बरेली का ये छोरा लड़ेगा महाराष्ट्र चुनाव, अखिलेश यादव को गच्चा देकर इस पार्टी से लिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2492550

बरेली का ये छोरा लड़ेगा महाराष्ट्र चुनाव, अखिलेश यादव को गच्चा देकर इस पार्टी से लिया टिकट

Maharashtra Election News: उत्तर प्रदेश से संबंध रखने वाले कई शख्स महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इनमें एक नया नाम फहाद अहमद का जुड़ गया है, जिन्होंने टिकट हासिल कर बड़ा धमाका हासिल किया है. 

Fahad Ahmed and Swara Bhaskar

Maharashtra Assembly Election News: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी कई ऐसे चेहरे मैदान में उतरे हैं, जो उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. इसमें सबसे नया नाम फहद अहमद का जुड़ा है. फहद अहमद की पहचान स्वरा भास्कर के पति के तौर पर भी है. फहद बरेली में जन्मे हैं और फिर राजनीति से जुड़ गए. वो महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के यूथ लीडर रहे हैं. लेकिन कुछ दिनों पहले वो राकांपा शरद पवार गुट में शामिल हो गए. 

एनसीपी (एसपी) यानी शरद चंद्र पवार गुट के प्रत्याशी फहद अहमद को एनसीपी अजीत पवार गुट की प्रत्याशी सना मलिक के खिलाफ अणुशक्ति नगर सीट से उतारा गया है. वो नवाब मलिक की बेटी हैं.सपा के दिग्गज नेता अबू आजमी की एनसीपी नेता नवाब मलिक से छत्तीस का आंकड़ा है.

फहद अहमद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. साथ ही टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस से भी वो पढ़े हैं. 32 साल के फहद अहमद बरेली से ताल्लुक रखते हैं और बहेड़ी इलाके में उनका जन्म हुआ था. वो पहले भी छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हैं. इसे सपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख अबू आसिम आजमी और एनसीपी नेता नवाब मलिक की पुरानी प्रतिद्वंद्विता का संकेत माना जा रहा है.  

समाजवादी पार्टी के नेता और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद राकांपा (शरदचंद्र पवार) में शामिल हो गए हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उन्हें राकांपा (अजित पवार) की सना मलिक के खिलाफ अणुशक्ति नगर सीट से मैदान में उतारा गया है.

फहाद ने दावा किया है कि शरद पवार ने उन्हें टिकट देने से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी बात की. फहाद सपा की महाराष्ट्र युवा इकाई समाजवादी युवा सभा के राज्य प्रमुख रह चुके हैं.

Trending news