Basti News: सीएम योगी का सचिव बनकर ठगने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, मोबाइल में बस एक चूक पड़ी भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2306335

Basti News: सीएम योगी का सचिव बनकर ठगने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, मोबाइल में बस एक चूक पड़ी भारी

UP News: दुनिया में दिन प्रतिदिन हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें हम अक्सर सुनते ही रहते हैं. लेकिन यूपी के बस्ती में शातिर चोर ने एक युवक को ठगने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जो काई सोच भी नहीं सकते है. दरअसल, युवक ने ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Basti News

Basti News/Raghavendra Singh: दुनिया में दिन प्रतिदिन हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें हम अक्सर सुनते ही रहते हैं. लेकिन यूपी के बस्ती में शातिर चोर ने एक युवक को ठगने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जो काई सोच भी नहीं सकते है. दरअसल, इस युवक ने बस्ती डीएम के आवास पर तैनात ओएसडी अमित कुमार को सीएम का ओएसडी बन कर मनचाही पोस्टिंग के लिए पैसों की डिमांड की. ठग ने जिस नंबर से युवक को फोन किया था उस पर योगी आदित्यनाथ का नाम लिखा आ रहा था. अमित कुमार की शिकायत के बाद बस्ती पुलिस और एसटीएफ आगरा ने संयुक्त टीम बना कर अमहट पुल से नटवरलाल को अरेस्ट कर लिया. 

आगरा का निवासी है आरोपी
आपको बता दें कि पकड़ा गया आरोपी नटवरलाल विवेक तिवारी आगरा का रहने वाला है. नटवरलाल को एसटीएफ आगरा काफी समय से तलाश रही थी. बस्ती पुलिस और एसटीएफ आगरा ने संयुक्त टीम बना कर अमहट पुल से शरीर नटवरलाल को अरेस्ट कर लिया है. दरअसल, युवक ने बस्ती डीएम के आवास पर तैनात ओएसडी अमित कुमार को सीएम का ओएसडी बन कर मनचाही पोस्टिंग के लिए पैसों की डिमांड की. ठग ने जिस नंबर से युवक को फोन किया था उस पर योगी आदित्यनाथ का नाम लिखा आ रहा था. अमित को शक होने पर शक होने पर उन्होंने पूरी बात डीएम को बताई. इसके बाद अमित ने कोतवाली में नटवरलाल के खिलाफ तहरीर दी. 

कई तरह से करते हैं ठगी
वैसे तो आज कल फ्रॉड कई तरह के देखने को मिल जाते हैं. लेकिन इस बार तो देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बनकर लोगों को चूना लगाने वाले भी मार्केट में आ गए हैं. सीएम का सचिव बनकर भोले भाले लोगों से ठगी की जा रही है. ऐसा ही एक कॉल आने के बाद बस्ती डीएम आवास में पोस्ट लिपिक अमित श्रीवास्तव ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई है. अमित के पास जब फ्रॉड का फोन आया तो कुछ देर में ही वे भाप गए और डीएम के संज्ञान देकर तुरंत कानूनी कार्यवाही कराई. 

खुद को सीएम का सचिव बताया
बस्ती जनपद के जिला अधिकारी अंद्रा वामसी के आवास पर कार्य करने वाले लिपिक अमित श्रीवास्तव के पास 22 जून शाम 5 बजे के करीब 6395171042 से एक फोन आया. फोन के ट्रू कॉलर में योगी आदित्यनाथ का नाम लिखा हुआ आ रहा था. यह देखते ही अमित थोड़ी देर के लिए घबरा गए. उन्होंने सोचा मुख्यमंत्री के सचिव उन्हें डायरेक्ट फोन कैसे कर सकते हैं. शक होने पर उन्होंने फोन रिसीव किया. फोन करने वाले शख्स ने खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बताया, और कहा कि आपका कोई काम होगा तो बताइएगा. ट्रांसफर पोस्टिंग से लेकर शासन में कोई भी काम वो चुटकी बजाकर करवा देगा.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
सीओ सिटी ने बताया की शातिर नटवरलाल विवेक तिवारी को अरेस्ट कर लिया गया है. पकड़े गए अभियुक्त के पास से एक लेटरहेड जिसपर उत्तर प्रदेश शासन लिखा है बरामद हुआ है. इसके साथ ही एक मोबाइल और 500 रुपये की नगदी बरामद हुई है. पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ के धारा 419, 420, 384, 507, 467, 468 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें - महोबा में मिला नकली नोटों का जखीरा, यूट्यूब से रातोंरात छाप दिए लाखों नोट

यह भी पढ़ें - आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा जेल से रिहा, क्या पूर्व मंत्री भी सलाखों से बाहर आएंगे

Trending news