Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2104985
photoDetails0hindi

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में विधायकों- मंत्रियों का पुष्प वर्षा से स्वागत, भीड़ की वजह से ये कार्यक्रम हुआ रद्द

UP MLA And Ministers: योगी मंत्रिमंडल आज रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच गया है. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी विधायकों के साथ बस से पहुंचे अयोध्या. अधिक भीड़ को देखते हुए इस जगह जाने का कार्यक्रम हुआ रद्द?....

 

UP MLA And Ministers

1/12
UP MLA And Ministers

योगी मंत्रिमंडल आज रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच गया है. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी विधायकों के साथ बस से पहुंचे अयोध्या. अधिक भीड़ को देखते हुए इस जगह जाने का कार्यक्रम हुआ रद्द?....

 

Ayodhya

2/12
Ayodhya

रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार के सभी मंत्री और विधायक सरकारी बसों से अयोध्या पहुंच गए हैं. उन पर फूलों की बारिश हुई है. 

 

3/12

ये अयोध्या धाम यात्रा विधान भवन लखनऊ से शुरू हुई है. रोडवेज विभाग के शेड्यूल के अनुसार, बसों का काफिला सुबह 9 बजे लखनऊ से अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ और ये 11:30 बजे अयोध्या धाम पहुंचा. इसके बाद सभी विधायक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि पहुंचे हैं.

 

4/12

बताया गया है कि विधायक राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के बाद सभी विधायक हनुमानगढ़ी के दर्शन करने जाने वाले थे लेकिन भीड़ को देखते हुए यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. 

 

5/12

इसके लिए 12:30 से दो बजे तक का समय निर्धारित किया गया था. दो से तीन बजे तक लंच का समय रखा गया है. सवा तीन बजे बसों का काफिला फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगा. इस तरह से योगी सरकार राम मंदिर और हनुमान गढ़ी में करीब पौने चार घंटे रहेगी.

 

6/12

वहीं, लखनऊ में अयोध्या के लिए रवाना होने से पहले सभी एनडीए के विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए. 

 

7/12

इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए कहा कि हमें अयोध्या में भगवान राम का आशीर्वाद लेने का मौका मिला है. रामलला विराजमान हो गए हैं और प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. मुझे 22 जनवरी को भी दर्शन करने का सौभाग्य मिला था. हम दोनों सदनों के सम्मानित सदस्यों के साथ अयोध्या जा रहे हैं. 

 

8/12

वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी हमला करते हुए कहा कि सपा का सफाया हो जाएगा.

 

9/12

उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है क्योंकि मैं ‘श्री राम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन’ का हिस्सा था. यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है. मैं बहुत खुश हूं. 

 

10/12

आरएलडी नेता राजपाल बालियान ने कहा कि हम भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जा रहे हैं. यह एक अच्छा फैसला है. समाजवादी पार्टी का नहीं जाने का यह उनका अपना फैसला है.

 

11/12

मुरादाबाद से बीजेपी विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे भगवान रामलला के दर्शन करने का मौका मिला. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद हर कोई अयोध्या जाकर दर्शन करना चाहता था. 

 

12/12

आज सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से सभी विधायक एक साथ अयोध्या कूच कर रहे हैं. रामलला के दर्शन को लेकर विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि पूरा देश खुश है. सदियों बाद हमें ये मौका मिल रहा है. ये पीढ़ी बहुत भाग्यशाली है.