Prayagraj News: कुंडा का गुंडा गिरफ्तार, राजा भैया का करीबी रहा सपा नेता प्रयागराज से पकड़ा गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1846250

Prayagraj News: कुंडा का गुंडा गिरफ्तार, राजा भैया का करीबी रहा सपा नेता प्रयागराज से पकड़ा गया

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने सपा नेता और हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव को गिरफ्तार कर लिया है. वो राजा भैया का करीबी रहा है और उनके खिलाफ बाद में चुनाव लड़ा.

Prayagraj News: कुंडा का गुंडा गिरफ्तार, राजा भैया का करीबी रहा सपा नेता प्रयागराज से पकड़ा गया

Who is Gulshan Yadav: प्रयागराज में सपा नेता और हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव को कुंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे प्रयागराज के कर्नलगंज से गिरफ्तार किया गया है. विजय प्रताप सिंह के मामले में गुलशन यादव को कर्नलगंज पुलिस ने पकड़ा है. प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना जाने के लिए गुलशन को लेकर पुलिस रवाना हुई. 

गुलशन यादव की गिनती कभी राजा भैया के करीबियों में होती थी. वो कुंडा नगर पंचायत से दो बार अध्यक्ष भी रहा है.गुलशन यादव की कुंडा कोतवाली में क्रिमिनल हिस्ट्रीशीट खुली है.राजा भैया के खिलाफ विधानसभा 2022 के चुनाव में सपा का प्रत्याशी था गुलशन यादव, लेकिन वो चुनाव हार गया था.

तीन दशकों से राजा भैया का वर्चस्व
रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की प्रतापगढ़ की राजनीति में करीब तीन दशकों से वर्चस्व है. वो अपने राजनीतिक दल जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पर भी इस बार चुनाव जीते थे, लेकिन दूसरे स्थान पर रहा गुलशन यादव महज 30 वोटों से हारा. ऐसे में वो राजा भैया का प्रतिद्वंद्वी बन गया था.  

मऊदारा गांव का रहने वाला
गुलशन यादव प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के मऊदारा गांव का रहने वाला है. गुलशन के पिता सुंदर लाल यादव है. उसके तीन भाई हैं. गुलशन का छोटा भाई छविनाथ यादव प्रतापगढ से सपा जिला अध्यक्ष है. गुलशन यादव ने सियासी सफर राजा भैया के साथ शुरू किया था. जब मायावती सरकार में राजा भैया पर पोटा लगा था, तब उसके गवाह राजेंद्र यादव थे, लेकिन उनकी हत्या कर दी गई. गुलशन यादव इसको लेकर चर्चा में आया और जेल गया. 

लगातार सात बार से विधायक
रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से लगातार निर्दलीय विधायक बनते आ रहे हैं. वो लगातार मंत्री भी बनते रहे. सपा ने करीबी 25 सालों तक कुंडा में राजा भैया के खिलाफ पार्टी का प्रत्याशी नहीं उतारा, 2022 में सपा ने ऐसा नहीं किया. कुंडा विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान राजा भैया और अखिलेश यादव में काफी जुबानी जंग भी देखने को मिली थी.

Trending news