UP live news: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2073699

UP live news: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न

Ayodhya Ram Mandir: आज 23 जनवरी से आम भक्तों के लिए मंदिर में प्रवेश शुरू हो गया है.  22 जनवरी का दिन हम सभी देशवासियों के लिए ऐतिहासिक और गौरव का दिन बना जब 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई.23 जनवरी, 2024 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात करेंगे.

 

LIVE Ayodhya Ram Mandir
LIVE Blog

LIVE Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या: 23 जनवरी की सुबह से सभी भक्तों के लिए राम मंदिर खुला है. मंदिर सुबह 7:00 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक और इसके बाद 2:00 बजे से 7:00 तक आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खुला रहेगा.

23 January 2024
20:08 PM
19:54 PM

भारत रत्न की घोषणा
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न.

18:46 PM

राम लला की मूर्ति को दर्शाने वाली उत्तर प्रदेश की विशेष झांकी गणतंत्र दिवस परेड 2024 में प्रदर्शित की जाएगी.

18:18 PM

Aligarh news: अलीगढ़ में हुआ बड़ा हादसा बच्चों के ऊपर पलटा प्लाईवुड से भरा हुआ ट्रक

Aligarh news: अलीगढ़ में हुआ बड़ा हादसा. प्लाईवुड से भरा हुआ ट्रक बच्चों के ऊपर पलट गया है. पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया गया है. हादसे में ट्रक के नीचे आधा दर्जन बच्चे दबे हुए बताए जा रहे हैं. 

17:22 PM

Ram Mandir LIVE : वेस्ट बंगाल से महिलाएं और बहुत सारे राम भक्त अयोध्या पहुंचे
 
वेस्ट बंगाल से महिलाएं और बहुत सारे राम भक्त अयोध्या पहुंचे हैं. हाथ में लड्डू गोपाल को लिए हुए हैं तो रामलाल के रूप में एक बच्चा भी सुंदर तरीके से दिख रहा है. उसके हाथ में धनुष तीर है, सिर पर मुकुट है, लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि दर्शन करके जाएंगे रामलला ने हमें बुलाया है.

17:02 PM
16:28 PM

Ram Mandir Live : 500 सालों का इंतजार आज खत्म
रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़ . उम्मीद से ज्यादा भीड़ होने की वजह से प्रशाशन ने भक्तो को कई जगह रोका. मंदिर प्रांगण में भक्तों कि भीड़ देख आप भी रह जायेगे हैरान.घंटों से लाइन में लगे भक्तों को अभी भी नहीं मिला दर्शन

16:23 PM

Ram Mandir Ayodhya LIVE: राम मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब तो सीएम ने संभाली कमान

अयोध्या राम मंदिर में भारी भीड़ के बाद डीजीपी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनगरी का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने जमीनी हकीकत भी जानी. 

16:10 PM

Noida News: पूर्व CM भूपेश बघेल ने किया नोएडा कोर्ट में सरेंडर

पूर्व CM भूपेश बघेल ने किया नोएडा कोर्ट में सरेंडर, चुनाव प्रचार के दौरान दर्ज हुआ था मामला. कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के चुनाव प्रचार में नोएडा गए थे. पुलिस ने महामारी अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया था. सुनवाई के बाद जमानत मिली.

 

15:52 PM

अयोध्या रेलवे स्टेशन से जन्मभूमि जाने वालों की भारी भीड़

अयोध्या रेलवे स्टेशन से जन्मभूमि की ओर आने वाले रास्ते पर भारी भीड़ है. ट्रेन से अयोध्या आए हुए लोगों को उस रास्ते से वापस जाने को कहा जा रहा है. पुलिस के जवानों का कहना है कि दूसरे रास्ते से भेज रहे हैं. बैरिकेड गिरा कर रास्ता बंद कर दिया गया है.

 

15:35 PM

Ram Mandir Live Updates: शरीर पर भगवान राम की टैटू गुदवाने लगे

भगवान श्री राम तकरीबन 500 वर्षों के बाद राम मंदिर में विराजमान हो गए और अपने गर्भ गृह में स्थापित कर दिए गए हैं.  प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भक्ति का एक गजब का ट्रेंड दिखने लगा.युवा भगवान राम की टैटू अपने शरीर में गुदवाने लगे हैं.

