. सरकार की संकीर्ण नीतियों व गलत सोच का सर्वाधिक दुष्प्रभाव उन करोड़ों गरीबों किसानों व अन्य मेहनतकश लोगों के जीवन पर पड़ता है जो ग्रामीण भारत से जुड़े हैं और असली भारत कहलाते हैं. सरकार उनके आत्म-सम्मान व आत्मनिर्भरता पर ध्यान दें, ताकि आमजन की जेब भरे व देश विकसित हो.

4. केन्द्र जब भी योजना लाभार्थियों के आंकड़ों की बात करे तो उसे जरूर याद रखना चाहिए कि भारत लगभग 130 करोड़ गरीबों, मजदूरों, वंचितों, किसानों आदि का विशाल देश है जो अपने अमृतकाल को तरस रहे हैं. उनके लिए बातें ज्यादा हैं। बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किया ट्वीट
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा- "भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है, पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी. भाजपाई बजट महंगाई व बेरोज़गारी को और बढ़ाता है. किसान, मज़दूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं निराशा बढ़ती है, क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुँचाने के लिए बनता है."

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा
बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा- "मैं आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत 'विकसित भारत' के संकल्प को पूर्ण करते सर्वसमावेशी और लोक-कल्याणकारी केंद्रीय बजट 2023-24 का स्वागत करता हूं. आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं मा. केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन!

 

वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है. निःसंदेह, यह बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. आज प्रस्तुत हुए आम बजट 2023-24 में 'नए भारत' की समृद्धि का संकल्प है, अंत्योदय का विजन है, 130 करोड़ देश वासियों की सेवा का लक्ष्य है."

Budget 2023: 50 नए एयरपोर्ट बनेंगे, पीएम आवास योजना का बजट 66% बढ़ा

Trending news