Aligarh News: अलीगढ़ में नए फ्लाईओवर और पुलों का ऐलान, खत्म होगा शहर का महाजाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1933528

Aligarh News: अलीगढ़ में नए फ्लाईओवर और पुलों का ऐलान, खत्म होगा शहर का महाजाम

Aligarh news: उत्तर प्रदेश में अब राज्यपाल के अनुमोदन के बाद दस छोटे पुल बनाएं जाने है. जो कि अलग - अलग जिलों में बनाएं जाएगें. इसमें दो पुल अलीगढ़ जनपद में बनने जा रहे है. जिनके निर्माण राशि को भी सरकार से स्वीकृति मिल गई है.  

 

Aligarh

Aligarh news: अलीगढ़ जिले में विकास कार्यों के लिए प्रदेश सरकार के स्तर से लगातार बजट जारी किया जा रहा है. अलीगढ़ जनपद में बनने वाले दोनों ही पुल रामघाट कल्याण मार्ग के लिए हैं. प्रदेश सरकार ने राज्यपाल से अनुमोदन के बाद प्रदेश के दस छोटे पुल अलग-अलग जिलों में स्वीकृत किए हैं. दरअसल ये मार्ग कुछ समय बाद फोर लेन होने वाला है. दोनों पुल इस मार्ग के फोरलेन होने से पहले पुल चौड़ा किए जाने के इरादे से स्वीकृत किए गए हैं. जब ये पुल बनकर तैयार हो जाएंगे तभी फोरलेन के काम की शुरुआत होगी. 

इन पुलों के निर्माण के लिए कुल बजट की स्वीकृति के साथ पहली किस्त भी जारी कर दी गई है. इनमें एक पुल इस मार्ग पर 25वें किमी पर 116.25 लाख से बनना तय हुआ है. दूसरा पुल 10वें किमी पर 74.98 लाख का स्वीकृत हुआ है. इनकी पहली किस्त के तौर पर पहले पुल के लिए 93 लाख व दूसरे के लिए 59.98 लाख रुपये का बजट जारी कर दिया गया है. 

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता योगेश कुमार ने बताया कि शासन स्तर से रामघाट मार्ग पर दो पुल स्वीकृत किए गए हैं. मगर, उसमें एक पुल के लिए बजट कम मंजूर हुआ है. जो बजट मांगा गया था, वह नहीं मिला है. यह दसवें किमी के पुल का प्रस्ताव है. इसे फिर से संशोधित कर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़े-  Prayagraj News: तीन सालों से महिला का अंतिम का संस्कार नहीं होने पर हाईकोर्ट गंभीर, योगी सरकार से मांगा जवाब

Trending news