15:31 PM

यूपी के शहर हुए और ज्यादा सेफ, 1 लाख सीसीटीवी कैमरे लगे

योगी सरकार के सेफ सिटी परियोजना के तहत सीसीटीवी कैमरों का इंटीग्रेशन हुआ है. उत्तर प्रदेश में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा और चाकचौबंद होगी. अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर रहेगी पूरी नजर

15:15 PM

देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बनेगा यूपी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित नागरिकों की सुरक्षा को नए आयाम तक ले जाते हुए नगरीय विकास विभाग ने गृह विभाग के साथ मिलकर 1 लाख सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल किये हैं. स्मार्ट सिटी मिशन के तहत राज्य के 17 नगर निगमों और गौतम बुद्ध नगर में सेफ सिटी परियोजना के तहत कुल 1 लाख सीसीटीवी कैमरों को एकीकृत कर दिया गया है, जो चौबीसों घंटे शहरों की कड़ी निगरानी रखेंगे. 

 

15:00 PM

टाइम्स स्क्वायर पर श्री राम 
अमेरिका में भी न्यूयॉर्क शहर के टाइम्स स्क्वायर पर श्री राम और भव्य राम मंदिर की 3डी तस्वीरें प्रदर्शित की गईं. 

14:21 PM

Aligarh Accident: बस और स्कूल वैन की टक्कर, ड्राइवर समेत 6 बच्चे घायल

14:20 PM
दो फरवरी को रामलला के दर्शन करेगा धामी कैबिनेट
देहरादून: धामी कैबिनेट दो फरवरी को रामलला के दर्शन करेंगे. सीएम धामी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या जाएंगे.
14:00 PM

जेपी नड्डा का अयोध्या दौरा कल 
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कल अयोध्या दौरा है. जेपी नड्डा रामलाल के दर्शन करेंगे. प्राण प्रतिष्ठा के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का पहला दौरा होगा. 

 

13:46 PM

एक घंटे पहले खोला गया रामलला का पट
अयोध्या में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समय से पहले ही रामलला का पट खोल दिया गया. दर्शन शुरू हो गए हैं. राम लला का पट एक घंटे पहले ही खोला गया. जत्थे-जत्थे में राम भक्त राम लला के दरबार में जा रहे हैं. 

 

13:38 PM
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर 
मंदिर के अंदर दर्शनाथियों के लिए व्यवस्था सुगम की गई. दो निकासी द्वार की वैकल्पिक व्यवस्था की गई. पुलिस ने रूट चेन बनाई, जिससे दर्शनाथियो को बाहर आराम से निकाला जा रहा है. लगातार अनाउंसमेंट की जा रही है.
13:15 PM

अयोध्या राम मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए अब पुलिस के अलावा SSB, RAF की अतिरिक्त टुकड़ियां लगाई गई हैं. एंट्री के तीन पॉइंट्स बनाए गए हैं, जहां से एक एक करके श्रद्धालुओं को जाने दे रहे हैं. अयोध्या में एटीएस भी तैनात की गई. 

 

12:53 PM

सीएम धामी ने दी नेताजी को श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मुख्यमंत्री आवास में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आजाद हिन्द फौज के नेतृत्वकर्ता, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने राष्ट्र की स्वाधीनता के लिए अपना जीवन समर्पित किया.

 

12:39 PM

22 जनवरी को जन्मे 60 से ज्यादा बच्चे
22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा के दिन राजधानी लखनऊ में 60 से ज्यादा बच्चों ने जन्म लिया. श्रीराम पर नामकरण की होड़ रही. लोकबंधु अस्पताल में 14 बच्चों ने जन्म लिया. KGMU में 17 बच्चों का जन्म हुआ. लोहिया अस्पताल में 7 बच्चें जन्में. झलकारी बाई में हुआ 7 बच्चों का जन्म. अवंती बाई अस्पताल में 11 बच्चों का जन्म हुआ.

 

12:13 PM

रायबरेली में भीषण सड़क हादसा
रायबरेली में भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में दो किशोरों की दर्दनाक मौत हो गई है. चार अन्य किशोर गंभीर तौर पर ज़ख़्मी हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. मामला शहर कोतवाली इलाके का है. शादी समारोह में शामिल होने के लिए छह किशोर कार पर सवार होकर आये थे. उसी दौरान पड़री गणेशपुर के पास सामने से ट्रक आ गया, जिससे बचने के दौरान कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई.

 

12:04 PM

राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ 
सुबह 10:00 बजे तक 1 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग दर्शन कर चुके हैं. 

