Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल थे अतीक के नाबालिग बेटे अहजम और अबान, चार्जशीट में बड़ा खुलासा
Advertisement

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल थे अतीक के नाबालिग बेटे अहजम और अबान, चार्जशीट में बड़ा खुलासा

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में उमेशपाल मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल हो गई है, जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं. चार्जशीट के मुताबिक, अतीक के दोनों नाबालिग बेटों के खिलाफ भी पुलिस को सबूत मिले हैं. 

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Hatyakand: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट से कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. चार्जशीट के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या की साजिश में अतीक अहमद के बेटे असद, उमर, अली के साथ दोनों नाबालिग बेटे भी शामिल थे. माफिया के वकील खान सौलत हनीफ ने अपने आईफोन से उमेश पाल के साथ-साथ उसकी पत्नी जयापाल की तस्वीर भी असद को भेजी थी. 

हत्या से तीन दिन पहले 21 फरवरी को उमेश की रेकी करने में सदाकत और असद के साथ नाबालिग बेटे अहजम और अबान भी शामिल थे. इसके अलावा मुस्लिम हॉस्टल में 18 फरवरी को हुई बैठक में मोहम्मद गुलाम के साथ भी अहजम शामिल था. असद ने व्हाट्सएप कॉल पर साबरमती जेल में अतीक अहमद से बात कराई थी.

अशरफ और अली से जेल में हुई थी मुलाकात 
जांच में यह भी पता चला है कि 11 फरवरी को बरेली जेल में अशरफ से मुलाकात के बाद सदाकत और मोहम्मद गुलाम 13 फरवरी और 15 फरवरी को अली से मिलने नैनी जेल गए थे. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में बरेली जेल में अशरफ से मुलाकात का सीसीटीवी और 7 फोटो भी लगाई हैं. साथ ही नैनी जेल में अली से हुई सदाकत, मोहम्मद गुलाम और गुड्डू मुस्लिम की मुलाकात की चार तस्वीरें बतौर सुबूत लगाई हैं. 

वकील खान ने जेल में बंद अतीक से बेटे असद की कराई थी बात 
खुलासा हुआ है कि अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ को असद ने फेस टाइम पर बात करने के लिए आईफोन दिया था. इसी आईफोन से खान सौलत हनीफ ने असद को उमेश पाल के साथ-साथ उसकी पत्नी जयपाल की तस्वीर भेजी थी. शाइस्ता और असद ने ड्राइवर कैश अहमद, नौकर राकेश लाला, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद उर्फ मोहम्मद सजर को 80-80 हजार रुपये दिए थे.

शाहरुख उर्फ शमशेर ने 24 फरवरी को असद के कहने पर शाइस्ता परवीन के द्वारा दी गई राइफल शूटरों की क्रेटा कार में रखी थी. इसके लिए शाहरुख को शाइस्ता ने 50,000 रुपये दिए थे. यूपीएसटीएफ ने वारदात के बाद 1 अप्रैल को प्रयागराज से शाहरुख उर्फ शमशेर को गिरफ्तार किया था. 

हर साजिश में शामिल था सदाकत 
वहीं हत्याकांड की हर मीटिंग और साजिश में सदाकत शामिल था, लेकिन वारदात से दो दिन पहले, 22 फरवरी को वह प्रयागराज छोड़कर गांव भाग गया था. इस बात से नाराज होकर 23 फरवरी को गुड्डू मुस्लिम ने सदाकत को व्हाट्सएप कॉल कर कहा था कि मोहम्मद गुलाम से बात करो, कहां भाग गए. सदाकत ने उमेश पाल की हत्या की साजिश के दौरान मोहम्मद गुलाम से 55 बार बात की थी. सदाकत के फोन नंबर 831#####00 से एनकाउंटर में मारे गए शूटर मोहम्मद गुलाम के मोबाइल नंबर 995######9 पर 55 बार नॉर्मल कॉल की गई थी. हालांकि, फरवरी महीने की 6 तारीख के बाद सदाकत मोहम्मद गुलाम से व्हाट्सएप कॉल पर बात करने लगा था. 

Atique-Ashraf Murder: अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में चार्जशीट दाखिल, माफिया ब्रदर्स की हत्या को लेकर बड़े खुलासे

WATCH: सावन में टमाटर की सुरक्षा कर रहे नागदेवता, सब्जी पर बढ़ते दामों के बीच वीडियो वायरल

Trending news