Moradabad News: दारोगा ने दिखाई राम भक्ति, सहारनपुर से पैदल अयोध्या जा रहे भक्तों को थाने में ठहराया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2037471

Moradabad News: दारोगा ने दिखाई राम भक्ति, सहारनपुर से पैदल अयोध्या जा रहे भक्तों को थाने में ठहराया

Moradabad Doroga Om Shukla: सहारनपुर से अयोध्या पैदल जा रहे दो भक्तों के लिए चौकी इंचार्ज ने थाने में ही की ठहरने की व्‍यवस्‍था कर दी. जानें क्या है पूरी घटना....

 

Moradabad Doroga Om Shukla

Moradabad News: सहारनपुर से अयोध्या पैदल यात्रा कर राम मंदिर के दर्शन को निकले सहारनपुर के 2 रामभक्त.  एक राम भक्त बचपन से रामलीला में लक्ष्मण का किरदार निभाता है. जिसके चलते उनको भगवान श्रीराम से बेहद प्यार है. दोनों राम भक्तों का कहना है कि ठंड का मौसम देखते हुए पहले घर वालों ने इस पैदल यात्रा के लिए मना कर दिया था लेकिन भगवान राम जी की कृपा से सभी लोग मान गए. 

सहारनपुर से अयोध्या राम मंदिर के दर्शन के लिए पैदल यात्रा पर निकले राम भक्त प्रिंस और आर्यन शर्मा. दोनों राम भक्तों का कहना है कि आज पूरा देश भगवामय हो गया है. हमको रास्ते में कोई दिक्कत नहीं आती और आती भी है तो राम भक्त पूरे देश में है तुरंत भगवान का नाम लेते ही खुद दूर हो जाती है. शनिवार 30 दिसंबर की देर रात को दोनों राम भक्त मुरादाबाद पहुंचे. कड़ाके की ठंड में रहने की व्यस्था नहीं हो पा रही थी. इतने में कुछ देर बाद मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र, काशीपुर तिराहा चौकी इंचार्ज ओम शुक्ला ने चौकी में ही हमारे रहने खाने की व्यवस्था कर दी. ओम शुक्ला की आवभगत ने दोनों राम भक्त बहुत खुश हैं. खुशी- खुशी में राम भक्तों ने चौकी इंचार्ज को धन्यवाद कहा और जमकर तारीफ की. 

ये खबर भी पढ़ें- Ram Mandir: 10-15 सेकेंड या 1 मिनट, जानें अयोध्या राम मंदिर में रामलला को कितनी देर निहार पाएंगे श्रद्धालु

अयोध्या में 22 जनवरी को नव निर्मित राममंदिर में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. उस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए देश और दुनिया भर से रामभक्त अयोध्या की ओर जा रहे हैं. इन्हीं राम भक्तो में से एक है बचपन से रामलीला में लक्ष्मण का रोल अदा करने वाले सहारनपुर के प्रिंस कपिल और उनके साथ 12 कक्षा में पढ़ने वाले उनके साथी आर्यन शर्मा. जिन्होंने कड़कड़ाती खून जमा देने वाली शीत लहर के बीच प्रभु राम का नाम लेकर सहारनपुर से पैदल यात्रा शुरू कर दी है. रास्ते में राम नाम के जयकारे लगाते हुए चलने वाले दोनों राम भक्त मुरादाबाद तक आ पहुंचे है. 

मुरादाबाद में दोनों रामभक्तो को लोगों का बहुत अधिक प्यार मिल रहा हैं. लोग जगह- जगह उनका आदर सम्मान कर रहे हैं. वह कहते हैं की पूरे देश में भगवान राम की बयार बह रही है. पैदल यात्रा में उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आ रही है और जो आ भी रही है वह भी भगवान राम का नाम लेते ही पल भर में दूर हो जाती हैं. उनका कहना है की सहारनपुर से अयोध्या की दूरी 850 किलोमीटर है. वह पिछले 8 दिनों से हर रोज 35 से 40 किलोमीटर का सफर तय कर रहे है और आगामी 16 से 17 जनवरी के बीच अयोध्या पहुंच ये उनका लक्ष्य है. बातचीत के दौरान राम भक्तो ने ये भी बताया की परिवार के लोगों ने शीतलहर के बीच पैदल चल अयोध्या जाने से मना किया लेकिन उनकी प्रभु राम में उनकी आस्था के आगे परिवार वाले झुक गए और उनको हसीं खुशी प्रभु राम से मिलने के लिए विदा कर दिया. उनका कहना है प्रदेश में राम राज्य स्थापित हो रहा है और मुख्यमंत्री योगी की पुलिस राम भक्तो का सम्मान करती है.

Trending news