 

11:46 AM

जालौन में भीषण सड़क हादसा
जालौन में घने कोहरे के चलते भीषण सड़क हादसा  हुआ है. घने कोहरे के चलते बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे पर ट्रक से श्रद्धालुओं से भरी बस भिड़ गई. हादसे में 10 श्रद्धालु घायल हुए हैं जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है.  श्रद्धालुओं से भरी बस चित्रकूट से मथुरा जा रही थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया. 

 

11:34 AM

सीएम धामी करेंगे समीक्षा बैठक
सीएम पुष्कर धामी की समीक्षा बैठक शाम 4 बजे, सीएम हेल्प लाइन 1905 की बैठक लेंगे. सीएम हेल्पलाइन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पूरी जानकारी लेंगे. अधिकारी मुख्यमंत्री को बताएंगे किन विभागों की सबसे ज्यादा शिकायत आ रही हैं. शिकायतों का किस तरह निवारण हो रहा है. शिकायतों के निवारण में कौन से विभाग अव्वल हैं, कौन-कौन से विभाग शिकायतों का निवारण नहीं कर रहे हैं. अपर मुख्य सचिव समेत शासन के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. सभी विभागों के एचओडी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

 

11:18 AM

मेरठ:चौकी इंचार्ज को बदमाशों ने मारी गोली
मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में बदमाशों ने चौकी इंचार्ज को गोली मार दी. गंभीर हालत में दरोगा को दिल्ली किया गया है. चोरी की गाड़ी पकड़ने के दौरान वारदात हुई.

10:46 AM

Lucknow News: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जंयती आज 
नेताजी को सीएम योगी ने किया नमन
नेताजी भारत माता के महान सपूत थे- सीएम
अंग्रेजों के खिलाफ मजबूती से लड़े- सीएम
नेताजी ने देश को एकजुट किया- सीएम

10:28 AM

 Ayodhya ram mandir: रामलला के दर्शन करके निकल रहे भक्ति भाव विभोर हो रहे हैं. उनका कहना है कि भगवान का विग्रह इतना सुंदर है कि उनकी नजर ही नहीं हटती. राजस्थान,महाराष्ट्र , दिल्ली से को आए हुए लोग कई दिन से इंतजार कर रहे थे अपने रामलाल को देखने के लिए. उनके आंखों में आंसू है तो मन खुश है और मुख में जय श्री राम है चारों तरफ राम नाम की धूम दिख रही है. भक्त जयकार करते नजर आ रहे हैं.

10:22 AM

 Ayodhya ram mandir: दिव्य-भव्य नजारा...राम का सहारा
अनुपम तस्वीर...मंदिर में रघुवीर 
रोम-रोम...मन-मन पुलकित 
श्री रामलला सरकार...महिमा अपरंपार

09:58 AM

Lucknow News: नेता जी को सीएम योगी ने किया नमन
नेता जी की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजली- सीएम

09:50 AM

 Ayodhya ram mandir:प्राण प्रतिष्ठा के बाद दीपोत्सव से जगमग हुआ पूरा देश 

09:43 AM

 Ayodhya ram mandir:सीएम ने की राम ज्योति प्रज्जवलित 

अयोध्या से लौटते ही राम ज्योति प्रज्जवलित

09:22 AM

UP News Live:  कॉसमॉस गोल्डन हाइट में देर रात आग 
गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की हाईराइज सोसाइटी की कॉसमॉस गोल्डन हाइट में फ्लैट नंबर 1401 में देर रात आग लगने का मामला सामने आया .देखते ही देखते आग तेजी के साथ बढ़ गई. फ्लैट को पूरी तरह चपेट में ले लिया. फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

 

09:08 AM

Ayodhya ram mandir:प्रतीक्षा का परिणाम...जय श्रीराम 
सुबह 8 बजे से जनता के लिए दर्शन व्यवस्था 
दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक मंदिर रहेगा बंद 

09:02 AM

 Ayodhya ram mandir: पच्चीस वर्षों से हनुमान का रोल कर थे हरीश मेहता रोल में ही चल बसे
भिवानी-पच्चीस वर्षों से हनुमान का रोल कर थे हरीश मेहता रोल में ही चल बसे.
आज भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दोरान उनका देहांत हो हुआ.
राम के चरणों हनुमान ने त्यागे प्राण.
राम के राज तिलक का कर रहे थे मंचन.

09:00 AM

 Ayodhya ram mandir: जेल मे दीवाली
मुज़फ्फरनगर जिला कारागार मे मनाई गयी दीवाली.
बंदियों ने अपने आप पूरी जेल को सजाया जलाये दीपक.
पूरी जेल राम नाम के जयकारों से गुंजी.
जेल मे बंदियों ने बनाई पेंटिंग व रंगोली.
बंदियों मे था हर्ष का माहौल पूरी जेल मे था अलग नजारा.
जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने जेल मे घूमकर बंदियों का किया उत्साह वर्धन.

