'मंदिर वहीं बना, जहां संकल्प लिया था', प्राण प्रतिष्ठा के बाद CM Yogi ने दिया जोश भरने वाला भाषण
Advertisement

'मंदिर वहीं बना, जहां संकल्प लिया था', प्राण प्रतिष्ठा के बाद CM Yogi ने दिया जोश भरने वाला भाषण

CM Yogi Ramlalla Pran Pratishtha Speech: सीएम योगी ने कहा कि भारत का हर मार्ग रामजन्मभूमि की ओर आ रहा है. 500 साल बाद रामलला विराजमान हुए हैं. मंदिर वहीं बना है, जहां बनाने का संकल्प लिया था. 

CM Yogi Ramlalla Pran Pratishtha Speech

CM Yogi Ramlalla Pran Pratishtha Speech: अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म हो गया है. रामलला की अभिजीत मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भ गृह में प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठे थे. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की शुरुआत मंगल ध्वनि के बीच हुई. इसके बाद सीएम योगी का संबोधन शुरू हुआ. 

सीएम योगी ने रामलला भगवान की जय बोलने के साथ भारत माता की जय और जय जय सीताराम से भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि मन भावुक है. भावविभोर है. खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा की सभी को बधाई. उन्होंने कहा कि प्रभु राम लला के भव्य, दिव्य और नव्य धाम में विराजने की आप सभी को कोटि-कोटि बधाई. मन भावुक है. निश्चित रूप से आप सब भी ऐसा महसूस कर रहे होंगे. आज इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत का हर नगर, हर ग्राम अयोध्या धाम है. हर मन में राम नाम है. हर आंख हर्ष और संतोष के आंसू से भीगी है. हर जुबान राम नाम जप रही है. रोम-रोम में राम रमे हैं...ऐसा लगता है कि हम त्रेतायुग में आ गए हैं. 

सीएम योगी ने कहा कि भारत का हर मार्ग रामजन्मभूमि की ओर आ रहा है. उन्होंने कहा कि 500 साल बाद रामलला विराजे हैं. उन्होंने कहा, "श्री राम जन्मभूमि संभवत: विश्व में पहला ऐसा अनूठा प्रकरण होगा जिसमें किसी राष्ट्र के बहुसंख्यक समाज ने अपने ही राष्ट्र में, अपने आराध्य की जन्मस्थली पर मंदिर निर्माण के लिए इतने वर्षों और इतने स्तरों पर लड़ाई लड़ी हो... आज आत्मा प्रभुल्लित है इस बात से कि मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया था." 

PM Modi Ayodhya Dress: कुर्ता, धोती और पटका डाल राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, वायरल हुई पहली तस्वीर

Trending news