क्या अधूरा रह जाएगा अमिताभ बच्चन का सपना? अयोध्या में जमीन खरीदने के बाद खड़ा हुआ सवाल
Advertisement

क्या अधूरा रह जाएगा अमिताभ बच्चन का सपना? अयोध्या में जमीन खरीदने के बाद खड़ा हुआ सवाल

Aishwarya Bachchan Kanya Mahavidyalaya, Barabanki: अमिताभ बच्चन ने बाराबंकी में सूरतगंज ब्लाक के अंतर्गत ग्राम दौलतपुर में बहुत साल पहले कई बीघा जमीन खरीदी थी. अनिताभ बच्चन सेवा संस्थान द्वारा खरीदी गई इस जमीन को लेकर बाद में बड़ा विवाद हुआ. मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट तक पहुंच गया. 

Amitabh Bachchan dream of Aishwarya Bachchan Kanya Mahavidyalaya

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बाराबंकी जिले को अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर एक डिग्री कॉलेज खोलने का सपना दिखाया था. इसके लिए उन्होंने यहां जमीन भी खरीदी, लेकिन उसपर विवाद हो गया. मामला हाई कोर्ट तक पहुंचा. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस जमीन का दावा छोड़ दिया. अब वो अपने लिए अयोध्या में घर बनाने का सपना लिए करीब 10,000 वर्ग फीट जमीन खरीद चुके हैं. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि अमिताभ बच्चन जो सपना बाराबंकी के लोगों को दिखाया था, क्या वह अधूरा ख्वाब बनकर ही रह जाएगा. 

अमिताभ बच्चन ने बाराबंकी में सूरतगंज ब्लाक के अंतर्गत ग्राम दौलतपुर में बहुत साल पहले कई बीघा जमीन खरीदी थी. अनिताभ बच्चन सेवा संस्थान द्वारा खरीदी गई इस जमीन को लेकर बाद में बड़ा विवाद हुआ. मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट तक पहुंच गया. इसके बाद एक शपथपत्र पेश कर अमिताभ बच्‍चन ने इस जमीन से अपना दावा छोड़ दिया. इस गांव में अमिताभ बच्‍चन ने साल 2008 में ऐश्‍वर्या राय डिग्री कॉलेज की नींव रखी थी, जो आज तक पूरा नहीं हो पाया. 

शिलान्‍यास कार्यक्रम में अमिताभ बच्‍चन, जया बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन भी आए थे. इसके अलावा मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह जैसी राजनीतिक हस्तियां भी मौजूद थीं. गांव में चार हेलिकॉप्टर उतरने के बाद यहां के लोगों में विकास की एक नई उम्मीद जगी थी, लेकिन बिग बी द्वारा अयोध्या में जमीन खरीदने के बाद यहां के लोगों में शंका पैदा हो गई है कि उनका सपना अब कहीं अधूरा ख्वाब बनकर ही न रह जाए. 

वहीं अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान के सचिव अमित सिंह का कहना है कि हमें विश्वास है कि वह यहां कॉलेज जरूर बनवाएंगे और जो वादा उन्होंने बाराबंकी और दौलतपुर की जनता से किया था उसे पूरा करेंगे. उनका कहना है कि राम मंदिर भी कई साल के बाद अब बनकर तैयार हुआ है. जब लोगों की राम मंदिर बनने की उम्मीद सच हो रही है, तो ऐसे में अमिताभ बच्चन भी बाराबंकी की जनता से किया अपना वादा जरूर पूरा करेंगे. गांव में ऐश्‍वर्या राय डिग्री कॉलेज जरूर बनेगा. ऐसा हम सभी लोगों का विश्वास है. 

अयोध्या के आकाश में गरजेंगे 100 से ज्यादा विमान, पांच राज्यों के 12 शहरों में उतरेगा VIP विमानों का बेड़ा

Trending news