माफिया मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, अब्दुल्ला के बाद छोटे बेटे उमर को गिरफ्तार कर सकती है ED
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1433106

माफिया मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, अब्दुल्ला के बाद छोटे बेटे उमर को गिरफ्तार कर सकती है ED

Mafia Mukhtar Ansari Son Umar Ansari: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उसके परिवार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. बड़े बेटे अब्बास के बाद अब छोटे बेटे उमर पर ED की गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बड़े बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के बाद उमर अंसारी पर भी गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) माफिया के छोटे बेटे उमर अंसारी को भी गिरफ्तार कर सकती है. मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रही ईडी को उमर के खिलाफ अहम जानकारी मिली है. दो महीने पहले भी  ईडी की टीम ने उमर अंसारी से पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद ईडी की जांच में उमर अंसारी के नाम पर भी हेरफेर की बात सामने आई है. माना जा रहा है कि ईडी की टीम कभी भी उमर अंसारी को अरेस्ट कर सकती है. 

माफिया के साले से भी की पूछताछ 
गौरतलब है कि ईडी ने मुख्तार के बड़े बेटे व विधायक अब्बास अंसारी को पहले ही गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर चुकी है. प्रयागराज की जिला न्यायालय ने अब्बास अंसारी को 7 दिनों की कस्टडी में ईडी के हवाले कर दिया. वहीं, सोमवार की शाम गाजीपुर से गिरफ्तार मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा को भी ईडी की टीम ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने शरजील रजा को भी 7 दिनों तक ईडी के हवाले कर दिया है.

दो साल पहले दर्ज हुआ था मुकदमा 
बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मई 2020 में ईडी ने मनी लॉड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया था. मुकदमे की जांच पड़ताल के दौरान ईडी ने परिवार के सदस्यों को भी आरोपी बनाते हुए उन्हें नोटिस जारी किया था. इसके साथ ही बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था. जिसमें माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी और सिबकतुल्लाह का बयान भी ईडी की टीम दर्ज कर चुकी है. 

इसके अलावा बेटे अब्बास और उमर का भी बयान दर्ज किया था. हालांकि माफिया के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के बयान से ईडी की टीम संतुष्ट नहीं थी. ऐसे में दूसरी बार उसको बयान के लिए ईडी की टीम ने तलब किया था. बीते शुक्रवार को दोपहर दो बजे अब्बास अंसारी ईडी दफ्तर में बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचा था. जिसके बाद ईडी की टीम ने उसको गिरफ्तार कर लिया और शनिवार को कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद कोर्ट ने 7 दिनों की कस्टडी रिमांड पर दोबारा अब्बास अंसारी को ईडी के हवाले कर दिया. 

Trending news