08:56 AM

 Ayodhya ram mandir:अयोध्या से EXCLUSIVE रिपोर्ट 
प्राण-प्रतिष्ठा के बाद कैसा है अयोध्या का माहौल? 

08:55 AM

 Ayodhya ram mandir:सदी की सबसे 'शुभ घड़ी'
विश्व का सबसे बड़ा उत्सव

08:55 AM

 Ayodhya ram mandir:सदी की सबसे 'शुभ घड़ी'
विश्व का सबसे बड़ा उत्सव

08:50 AM

UP News Live: जीआरपी जवानों ने मनाई दीपावली की आतिशबाजी
चंदौली-अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद GRP की अनोखी पहल
पंड़ित दीनदयाल स्टेशन पर GRP ने जलाए दीप ।
आने जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों को खिलायी मिठाई ।
DDU स्टेशन से सैकड़ो ट्रेनें गुजरती है प्रतिदिन ।
GRP के जवानों और अधिकारियों ने जलाए दीप ।
GRP जवानो ने डीडीयू जक्शन पर आतिशबाजी कर मनाया रामोत्स्व।

08:43 AM

UP News Live: ठंड होने की वजह से हार्ट अटैक 
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के कस्बा जोया में कर साफ कर रहे युवक को ज्यादा ठंड होने की वजह से हार्ट अटैक आ गया जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.  युवक की लाइव मौत का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

 

08:28 AM

ठंड को लेकर अलर्ट जारी
लखनऊ में बढ़ती ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग में अगले 5 से 6 दिन का ठंड को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. आसपास के जिलों में काफी में भी काफी ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट तो कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट ठंड को लेकर जारी किय है. कई जिलों में डीएम ने स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी है. लखनऊ डीएम ने भी 27 जनवरी तक स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस चलाने का आदेश दे दिया है और स्कूलों में बच्चे गर्म कपड़े पहन कर आए और क्लास में रूम हीटर लगाने के आदेश दे दिए गए हैं

08:22 AM

Ayodhya ram mandir: अभी और कितना होगा खर्च  
श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कहा है कि अभी राम मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हुआ है. राम मंदिर के निर्माण में अब तक 1,100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं तथा काम पूरा करने के लिए 300 करोड़ रुपये की और आवश्यकता हो सकती है.

 

07:57 AM

 Ayodhya ram mandir: प्रयुक्त होने हैं 392 स्तंभ
360 फीट लंबे और 250 फीट चौड़े मंदिर में कुल 392 स्तंभ प्रयुक्त होने हैं. भूतल निर्मित होने के साथ 166 स्तंभ प्रयुक्त हो चुके हैं. प्रथम तल पर 144 स्तंभों की स्थापना प्रस्तावित है और इसमें से एक तिहाई स्थापित भी हो चुके हैं. बाकी अगले कुछ माह में स्थापित होने के साथ प्रथम तल के छत की शिलाओं का संयोजन शुरू हो जाएगा. जबकि द्वितीय तल पर 82 स्तंभ स्थापित होंगे.

07:56 AM

PM मोदी करेंगे राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात
दिल्ली- 23 जनवरी, 2024 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात करेंगे। 

 

07:52 AM

UP News Live: रामपुर
आज़म खान पर दर्ज हेट स्पीच मामले में अपील पर  23 जनवरी को एमपी एमएलए सेशन कोर्ट का फैसला आएगा।
इस मामले में आज़म खान को निचली अदालत से 2 साल की सज़ा हुई थी। आज़म खान की अपील पर अब फैसला 23 को आएगा।
मामला 2019 का था थाना शहजादनगर इलाके में एक चुनावी सभा के दौरान आज़म पर  हेट स्पीच के मुकदमा दर्ज हुआ था।

 

07:47 AM

 Ayodhya ram mandir: मुख्य शिखर का निर्माण
बताते दें कि अभी राम मंदिर का मुख्य शिखर 161 फीट ऊंचा होगा जिसका निर्माण आखिरी चरण में किया जाएगा. पांच उप शिखरों में से एक नृत्य मंडप के ऊपर बनने वाला शिखर आकार लेने लगा है. प्राण प्रतिष्ठा सामारोह का संपन्न होते ही राम मंदिर निर्माण का कार्य फिर से रफ्तार पकड़ने लगेगा. समारोह के बाद द्वितीय तल का कार्य भी आरंभ हो जाएगा. मुख्य शिखर के साथ गुण मंडप का उप शिखर दूसरे तल पर ही निर्मित होगा.

