बाबा बागेश्वर के बेरहम बाउंसरों की करतूत पर कार्रवाई, लड़की को फेंकने के मामले में दारोगा सस्पेंड
Advertisement

बाबा बागेश्वर के बेरहम बाउंसरों की करतूत पर कार्रवाई, लड़की को फेंकने के मामले में दारोगा सस्पेंड

Greater Noida News: इन दिनों ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमदभगवद्गीता की कथा का दिव्य दरबार लगा हुआ है... बुधवार को दिव्य दरबार का आयोजन हुआ, जिसमें पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई...

 

बाबा बागेश्वर के बेरहम बाउंसरों की करतूत पर कार्रवाई, लड़की को फेंकने के मामले में दारोगा सस्पेंड

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shashtri) की कथा का भव्य कार्यक्रम चल रहा है.  यहां पंडाल में सुरक्षाकर्मियों ने श्रद्धालुओं के साथ बदसलूकी की गई. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की गई. महिलाओं के साथ भी मारपीट की गई. इस घटना का वीडियो लगातार वायरल हो रहा है.  महिला से अभद्रता के वायरल वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लिया है. कमिश्नर के आदेश पर उक्त दारोगा की लापरवाही मानते हुए निलंबित कर दिया गया है. सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने मामले में बागेश्वर धाम के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

 

दरबार में भगदड़, बाउंसर ने की मारपीट
गौरतलब हो कि छतरपुर के बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में दिव्य दरबार चल रहा है. बुधवार सुबह ही दिव्य दरबार में भक्त जुट गए थे. भीड़ बहुत बढ़ी तो अव्‍यवस्‍था भी बढ़ी और अचानक भगदड़ शुरु हो गई. सेवादारों ने महिलाओं के साथ जमकर बदसलूकी की. सेवादारों ने तो एक महिला को रेलिंग से दूसरी तरफ फेंक दिया. बाबा बागेश्वर धाम के सेवादार उनके भक्तों के साथ ही मारपीट करते नजर आए. इसका वीडियो में कैमरे में कैद हो गया जो लगातार वायरल हो रहा है. 

बाबा धीरेंद्र शास्त्री के सामने ही ये सब माजरा हुआ. भक्त पिट रहे थे और बाबा बागेश्वर की कथा निरंतर चल रही थी. बेरहम पुजारी और हनुमान भक्तों के साथ इस तरह बाबा की गुंडागर्दी लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाए हुए है. बताया जा रहा है कि, पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में हुई भगदड़ के दौरान ज्यादातर बुजुर्ग, बच्‍चे और महिलाएं घायल हो गईं. ऐसा कहा जा रहा है कि भीड़ अधिक होने के कारण हुई भगदड़ के बीच कई लोग बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके चलते उन्हें गंभीर चोटें आईं. फिलहाल, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थितियों को संभाला. फिलहाल, अभी तक ये साफ  नहीं हो सका है कि, इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं. 

भारी सुरक्षा व्यवस्था
कथा में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. यहां महिला और पुरुष कर्मियों को तैनात किया है. कथा शुरू होने से पहले कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. लगभग 2 से 3 किलोमीटर तक निकाली गई कलश यात्रा को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हैं. बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री मध्य प्रदेश में स्थित छतरपुर जिले में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हैं. देखा गया है कि वह अपने कार्यक्रमों में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं. 

दारोगा निलंबित
ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में हो रही बाबा बागेश्वरधाम धीरेन्द्र शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा के दौरान महिला श्रद्धालु को उठा कर दूसरी तरफ फेंकने का वीडियो वायरल होने के मामले में मौके पर खड़े दारोगा पर गाज गिरी है. कमिश्नर के आदेश पर उक्त दारोगा की लापरवाही मानते हुए निलंबित कर दिया गया है. 

UP Gold and Silver Price Today: सोने के दाम चढ़े, चांदी ने भी मारी उछाल, जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड

Uttarakhand Weather Update: सड़कें हुईं बंद, जगह-जगह फंसे यात्री, पढ़िए मौसम को लेकर उत्तराखंड का ताजा अपडेट

हरदोई में थानेदार और मोर की दोस्ती का वीडियो वायरल, जमीन पर बैठकर रोज खिलाते हैं नमकीन बिस्किट, देखें Video

 

Trending news