Ayodhya news:ब्रिटेन-अमेरिका समेत विदेशों में भी प्राण प्रतिष्ठा की धूम, 22 जनवरी को मनाई जाएगी दीवाली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067958

Ayodhya news:ब्रिटेन-अमेरिका समेत विदेशों में भी प्राण प्रतिष्ठा की धूम, 22 जनवरी को मनाई जाएगी दीवाली

ब्रिटेन की 217 हिन्दू संस्थाओं ने राम जन्म भूमि मंदिर में होने वाली  22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक क्षण बताया .वहीं  पीएम मोदी और सीएम योगी ने देशवासियों से घर,दुकान प्रतिष्ठान सभी जगह दीप जलाने की अपील की है.

 

Ram mandir, ramlala

Ayodhya news: श्रीराम 22 जनवरी को श्रीरामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ने सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश बल्कि विदेशों में भी दिवाली मनाई जाएगी. ब्रिटेन की 217 हिन्दू संस्थाओं ने बयान जारी कर अयोध्या में राम जन्म भूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक क्षण बताया. उन्होंने कहा कि श्रीराम का अयोध्या में होना ही 'दीवाली' है.अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले इस ऐतिहासिक अयोजन को लेकर सीएम योगी और पीएम मोदी ने देशवासियों से घर, दुकान, प्रतिष्ठान सभी जगह दीपोत्सव मानने की अपील की है. इसी क्रम में अब विदेशों में भी दीपोत्सव और दीपावली मनाएं जाने की तैयारी हो रही है. 

दीपों से घर सजाने की अपील
इन सभी संस्थाओं ने पूरे यूनाइटेड किंगडम (यू.के.) में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन को पर्व की तरह मनाने की अपील की है. विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महामंत्री विज्ञानानंद के अनुसार ऐसा बयान जारी करने वाले संगठनों में भक्ति मंडल लंदन, भक्ति धाम वेल्स,डा.अंबेडकर यूके मिशन, हिन्दू फोरम आफ यूरोप एंड यूके,जैन समाज मैनचेस्टर, माहेश्वरी महा सभा यूके, तेलुगू हिन्दू ,आर्गेनाइजेशन, उप्र. कम्युनिटी एसोसिएशन यूके ब्रिटिश हिन्दू प्रेस एसोसिएशन.

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित संगठन
राम लला  के समारोह को लेकर देश सगंठन संस्थान के साथ- साथ विदेश के संगठन भी  काफी उत्साहित है.  लोगों से राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर  दीप जलाने की अपील कर रहे है. ऐसे  शुभ अवसर पर  कुछ उत्साहित संगठनइन संस्थाओं ने  भी की दीपोत्सव मनाने की अपील श्री राम जन्मभूमि उत्सव समिति यार्कशायर, वेंकटेश्वरा बालाजी अभिषेकं ग्रुप, गुजराती सत्संग मंडल श्री कच्छ लेवा पटेल कम्युनिटी, स्वामी नारायण टेम्पल,आदि संस्थाओं के लोगों ने यूनाइटेड किंगडम के सभी हिन्दू परिवारों से इस मंगल अवसर को समारोह पूर्वक मनाने और शाम को दीपों से घर सजाने का आह्वान किया है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में 

Trending news