प्रयागराज: सपा विधायक विजमा यादव को बड़ा झटका, पुलिस टीम पर हमला और आगजनी मामले में दोषी करार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1583504

प्रयागराज: सपा विधायक विजमा यादव को बड़ा झटका, पुलिस टीम पर हमला और आगजनी मामले में दोषी करार

Prayagraj News: सपा विधायक विजमा यादव को बड़ा झटका लगा है. साल 2001 में हुए पुलिस टीम पर हमला और आगजनी मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है. 

SP MLA VIJMA YADAV

प्रयागराज: सपा विधायक विजमा यादव (SP MLA Vijma Yadav) को प्रयागराज एमपी एमएलए कोर्ट (Prayagraj MP MLA Court) से बड़ा झटका लगा है. प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ने पुलिस टीम पर हमला और आगजनी मामले में विजमा यादव को दोषी करार दिया है. दो बजे के बाद कोर्ट सजा पर फैसला सुनाएगी. विजमा यादव प्रयागराज के प्रतापपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी की विधायक हैं. साल 2001 में सराय इनायत इलाके में बवाल हुआ था. विजमा यादव पर भीड़ को उकसाकर पुलिस टीम पर पथराव, आगजनी, गाड़ियों में तोड़फोड़ और सड़क जाम करने का आरोप लगा है. 

क्या है पूरा मामला? 
समाजवादी पार्टी की विधायक विजमा यादव पर 21 साल पुराना मामला चल रहा है. 21 सितंबर साल 2000 को श्यामबाबू नाम के एक व्यक्ति के 7 साल के बच्चे की सड़क दुर्घटना के दौरान मौत हो गई थी. बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बच्चे का शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था. बताया जाता है कि इस भीड़ में कई लोग असलहों से लैस थे. जाम खुलवाने मौके पर पहुंची पुलिस पर भीड़ ने ईंट और हथियारों से हमला कर दिया. जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. घटना के दौरान काफी हंगामा हुआ था. 

विधायकी पर मंडरा रहा खतरा 
समाजवादी पार्टी की नेता विजमा यादव की विधायकी पर खतरा मंडरा रहा है. अगर कोर्ट 22 साल पुराने इस मामले में विजमा यादव को दो या दो साल से ज्यादा की सजा सुनाता तो उनकी विधायकी छिन सकती है. बता दें कि इससे पहले सपा के आजम खान (Azam Khan) और अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) की विधायकी जा चुकी है. 

WATCH: रोता हुआ दिखा 200 करोड़ की ठगी का आरोपी सुकेश चंद्रशेखर, सेल में पड़े छापे में मिले लाखों के चप्पल और जींस

Trending news