07:32 AM

 Ayodhya ram mandir: हर दिन अलग होंगे रामलला के वस्त्र
राम लला मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, गुरुवार को पीला, शुक्रवार को हल्का पीला या क्रीम कलर, शनिवार को नीला और रविवार को गुलाबी रंग के वस्त्र पहनेंगे. 3.30 से 4 बजे के करीब, तय समय पर भगवान के दोनों विग्रह और श्रीयंत्र को मंत्रों से जगाया जाएगा. इसके बाद भगवान की मंगला आरती की जाएंगी. यह आरती 4.30 से 5 तक होगी। सुबह आठ बजे से दर्शन शुरू होंगे. दोपहर, करीब एक बजे मध्याह्न में भोग आरती होगी. इसके बाद मंदिर मंदिर 1 बजे से 3 बजे के बीच बंद रहेगा. इस दौरान भगवान राम विश्राम अवस्था में रहेंगें. दोपहर तीन बजे से दर्शन फिर शुरू होंगे, जो रात 10 बजे तक लगातार जारी रहेंगे. इसी बीच, शाम सात बजे संध्या आरती होगी.

07:19 AM

Live Ayodhya Ram Mandir:हर घंटे फल-दूध का लगेगा भोग
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अनुसार, रामलला को हर घंटे फल-दूध का भोग लगेगा. प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं की ज्यादा संख्या को देखते हुए मंदिर में दर्शन की अवधि 14 से 15 घंटे हो सकती है. मंदिर के पुजारियों का कहना है कि 1949 में प्रकट हुए श्री रामलला के वस्त्रों का रंग दिन के अनुसार रहा है. ये परंपरा नए मंदिर में जारी रहेगी। रामलला सोमवार को सामान्य दिनों में सफेद वस्त्र धारण करते हैं, लेकिन विशेष अवसर पर पीले वस्त्र धारण करेंगे.

07:03 AM

Ram mandir opening time:सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक
22 जनवरी को दोपहर अभीजीत मुहुर्त में 12 बजकर 20 मिनट पर वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. अगले दिन यानी 23 जनवरी से हर रोज सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक मंदिर खुला रहेंगा. भगवान राम की पूजा के लिए  रामोपासना नाम से संहिता बनाई गई है. नियम के तहत सुबह तीन बजे से पूजन और श्रृंगार की तैयारी होगी. चार बजे रामलला को जगाया जाएगा. पहले पांच बार आरती होती थी, आगे भी वैसे ही होगी.

 

07:03 AM

Ram mandir opening time:रामलला के दर्शन करने का समय
 भगवान राम के नए विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा रामलला के नवनिर्मित भवन में हो चुकी है. दिव्य अभिजीत मुहुर्त में प्रधानमंत्री के द्वारा निर्धारित समयानुसार प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. अब सभी के मन में प्रश्न ये है कि 23 जनवरी से मंदिर में पूजा का शेड्यूल क्या होगा. रामलला के दर्शन करने का समय क्या रहेगा. भगवान राम का मंदिर कितने बजे से कितने बजे तक खुला रहेंगा. ये सभी सवालों के उत्तर जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़े.

 

07:02 AM

 Ayodhya ram mandir:मंदिर में पूजा का शेड्यूल
प्राण प्रतिष्ठा के बाद सभी के मन में ये प्रश्न है कि 23 जनवरी से मंदिर में पूजा का शेड्यूल क्या होगा. रामलला के दर्शन करने का समय क्या रहेगा. पहले पांच बार आरती होती थी, आगे भी वैसे ही होगी. 

 

07:01 AM

Live Ayodhya Ram Mandir:अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा
अजीत/विशाल/अयोध्या: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई. देश-दुनिया के वीवीआईपी अयोध्या में पहुंचे. सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या में राम मंदिर अब श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार से बंद था और 23 जनवरी सुबह खुला. शुक्रवार शाम 7 बजे से भक्त अस्थायी राम मंदिर में दर्शन नहीं कर पा रहे थे. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी को लेकर ये फैसला लिया गया था. श्रद्धालु 23 जनवरी की सुबह से प्रभु राम लला के दर्शन कर सकेंगे. राम मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी.

 

Trending news