Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर बनेगा दुनिया का सबसे अमीर मंदिर, रोज मिल रहा रिकॉर्डतोड़ चंदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2064568

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर बनेगा दुनिया का सबसे अमीर मंदिर, रोज मिल रहा रिकॉर्डतोड़ चंदा

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर की दानपेटी में प्रतिदिन लाखों रुपय का दान आ रहा है. श्रद्धालु यहां भगवान श्रीरामलला का दर्शन-पूजन भी कर रहे हैं और भगवान श्रीरामलला के लिए दिल खोल कर दान भी कर रहे हैं.

 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: 500 सालों का इंतजार अब पूरा होने जा रहा है. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शुभ आ गई है. आने वाली 22 जनवरी को भगवान राम नवनिर्मित गर्भगृह में विराजने वाले है. राम मंदिर बनाने के लिए देश के लोगों ने दिल खोलकर दान दिया है. ये शिलाशिला अभी भी जारी है. बता दें कि अभी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा नहीं हुई है, उससे पहले ही अयोध्या राम मंदिर की दानपेटी में प्रतिदिन लाखों रुपये का दान आ रहा है. श्रद्धालु यहां भगवान श्रीरामलला का दर्शन-पूजन भी कर रहे हैं और भगवान श्रीरामलला के लिए दिल खोल कर दान भी कर रहे हैं. मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा होगा. इससे दानपेटी में आने वाले दान में भी इजाफा होगा.   

अगर हम महीने की बात करें तो यह राशि डेढ़ से 2 करोड़ रुपये दानपेटी के माध्यम से आ रहा है. ऑनलाइन दान की अभी तक कोई काउंटिंग नहीं की जा सकी. 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में लाखों भक्त पहुंचेंगे. वे यहां भगवान श्रीराम का दर्शन पूजन करेंगे और अपने इच्छा भाव से श्रीराम मंदिर के लिए दान भी करेंगे. फिलहाल यहां अस्थायी मंदिर में भी अपने रामलला के दर्शन-पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी है. जब वे अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तो इसका कोई अंदाजा नहीं है कि प्रतिदिन कितना दान आएगा. हालांकि यह जरूर है कि मंदिर बन जाने के बाद श्रद्धालुओं की ओर से दान-चढ़ावे का आंकड़ा चार गुना बढ़ जाएगा.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता के मुताबिक हमारे यहां दान पात्रों में रोजाना धन पड़ता है. जब भर जाता है तब उसकी गिनती होती है. कैसे कह दिया जाए कितना आ रहा है, लेकिन काउंटर पर जो आ रहा है, वह प्रतिदिन तीन से चार लाख के बीच है. महीने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए आ रहा है. दानदाताओं की कमी नहीं है. अपने सामर्थ्य से लोग बढ़चढ़ कर दान दे रहे हैं. लोग अनोखी अनोखी चीजें भी बनवाकर ला रहे हैं. लोग सोच रहे हैं कि भगवान के लिए क्या कर दें. लोग जो कर रहे हैं,  हम उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़े- आम आदमी भी कर सकेगा अयोध्या राम मंदिर का हवाई दर्शन, बनारस-प्रयागराज समेत 6 शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

Trending news